5 सर्वश्रेष्ठ ऑनस्क्रीन भाई बहनों की जोड़ी

Yashi Verma , 15 Oct 2018
Giphy.com

ऑनस्क्रीन प्रेमी जोड़ियों की बात करना अब बहुत घिसा पिटा लगता है। तो आज हम लेकर आए हैं 5 ऑनस्क्रीन भाई बहनों की जोड़ी। आखिरकार, स्क्रीन पर इतने खूबसूरत रिश्ते का वास्तविक रूप से चित्रण करना आसान थोड़ी है। देखिये और हमें बताइये कि इनमें से कौनसी आपकी  पसंदीदा जोड़ी है!

1 – शाहरुख खान-ऐश्वर्या राय (मैक्स और शर्ली डायस, जोश)

एक भाई बहन के रिश्ते का असली सार उनके बीच के झगड़े, शरारत,और तर्कों में होता है। स्वाभाविक रूप से, मैक्स और शर्ली के खट्टे मीठे  रिश्ते ने हम सभी के दिल में जगह बना ली। हालाँकि, फिल्म जोश बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में नाकाम रही थी लेकिन फिर भीएसआरके और ऐश की ऑन-स्क्रीन जोड़ी तब भी हिट थी और अभी भी हिट है।

शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय

2 – फरहान अख्तर – दिव्या दत्ता (मिलखा सिंह और इसरी कौर, भाग मिल्खा भाग)

जब दो शानदार कलाकार एक साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हैं, तो जादू होना तो आम बात हो जाती है । और यही हुआ, जब फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता ने हमें मिल्खा सिंह और उनकी बहन के वास्तविक रिश्ते की झलक दी। वह दृश्य जहाँ  मिल्खा ने अपनी दीदी को सोने की बालियों की एक जोड़ी उपहार दी थी,वह इतना वास्तविक और भरोसेमंद था कि कोई भी तुरंत उससे जुड़ सकता है।

फरहान अख्तर, दिव्या दत्ता

3 – प्रतिक-जेनेलिया डिसूजा (अमित और अदिति महंत, जाने तू  … या जाने ना)

अदिति उर्फ ​​म्याऊ की दुनिया अपने सबसे अच्छे दोस्त जय उर्फ ​​रैट्स के चारों ओर घूमती है। लेकिन यह उसका भाई अमित है, जिसने उसे जय के लिए प्यार को महसूस करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। और इससे साबित हो गया के हमारे भाई बहन हमें सबसे अच्छे से जानते हैं।  अमित और अदिति के पात्रों ने जहाँ एक तरफ कुछ कुछ खट्टा और कुछ कुछ मीठा रिश्ता दिखाया वहीँ एक दूसरे को पूरा भी किया । दोनों ही कलाकारों ने इन पात्रों को बहुत खूबसूरत तरीके से निभाया।

प्रतिक बब्बर , जेनेलिया डिसूजा

 4 – रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा (आयशा और कबीर मेहरा)

दिल धड़कने दो में आयशा और कबीर के रिश्ते ने, हमें एक गंभीर भाई बहन के रिश्ते की झलक नहीं दिखाई, लेकिन यह उन बातचीत पर प्रकाश डालता है जो आपके भाई या बहन के साथ होती  है ,आपको ये महसूस कराता है कि आप हमेशा एक-दूसरे के लिए रहेंगे। जब चलना मुश्किल हो जाता है, तो आप एक-दूसरे का सहारा बन जाते हैं और कभी-कभी आप एक-दूसरे से बिना बात किये ही चीजों को समझ जाते हैं।

रणवीर सिंह ,प्रियंका चोपड़ा

5 –  कंगना रनौत और चिन्मय अग्रवाल (रानी और चिंटू मेहरा)

रानी का भाई चिंटू, बिना किसी शक के, भाई बहन का प्यार बताने वाली किसी भी लिस्ट में सबसे पहले आएगा। वह उम्र में रानी से छोटा ज़रूर हो सकता है ,लेकिन यह चीज़ उसे अपनी बहन का ख्याल रखने और देखभाल करने से रोकती नहीं है। वह सचमुच उसका हर जगह पीछा करता ह, और जो लड़का उसकी बहन का दिल तोड़ता है उसे चुपचाप धमकी देकर भी आ जाता है। फिल्म क्वीन में दिखाए गए चिंटू और रानी के बीच का रिश्ता एकदम  मासूमियत से भरा और प्यारा है। उसकी बहन उसके लिए सबकुछ है। कौन ऐसा भाई नहीं चाहेगा, हैना?

कंगना रनौत, चिन्मय अग्रवाल

इनमें से कौनसी जोड़ी आपको अपनी भाई बहन जैसी लगी ? टिप्पणियों में मुझे बताइये।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी