बिग बॉस : 8 कंटेस्टेंट्स जो सलमान के “एंग्री यंग मैन” बनने का कारण बने

बिग बॉस : 8 कंटेस्टेंट्स जो सलमान के “एंग्री यंग मैन” बनने का कारण बने

Yashi Verma

बिग बॉस का प्रत्येक सीज़न नाटक और विवादों की बरसात लेकर आता है ।और इस बार भी इस विवादस्पद शो के होस्ट सलमान खान ही हैं। सलमान खान एक ऐसे  व्यक्ति हैं, जिनके नाम से ही फिल्म या टेलीविज़न शो हिट हो जाता है , और बिगबॉस की भी जब टीआरपी गिरने लगती है तो, डूबती नैया को बचने हर सप्ताहांत पर सलमान हाज़िर हो जाते हैं।हांलाकि, शो में चंचल और हास्यास्पद सलमान के लिए सब आसान नहीं होता है, कुछ ऐसे भी प्रतिभागी होते हैं जो उन्हें “ऐंग्री यंग मैन” बना देते हैं।

यहाँ कुछ प्रतिभागियों की एक लिस्ट दी गई है, जिनकी हरकतों और बातों से सलमान ने अपना आपा खो दिया।

1- प्रियंका जग्गा – याद है? कैसे प्रियंका जग्गा को उनके सह-प्रतिद्वंद्वियों के लिए अपशब्द इस्तेमाल करने की वजह से शो से हटा दिया गया था। “ये शो आपके लायक है ही नहीं, प्लीज़ लीव माय होम” ये सलमान के शब्द थे जब उन्होंने प्रियंका जग्गा को घर से निकाला।

प्रियंका जग्गा

2- स्वामी ओम – प्रियंका जग्गा को अपनी बेटी बोलने वाले स्वामी ओम की तो बात ही अलग थी। इन्होंने तो साड़ी हदें ही पार कर दी। स्वामी ओम की घिनौनी और घटिया हरकतों ने सलमान को इतना गुस्सा दिला दिया के, सलमान ने उन्हें स्वामी बोलने से भी इंकार कर दिए, और घर से बहार निकल दिया ।

स्रोत : Colorstv.com

3- कुशाल टंडन – इस लड़ाई को मैं तो कभी नहीं भूल सकती।  कुशल टंडन ने शायद अपने सपने में भी कल्पना भी नहीं की होगी कि, तनिषा मुखर्जी के लिए कुछ अपमानजनक शब्द बोलने से, उनके और सलमान के बीच इतना बड़ा युद्ध हो सकता है। चाहे कुशाल का सलमान का उनसे माफ़ी मांगने का दावा हो ,या फिर अन्य प्रतिभागियों के प्रति उनका रवैय्या, कुशाल को हर समय सलमान के क्रोध का सामना करना पड़ा ।

स्रोत : colorstv.com

4- ज़ुबैर खान– बिग बॉस 11 के प्रतियोगी, ज़ुबैर खान को सलमान ने अपमानजनक भाषा और घर में महिलाओं गलत नामों से बुलाने के लिए,एक अच्छा  सबक सीखकर घर से बरखास्त कर दिया। सलमान इतने क्रोधित हो गए थे के उन्होंने कहा, घर से बाहर होने के बाद वे जुबैर को कुत्ता बना देंगे।

स्रोत : indianletter.com

5- इमाम सिद्दीकी – बिग बॉस 6 के प्रतिभागी,  इमाम सिद्दीकी ने अपने अजीबोगरीब तरीके से लाखों लोगों का मनोरंजन किया होगा, लेकिन वह सलमान को प्रभावित नहीं कर सके। इमाम ने न सिर्फ अपने सह-प्रतिभागियों को परेशान किया, बल्कि शो में सलमान के सब्र का भी इम्तिहान लिया। सलमान इमाम की क्लास ले रहे थे, तभी इमाम ने कहा, “टाइम-आउट”! सलमान जो किसी भी बकवास न सेहेन करने के लिए जाने जाते हैं , उन्होंने इमाम को दंडित किया और उन्हें अपनी सीमाओं में रहने की चेतावनी दी।

इमाम सिद्दीकी

6- सिद्धार्थ भरद्वाज  – पहली बार जब हमने सलमान को नाराज देखा तो वो बिग बॉस के सीज़न 5 के दौरान था। सलमान ने अपने सह-मेजबान और अच्छे दोस्त संजय दत्त के साथ वीजे और अभिनेता सिद्धार्थ भारद्वाज को महेक चाहेल के प्रति उनके अनुचित व्यवहार के लिए डांटा था।

स्रोत : images99.com

7- करिश्मा तन्ना – सीज़न 8 के एक “वीकेंड का वॉर” एपिसोड के दौरान, सलमान और प्रतिभागी करिश्मा तन्ना के बीच एक बड़ी लड़ाई तब हो गयी, जब सलमान ने मज़ाक मज़ाक में करिश्मा का नाम प्रीतम के साथ जोड़ दिया। करिश्मा को ये मज़ाक बिलकुल रास नहीं आया और उन्होंने सलमान को  , “दिस इस नॉट अ जोक” बोलकर रोना शुरू कर दिया। उनके इस रवैय्ये को देखकर , सलमान मंच छोड़कर चले गए।

करिश्मा तन्ना

8- आकाशदीप सैगल –बिग बॉस के पाँचवे सीजन में, क्यूँकि सास भी कभी बहू थी अभिनेता, आकाशदीप सैगल ने सलमान खान को तब नाराज़ कर दिया, जब सलमान उससे बात कर रहे थे, और वो उठ कर चले गया।आकाशदीप ने, सलमान पर, उनका करियर नष्ट करने का आरोप भी लगाया।

स्रोत : flickr.com

क्या ये लिस्ट आपको अधूरी नहीं लग रही? वो इसलिए , क्यूँकि सीजन 12 तो अभी बस शुरू हुआ है, और आपकी तरह मैं भी , प्रतियोगियों के असली रंग देखने का इंतज़ार कर रही हूँ ।