अगर खूबसूरती की कोई सच्ची परिभाषा है तो वो है ऐश्वर्या राय बच्चन। ऐश्वर्या को विश्व की सबसे खूबसूरत महिला माना जाता है। लेकिन वो कहते हैं ना, खूबसूरती सिर्फ चेहरे की नहीं दिल की भी होना चाहिए, और ऐश्वर्या इस बात का जीता जागता सबूत है| उन्हें सिर्फ उनके प्रशंसक ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड और हॉलीवुड के सितारें भी ग्लोबल आइकॉन मानते हैं। तो आज उनके 45 वे जन्मदिन पर, जानें उनके सह कलाकार उनके बारे में क्या कहते हैं।

शाहरुख़ खान

“मुझे इस तथ्य पर बहुत गर्व महसूस होता है कि जब आप लंदन, फ्रांस, जर्मनी जाते हैं, तो केवल दो भारतीय नाम पहचाने जाते हैं, और वो हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और अमिताभ बच्चन। बच्चन साब इतने सालों से इस इंडस्ट्री में हैं और वह अद्भुत है। लेकिन ऐश्वर्या हमारे बाद इंडस्ट्री में आई हैं, और हमसे काफी छोटी हैं। उसने शायद मुझसे कम काम किया है, लेकिन फिर भी भारतीय सिनेमा का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बन गयी हैं”

प्रियंका चोपड़ा

“ऐश्वर्या राय भारत का अद्वितीय चेहरा है। उनकी सुंदरता और लोकप्रियता को देखो! यह भू-राजनीतिक सीमाओं के परे है। मुझे भारत का चेहरा माना जानें के लिए लम्बा सफर तय करना है। मुझे लगता है भगवान ने उन्हें बनाने के लिए छुट्टी ली होगी, और हमें एक ही दिन में बना दिया होगा।”

ह्रितिक रोशन

“वह बहुत खूबसूरत हैं। अच्छा लगता है ऐसे किसी एक्टर के साथ काम करना जो ना केवल खूबसूरत, बल्कि प्रतिभाशाली और ज़मीन से जुड़ा हुआ है।”

कंगना रनौत

“ऐसा लगता है उन्हें देखते ही जाओ, उनसे नज़रें हटाने की इच्छा ही नहीं होती है।वह बहुत खूबसूरत है। मुझे आश्चर्य है कि कोई इतना सुंदर कैसे हो सकता है।”

दीपिका पादुकोण

“ऐश वह है जिसे मैं निश्चित रूप से पसंद करती हूँ। उनसे मैंने सच में बहुत कुछ सीखा है। और मैं उनके समर्थन, उनकी फिल्मों और उनके मॉडलिंग करियर को तब से देखती थी, जब मैं छोटी थी। मुझे उनका मिस वर्ल्ड बनना भी याद है, और अगर मेरा करियर ऐश्वर्या जैसा हुआ, तो यह मेरे लिए एक बड़ी तारीफ होगी। ”

विवेक ओबेरॉय

“बेशक उनके पास एक सुंदर चेहरा है, लेकिन वह मन से और भी खूबसूरत हैं। मैं उस गरिमा और ताकत की भी प्रशंसा करता हूँ, जिसके साथ वह अपनी जिंदगी जीती हैं। ”

विद्या बालन

“ऐश्वर्या राय कृपा का प्रतीक है, वह जिस तरह से अपना चित्रण करती हैं, मैं उसकी प्रशंसा करती हूँ।उनके जैसी प्रतिष्ठित महिला मैंने अपनी ज़िन्दगी में नहीं देखी है। वह दिल से भी बहुत विनम्र है। ”

रेखा

“मैं जिन मॉडलों की प्रशंसा करती हूँ , उनमे से मुझे ऐश्वर्य सबसे ज़्यादा पसंद है। मैं मीडिया से असहमत हूँ, कि वह ‘प्लास्टिक’ है। मुझे वह बहुत एक्सप्रेसिव लगती हैं। अगर ज़रुरत पड़े, तो मैं उसके लिए एक शेरनी की तरह लड़ सकती हूँ। खुदको साबित करने के लिए उन्हें हॉलीवुड जानें की ज़रूरत नहीं है। वह हमारी है। ब्राइड एंड प्रेज्यूडिस क्यों? ये लोग कौन हैं जो ऐश की क्षमता को टैप करने की कोशिश कर रहे हैं? वह हमारा खजाना है। और यही समय है के हम इस बात को स्वीकार करें।”

Rekha

जॉन अब्राहम

“ईमानदारी से कहूँ तो “जब आप खूबसूरती के बारे में सोचते हैं, तो आप ऐश्वर्या के बारे में सोचते हैं।”

सुष्मिता सेन

“मुझे ऐश्वर्या पर गर्व है। उसने हर भारतीय को गर्व करने का एक कारण दिया है। ”

इन सभी सितारों की तरह, टीममिसमालिनी को भी ऐश्वर्या की बाहरी और दिल की खूबसूरती पर गर्व है। जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई ।