भारत में सर्दी गर्मी और बरसात के अलावा एक और मौसम होता है और वो है बिगबॉस का मौसम। और वो मौसम फिर आ चूका है। बिग बॉस का 12 वा सीज़न हो चूका है शुरू। जिस तरह बरसात पकौड़ों के बिना अधूरी होती  है उसी तरह बिगबॉस झगड़ों के बिना अधूरा है। और आज ऐसे ही कुछ जोड़ियों की लिस्ट मैं लेकर आई हूँ जिन्होंने बिग बॉस के घर में हंगामा करके “सबसे लड़ाकू” प्रतिभागियों की लिस्ट में अपना नाम जोड़ लिया –

1- राखी सावंत – कश्मीरा शाह

बिग बॉस के पहले सीजन  में काश्मीरा शाह के राखी सावंत थी । और दोनों ही नाम सुनकर आप अंदाजा लगा सकते हैं के क्या माहौल रहा होगा। हमेशा कॉंट्रोवर्सी में बानी हुई दोनों ही लड़ाकू अभिनेत्रियाँ जब एक घर में बंद हो तो झगड़ा होना तो लाज़मी है।

राखी सावंत, कश्मीरा शाह

2- प्रिंस नरूला – ऋषभ सिन्हा

ये दोनों ही लोकप्रिय शो रोडीज़ के प्रतिभागी रह चुके हैं। और ऋषभ की वाइल्डकार्ड एंट्री से ही दोनों एक दूसरे को नापसंद करते थे। लेकिन चीजें हाथ से तब निकल गयी, जब ऋषभ ने , किश्वर मर्चेंट को एक कार्य के दौरान तीन घंटे तक कुत्ते की तरह चलने का आदेश दिया। इस अनुचित व्यवहार ने प्रिंस नारुला को चिढ़ाया, क्योंकि वह किश्वर के बहुत करीब था। इस घटना ने दोनों ने बीच लड़ाई की शुरुआत कर दी।

बिग बॉस (स्रोत: ट्विटर )

3- कमाल आर खान – रोहित वर्मा

बॉलीवुड के पसंदीदा क्रिटिक कमाल आर खान बिग बॉस सीजन 3 में रोहित वर्मा के साथ भयंकर लड़ाई में आए । केआरके ने अपना गुस्सा खो दिया और रोहित पर एक बोतल फेंक दी, जिससे केआरके को तुरंत ही घर से बेदखल कर दिया गया।

केआरके , रोहित वर्मा

4- डॉली बिंद्रा – पूरा बिग बॉस हाउस

बिग बॉस की लड़ाई की बात हो, और डॉली बिंद्रा का नाम न आए ऐसा हो ही  नहीं सकता। डॉली बिंद्रा और उसका अत्याधिक आक्रामक व्यवहार हमारे लिए नया नहीं है। उन्होंने भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी के साथ अंडे को लेकर लड़ाई में ” बाप पे जाना नहीं” संवाद को फेमस बना दिया। वो, अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ शारीरिक लड़ाई में भी शामिल हुई और उनके हाथ को बुरी तरह चोटिल भी कर दिया।

डॉली बिंद्रा

5- करिश्मा तन्ना – गौतम गुलाटी

करिश्मा और गौतम बिगबॉस के “दुश्मनों” की जोड़ी में से एक है। दोनों एक दूसरे की किसी भी बात से सेहमान नहीं होते थे।और कई बार दोनों के बीच में लड़ाइयां हुई है । लेकिन सबसे खतरनाक लड़ाई तब हुई थे जब एक टास्क के दौरान करिश्मा ने गौतम के चेहरे पर लाल मिर्च लगा दी थी ।

बिग बॉस (स्रोत: colorstv.com)

6- स्वामी ओम – पूरा बिगबॉस हाउस

निस्संदेह, स्वामी ओम बिग बॉस का सबसे विवादास्पद प्रतियोगी रहा है । (चलो देखते हैं कि इस सीजन में कोई उसे टक्कर दे पाता है या नहीं।) पानी पर चलने वाला स्वामी ओम  घर में महिलाओं के लिए बेहद अपमानजनक था। एक घिनौनी घटना के बाद उसे सलमान ने घर से निकाल दिया।

बिग बॉस (स्रोत: colorstv)

7- सोनाली राउत – अली कुली मिर्जा

बिग बॉस 8 में, सोनाली राउत ने सह-प्रतिद्वंद्वी अली कूली मिर्जा को, उनके खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल करने की वजह से थप्पड़ मार दिया था । इसके बाद, अली ने अपने बैग पैक करना शुरू कर दिया और यहाँ तक ​​की घर की छत पर चढ़ कर बहार निकलने की कोशिश करी। और जैसा की हम सभी जानते हैं के बिगबॉस में हिंसा प्रतिबंधित है, इसलिए , सोनाली को पूरे सीज़न के लिए नॉमिनेट कर दिया गया।

अली कुली मिर्ज़ा, सोनाली राउत

8- प्रियंका जग्गा – लोपा मुद्रा

प्रियंका जग्गा बहुत बार बिगबॉस के अलग अलग घरवालों के साथ झगडे में आई। लेकिन लोपा के लिए गालियाँ और बाकी सदस्यों के  साथ उनकी लड़ाई ने उन्हें घर से बहार निकाल दिया ।

लोपा मुद्रा, प्रियंका जग्गा

9- हिना खान – शिल्पा शिंदे

बिग बॉस के पिछले सीज़न में, हिना खान और शिल्पा शिंदे शो के चौथे दिन से ही बड़ी लड़ाई में शामिल हो गए थे। तब से लेकर सीज़न के आखरी तक, यहाँ तक की सीज़न खत्म होने पर भी दोनों एक दूसरे को बिलकुल पसंद नहीं करते।

हिना खान, शिल्पा शिंदे

10- ज़ुबैर खान – बिगबॉस हाउस

यह सब जुबैर के, घर में एक एडल्ट जोक करने के साथ शुरू हुआ। सपना चौधरी ने मजाक को अत्यधिक आक्रामक पाया और उनसे ऐसी भाषा का उपयोग ना  करने के लिए कहा। बदले में जुबैर ने उसे चेतावनी दी कि वह उससे दूर रहें और उसे परेशान न करे। इसके बाद समय समय पर ज़ुबैर धमकी देते हुए और औरतों के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखे, जिससे सलमान ने उन्हें घर से बेदखल कर दिया ।

स्रोत : indianletter.com

क्या आप भी 12वे सीजन के प्रतिभागियों के असली रंग देखने के लिए उतने ही उत्साहित हैं जितनी मैं? टिप्पणियों में मुझे बताइये।