एकता कपूर के 10 सीरियल जो बिना “क” के भी हिट थे

एकता कपूर के 10 सीरियल जो बिना “क” के भी हिट थे

Yashi Verma

भारतीय टेलीविजन और फिल्म निर्माता और निदेशक, एकता कपूर, उद्योग में अपने सुपर हिट शो, और कई टेलीविजन कलाकारों की ज़िन्दगी बदलने के लिए जानी जाती हैं। डेली सोप क्वीन, एकता कपूर के , “क ” शब्द के जूनून और अंधविश्वास को तो हर कोई जनता है, और इस बात से भी कोई इंकार नहीं कर सकता, के उनके इस जूनून ने हमेशा उन्हें हिट शोज़ ही दिए हैं।

और भले ही वो अपनी इस धारणा को कितने भी आगे लेकर जाएँ, लेकिन हमें सारा क्रेडिट इस महिला की प्रतिभा को देना पड़ेगा। और उनकी प्रतिभा का सबूत उनके वो शोज़ हैं,  जो  “क” से शुरू नहीं होते। तो आज ऐसे ही कुछ शोज़ के नाम मैं आपको बताती हूँ, जो ये साबित करते हैं की एकता कपूर (और हर किसी की) की योग्यता, किसी भी अंधविश्वास और धारणा से आगे होती है ।

1- बड़े अच्छे लगते हैं : राम कपूर और साक्षी तंवर अभिनीत शो, 2011 से 2014 तक चला । इस शो को बहुत सराहना मिली और इस शो ने एकता को सर्वश्रेष्ठ निर्माता पुरस्कार भी जिताया।

IMDB

2- नागिन : इस शो का तीसरा सीज़न चल रहा है, और पहले  सीज़न से ही ये शो बहुत हिट रहा है । पहले दो सीज़न में मोनी रॉय और अदा खान, और तीसरे सीज़न में सुरभी ज्योति और अनीता हसनंदानी को, इच्छाधारी नागिन के रूप में बहुत पसंद किया गया।

नागिन

3- पवित्र रिश्ता : सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे अभिनीत , पवित्र रिश्ता ,  ज़ी टीवी की और इंडियन टेलीविज़न की सबसे प्यारी लव स्टोरीज़ में से एक है। मानव और अर्चना की जोड़ी और केमिस्ट्री , शो ख़त्म होने के बाद भी लोकप्रिय है।

पवित्र रिश्ता

4- जोधा अकबर : इतिहास पर आधारित और  रजत तोकास और परिधी शर्मा अभिनीत, जोधा अकबर, 2013 में प्रीमियर हुआ था। रजत और परिधि की जोड़ी को काफी सराहना मिली थी। और इतिहासकारों की सभी आलोचनाओं के बावजूद, इस शो ने ज़ी टीवी पर बहुत प्यार हासिल किया।

जोधा अकबर

5- मेरी आशिकी तुमसे ही : दो दोस्तों की इस प्यारी सी प्रेम कहानी में शक्ति अरोरा और राधिका मदन ने अभिनय किया । ये असामान्य प्रेम कहानी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गयी । और ये शो एमिली ब्रौंट द्वारा लिखित साहित्यिक क्लासिक, वुदरिंग हाइट्स से प्रेरित था।

मेरी आशिकी तुमसे ही

6- ये है मोहब्बतें : आज दिव्यंका त्रिपाठी को और कारन पटेल को कौन नहीं जानता? ये है मोहब्बतें  ने दोनों के सपनों को उड़ान देदी। इशिमा उर्फ़ इशिता और रमन भल्ला को आज हर घर में जाना जाता है । दिव्यंका और करण को इस शो के माध्यम से अपने जीवन साथी भी मिल गए । यह एक मसाला फिल्म से कम कुछ भी नहीं है और वह भी किसी “क”  के बिना। शो अभी तक 50 से अधिक पुरस्कार जीत चूका है।

ये है मोहब्बतें

7- हम पाँच : हम पाँच ,1995 से 1999 तक प्रसारित, एकता कपूर द्वारा पहली और सबसे पुरानी सीटॉम है। इस शो ने लोगों को इतना हँसाया कि इसे भारतीय टेलीविजन पर शीर्ष कॉमेडी शो के रूप में स्थान दिया गया।

हम पाँच

8- तेरे लिए : मैं अपनी बात करूँ तोह इस शो से ज़्यादा इसका टाइटल सॉन्ग मेरा दिल छू गया था। और इस हद्द तक पसंद आया था के ये अभी तक मेरी प्ले लिस्ट में है । एकता कपूर के हर सीरियल की तरह इस सीरियल की संकल्पना भी अलग थी। तानी (अनुप्रिया कपूर ) और अनुराग (हर्षद चोपड़ा) की ये मिलने बिछड़ने की कहानी काफी पसंद की गयी थी।

तेरे लिए

9- बंदिनी : 2009 में, एनडीटीवी पर प्रसारित, एकता द्वारा उत्पादित ये सीरियल, एक गरीब लड़की और एक मध्यम आयु वाले, हीरों के व्यापारी की असामान्य कहानी के लिए जाना जाता है। इस शो में रॉनित रॉय और आशिया काजी मुख्य भूमिका में थे।

बंदिनी

10- परिचय नई ज़िन्दगी के सपनों का  : समीर सोनी और कीर्ति नागपुरे द्वारा अभिनीत ये सीरियल, दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। कुणाल (समीर) और सिद्धी (कीर्ति) की अलग सी लवस्टोरी और संघर्षों से जीतने की इस कहानी ने सभी का दिल जीत लिया था ।

परिचय नई ज़िन्दगी के सपनों का

जल्दी से टिप्पणियों में बतातिये के इनमें से कौन सा डेली सोप रोज़ आपके टीवी की शोभा बढ़ाता था।