Giphy.com

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता के हम  हमारे पसंदीदा बॉलीवुड हस्तियों की छोटी से छोटी बात हम जानना चाहते हैं। और उनकी हर हरकत को हम फॉलो करते हैं। उनकी जीवन शैली से लेकर , खाने की आदतें और मनपसंद हॉलिडे स्पॉट तक हर चीज़ हमें पता होती है। लेकिन क्या कभी ये सोचा है के हमारे पसंदीदा सितारे किस चीज़ से डरते हैं?

1- कटरीना कैफ – अगर सबसे अजीब डर का खिताब बने तो वो बिना किसी शक के कटरीना कैफ को दिया जाएगा। ये खूबसूरत अभिनेत्री टमाटर से डरती हैं। जी हाँ, आपने सही सुना! कटरीना कैफ अपने आस पास टमाटर बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इसी डर के वजह से टमाटर केचप के एक विज्ञापन को भी नकार दिया था। ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा में टोमैटिनो फेस्टिवल के सीन के बाद, उनका ये डर और भी ज़्यादा बढ़ गया।

कटरीना कैफ

2- आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का भी एक डर है। आमिर खान मरने से डरते हैं, इस डर को थैटोफोबिया भी कहा जाता है। असल में, टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक फिल्म के लिए शूटिंग करते समय अभिनेता ने अपने इस भय के बारे में बताया। दरअसल, दंगल की शूटिंग के दौरान, आमिर को अपने शेड्यूल के बीच 5 महीने का ब्रेक दिया गया था और उन्हें डर था कि अगर उन्हें कुछ हो गया तो फिल्म का क्या होगा। इसलिए उन्होंने फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी को कहा, कि सबकुछ सामान्य रूप से जाना चाहिए और उन्हें केवल एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढना होगा जो युवा महावीर सिंह फोगत के चरित्र को निभा सके। उन्होंने रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, वरुण धवन और शाहिद कपूर जैसे कलाकारों के नाम सुझाए।

आमिर खान

3- शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के बादशाह का डर ऐसा कुछ है, जिसकी आपने कभी उम्मीद नहीं की होगी। यह आपको चकित कर देगा।अपनी बाहें फ़ैलाने के अंदाज़ से सब को मदहोश कर देने वाले शाहरुख़ का डर ये है क कहीं कोई उनके हाथ ना काट दे। नहीं नहीं मैं मज़ाक नहीं कर रही हूँ। शाहरुख़ ने कई बार ये कहा है के उनको इस ख्याल से भी डर लगता है के वो बाहें फैलाएंगे और कोई उनके दोनों हाथ काट देगा। तो अगली बार जब भी आप ये सपना देखें, के आप डीडीएलजे की काजोल के अंदाज़ में, शाहरुख़ को गले लगाने के लिए उमके पास भाग कर जा रही हैं, तो हमारे किंग खान का डर ज़रूर याद रखियेगा ।

शाहरुख़ खान

4- विद्या बालन

बॉलीवुड की ‘मंजुलिका’, विद्या बालन, बिल्लियों से डरती है और यही एकमात्र चीज है जिससे वो घबरा जाती हैं।

विद्या बालन

5- अनुष्का शर्मा –

अनुष्का शर्मा बाइक चलाने से डरती हैं, और यही एक चीज़ है जो उनके धड़कनें बढ़ा सकती है। इस डर की वजह से उन्हें कई बार शूटिंग भी रुकवानी पड़ी, लेकिन अपने डर से जीतते हुए, उन्होंने एक परफॉरमेंस में, बाइक पर स्टंट किया, जिसकी हम सराहना करते हैं।

अनुष्का शर्मा

6- प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल, प्रियंका चोपड़ा का डर, आज कल के अधिकतर लोगों का डर है। प्रियंका ने एक वीडियो में ये बताया के उन्हें नोमोफोबिआ है।उन्होंने ये खुलासा किया कि वह सिग्नल खोने, बैटरी ख़तम होने या मोबाइल फ़ोन नज़रों के सामने न रहने से डरती हैं । अब यह कुछ गंभीर है, है ना?

