बिग बॉस बिना किसी शक के, इंडियन टेलीविज़न का सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो है। लोग बिग बॉस के लिए इस कदर दीवाने हैं, के एक सीज़न ख़तम होता नहीं है के लोग दूसरे सीज़न का इंतज़ार करने लगते हैं| और ऐसा हो भी क्यों न? बिग बॉस हाउस ज़ाहिर  तौर पर, मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन है! और हर सीज़न विवाद और पागलपन की एक नई सीमा बना देता है, और हमें ये पागलपन देखने में मज़ा भी आता है। इसलिए, आप सभी के (और मेरे भी) बिग बॉस के लिए प्यार को देखते हुए मैं 10 ऐसी बातें ले हूँ, जिनसे शायद आप अभी तक अनजान हैं।

1- बिगबॉस की आवाज़ के पीछे का चेहरा अतुल कपूर का है। उन्होंने मार्वल आयरन मैन फिल्म में जर्विस के लिए, और शरलॉक  होम्स: अ गेम ऑफ़ शैडोज़ में जेम्स मोरियार्टी के लिए हिंदी डबिंग करी है।

अतुल कपूर

2- अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, बिग बॉस हाउस भूतिया है। प्रतियोगी अक्सर उनके द्वारा अनुभवी कुछ असामान्य गतिविधियों के बारे में बता चुके हैं। यहाँ  तक ​​कि बिग बॉस के कर्मी दल ने भी ये महसूस किया है । क्रू के सदस्यों ने स्वीकार किया, कि उन्होंने कई बार, कमरे के कोने में एक महिला की आकृति देखी है।

बिग बॉस

3- नॉमिनेशन के लिए आज तक केवल एक प्रतियोगी को 0 वोट मिले और वह नवजोत  सिंह सिद्धू हैं। हांलाकी व्यक्तिगत कारणों से उन्हें शो बीच में ही छोड़ना पड़ा।

नवजोत सिंह सिद्धू

4- हस्तियों का एक बहुत अच्छा सामाजिक जीवन होता है और कुछ के लिए  निश्चित रूप से शराब के बिना जीवित रहना संभव नहीं है। निर्माता इसका ख्याल रखते हैं और घर में प्रवेश करने से पहले, उन्हें आश्वस्त किया जाता है कि इस मांग की देखभाल की जाएगी। ज्यूस के पैकेट में उन्हें शराब प्रदान की जाती है।

Indiatimes

5- बिग बॉस हाउस में प्रवेश करने से पहले प्रतिभागियों के लिए, कॉन्ट्रैक्ट बहुत ही मुख्य भूमिका निभाता है। असल में, उन्हें एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करना पड़ता है जिसके अनुसार वे शो से तकनीकी रूप से एलिमिनेट हुए बिना, अपनी मर्ज़ी से नहीं निकल सकते।यदि वे ऐसा करते हैं, तो उन्हें मुआवजे के रूप में उनके कॉन्ट्रैक्ट में लिखी हुई भारी राशि का भुगतान करना होगा।

Giphy.com

6- ‘वीकेंड का वार’ के एपिसोड विशेष रूप से शुक्रवार और शनिवार को नहीं शूट किए जाते हैं। अगर सलमान खान गुरुवार को फ्री होते हैं, तो एपिसोड तब शूट किया जाता हैं। और वह केवल एक दिन के लिए बिगबॉस हाउस में आते हैं , और तभी दोनों एपिसोड शूट कर दिए जाते हैं। सभी प्रतियोगी पहले एपिसोड की शूटिंग पूरी करते हैं और फिर उसी दिन ,कपडे बदल कर ऐसा दिखाते हैं के दूसरा दिन हैं।

Colorstv.com

7-  समय समय पर, प्रतियोगी सफाई की जिम्मेदारियों पर झगड़े में शामिल होते हैं। लेकिन, प्रतिभागियों को सिर्फ थोड़ी बहुत सफाई और डस्टिंग करना होता हैं। अन्य प्रमुख सफाई करने के लिए घर के अंदर एक ख़ास क्रू भेजा जाता हैं, और, प्रतिभागियों को चालक दल से बात करने की अनुमति नहीं होती है!

Colorstv.com

8-  हम कितना भी विश्वास करने की कोशिश करें के सभी प्रतिभागी अपनी वास्तविक व्यक्तित्वों का चित्रित कर रहे हैं, लेकिन कुछ अफवाहों के अनुसार, आम लोग और बाकी के कम लोकप्रिय हस्तियों को शो से पहले उचित प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्हें घर के अंदर कैसी प्रतिक्रिया और व्यवहार दिखाना हैं, जिससे शो की टीआरपी बानी रहे, इस बात की ट्रेनिंग दी जाती है।

Rishabh, Prince

9- प्रतिभागियों के लिए सामान्य हस्ताक्षर राशि, न्यूनतम ₹ 8 लाख है। भले ही वह पहले सप्ताह में बेदखल हो जाए।

Giphy.com

10 – और आखरी में, बिग बॉस 12 के एक एपिसोड होस्ट करने के , सलमान को 14 करोड़ दिए जा रहे हैं

Tumblr.com

क्या आप बिग बॉस हाउस के बारे में कोई अन्य रहस्य जानते हैं, नीचे दी गई टिप्पणियों में हमें बताइये |