#मीटूइंडिया : “मैं किसी भी सिद्ध अपराधी के साथ काम नहीं करूँगा”- अक्षय कुमार

#मीटूइंडिया : “मैं किसी भी सिद्ध अपराधी के साथ काम नहीं करूँगा”- अक्षय कुमार

Yashi Verma
Akshay Kumar, Sajid Khan

साजिद खान कल से ही हेडलाइंस में बने हुए हैं,जब एक पत्रकार ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। मामला यहाँ भी नहीं रुका, पत्रकार के खुलासा करने के बाद, अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा और रेचल वाइट ने भी साजिद के बारे में दिल दहलाने वाले खुलासे किये।

और अब नाना पाटेकर और साजिद खान के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद, अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म, हाउसफुल 4 के निर्माताओं से फिल्म की शूटिंग को रोकने के लिए कहा है। गुरुवार की रात को मुंबई लौटकर खिलाड़ कुमार ने एक ट्वीट में कहा कि वह खबरों के बारे में पढ़कर काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि इसे कड़ी कार्रवाई की जरूरत है, वह किसी भी सिद्ध अपराधी के साथ काम नहीं करेंगे।

इससे पहले, अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट किया था कि फिल्म में शामिल सभी लोगों को ठोस कदम लेने की आवश्यकता है।

अक्षय के ट्वीट के कुछ मिनट बाद, साजिद खान ने भी ट्वीट करके ये कहा के वो सारे आरोपों के चलते, हाउसफुल 4 के निर्देशक पद से नीचे उतर रहे हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा के – उन्होंने ये फैसला अपने परिवार, निर्माता और हाउसफुल 4 के सितारों पर दबाव के चलते लिया है।

मीटू मूवमेंट की आंधी हाल ही में इंडिया में आई और देश का नक्शा बदल कर रख दिया, ख़ास कर बॉलीवुड का। फिल्म उद्योग के कईं तथाकथित “महत्वपूर्ण” सदस्यों, जैसे आलोक नाथ, रजत कपूर, विकास बहल, कैलाश खेर और सुभाष घई के नाम यौन शोषण जैसी घटिया, चीज़ में आए और देश को हिला कर रख दिया। हर दिन एक नया नाम और कहानी सामने आ रही है और दिल दहला रही है।
लेकिन इन सब में ये बात ज़रूर अच्छी हुई के, इतने साल से चुप रहने वालों को बोलने की हिम्मत मिल गयी। और अब ये सबसे अच्छा समय है के लोगों को समझ आ जाए के, चुप्पी का मतलब मजबूरी नहीं होता है। और जब एक बार चुप्पी टूटती है तो तेहेलका मचा देती है।