प्रियंका चोपड़ा

7- अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड या फिल्मों में काम करने वाले, अपनी त्वचा और सेहत का ख़ास ध्यान रखते हैं, जिसके लिए सबसे ज़्यादा हेल्थी और ज़रूरी, फल होते हैं। और आपको ये जानकार आश्चर्य होगा के, जूनियर बच्चन न सिर्फ फल खाने से बल्की देखने से भी डरते हैं।  उन्होंने फलों की ओर अपनी नफरत भी स्वीकार की और ये भी कहा कि उन्होंने कभी फल नहीं खाया है!

अभिषेक बच्चन

8- रणबीर कपूर

कपूर खानदान के चिराग, रणबीर कपूर के घर भले ही बड़े बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की लाइन लगी होती है लेकिन एक चीज़ की एंट्री उनके घर में या उनके आस पास कहीं भी नहीं है। और वो है कॉक्रोच और स्पाइडर। उनका ये डर इतना है कि वह अपने आस पास कहीं भी इन जीवों को सहन नहीं कर सकते।

रणबीर कपूर

9- दीपिका पादुकोण

वो अभिनेत्री जो हर बार अपने अभिनय से सबके होश उदा देती हैं, वह साँपों से डरती है। वह ये सुनिश्चित करती है कि उनकी फिल्मों में इन खतरनाक प्राणियों के साथ कोई भी सीन शामिल न हो।

दीपिका पादुकोण

10- सोनम कपूर

नीरजा में अपनी बहादुरी साबित कर चुकी सोनम कपूर, लिफ्ट से डरती हैं, और इसलिए वह सीढ़ियों से जाना पसंद करती हैं। जब उन्होंने लिफ्ट में जाने से अपने डर को कबूल किया, तो उनकी बहन रिया ने बताया के, उनके इस डर से जीतने में मदद करने के लिए, उन्होंने, सोनम को एक 55 मंजिला होटल की  लिफ्ट में ऊपर से नीचे सवारी करा दी। सोनम ने कहा के लिफ्ट से बहार आने पर उन्हें लगा के वो बेहोश हो जाएंगी।

सोनम कपूर

11- अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर ऑनस्क्रीन भले ही कितने भी खलनायकों को मार गिराएँ, लेकिन ऑफ-स्क्रीन उनका एक बहुत ही अजीब डर है। वह सीलिंग फैन से डरते हैं। और उनका ये डर इतना ज़्यादा है के उनके घर में एक भी सीलिंग फैन नहीं है ।

अर्जुन कपूर

12- अजय देवगन

अजय देवगन को अपने हाथों से खाना में डर लगता है। उनका ये डर इतना ज़्यादा है के वह लगभग हर मिलने वाले को छुरी और काँटे से खाना खाने को ज़ोर देते हैं, यहाँ तक की वो रोटी भी छुरी और काँटे से खाते हैं । उनके पास इस बात का एक स्पष्टीकरण भी तैयार रहता है: वह मानते हैं कि, हाथों से खाना खाने से उँगलियों से बदबू आती हैं!

अजय देवगन

13- आलिया भट्ट

अपने टैलेंट और खूबसूरत एक्टिंग से, बॉलीवुड का उजाला बन चुकी आलिया भट्ट, अंधेरे से डरती हैं। आलिया का ये डर इतना शक्तिशाली है कि वह पर्दे खोल कर और मंद रौशनी के साथ सोती हैं।

आलिया भट्ट

14- कंगना रनौत

ये बात तो सभी मानते हैं के बॉलीवुड की क्वीन, कंगना रनौत इंडस्ट्री की सबसे ज़्यादा निडर अभिनेत्री है। लेकिन कुछ ऐसा भी है जिससे हमारी रज्जो डरती हैं। कंगना रनौत को गाडी चलाने से डर लगता है। उनका कहना है के उनका ड्राइविंग का ये डर तब शुरू हुआ, जब एक दिन ड्राइव करने की कोशिश में, उनकी गाड़ी की टक्कर एक रिक्क्षा से हो गयी थी।

कंगना रनौत

15- बिपाशा बासू

जब हम बॉलीवुड की हॉरर कहानियों के बारे में बात करते हैं, तो बिपाशा बसु का नाम सबसे पहले आता है। यह जानकर बहुत ही अजीब लगा के बिपाशा किसी भी चीज़ से नहीं डरती हैं, लेकिन कभी-कभी वो अपनी ही हँसी से डर जाती हैं।

बिपाशा बासु

इन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ में से किसका फोबिया आपको सबसे ज़्यादा अजीब लगा ? टिप्पणियों में हमें बताइये ।