गर्भावस्था महिलाओं के जीवन का एक ऐसा चरण है, जिसमें बहुत सी रूढ़ियाँ शामिल होती हैं। जहाँ पहले हमने शायद ही किसी अभिनेत्री को बेबी बम्प के साथ देखा था, वहीं आज की अभिनेत्रियाँ, ख़ुशी से बाहर आती हैं और बेबी बम्प के साथ पोज़ करती हैं।  यह सब हमारी कुछ शक्तिशाली महिलाओं के साथ शुरू हुआ, जो अपने जीवन के सबसे खूबसूरत चरण को किसी से छुपाने के मूड में नहीं थीं। बी-टाउन की कुछ ऐसी ही खूबसूरत अभिनेत्रियों पर नज़र डालिये जिन्होंने स्टाइल के साथ अपने बेबी बम्प में पोज़ किया।

1- करीना कपूर – खूबसूरत बॉलीवुड माँओं  की इस सूचि में करीना कपूर का नाम ना आए ऐसा हो सकता है क्या? शूट और विज्ञापनों से लेकर,  रैंप पर चलने तक, करीना ने अपनी प्रग्नेंसी में सभी चीज़ों का अनुभव किया।

2 – करिश्मा कपूर – हालाँकि यह बेबो की पहली प्रेगनेंसी थी, लेकिन बड़ी बहन करिश्मा कपूर दो बच्चों, समीरा और किआन की माँ हैं। लोलो स्क्रीन पर, और बाहर दोनों ही एक ट्रेंडसेटर रही है। प्रेगनेंसी ने उनके स्टाइल को कम नहीं होने दिया।

Karishma Kapoor

3 – ऐश्वर्या राय – अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय, 5 साल की आराध्या बच्चन के माता-पिता हैं। आराध्या कई सार्वजनिक अवसरों में मम्मी, ऐश्वर्या के साथ नज़र आती हैं।

Aishwarya Rai Bachchan

4- लारा दत्ता – पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने भी, बड़े ही स्टाइल में अपने बेबी बम्प दिखाया था। यहाँ तक की उन्होंने गर्भवती महिलाओं के लिए, एक फिटनेस वीडियो भी बनाया था, और बहुत ध्यान आकर्षित किया था।

Lara Dutta

5- कोंकणा सेन -हम इस सूची में लिपस्टिक अंडर माय बुरखा की अभिनेत्री  कोंकोना सेन शर्मा का ज़िक्र करना नहीं भूल सकते हैं। स्क्रीन पर अपरंपरागत भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली इस अभिनेत्री ने भी, एक पत्रिका कवर के लिए, बेबी बम्प में फोटोशूट करवाया ।

Konkana Sen Sharma

6- लिसा हेडन – कुछ समय पहले, मॉडल और अभिनेत्री लिसा हेडन भी बेबी बम्प के साथ पोज़ करती हुई नज़र आई। वह अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती थीं। उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी की घोषणा सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर डालकर करी।  उन्होंने एक पत्रिका के कवर के लिए भी पोज़ किया।

7- मलाइका अरोरा – बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश अभिनेत्रियों में से एक, मलाइका अरोरा खान, अपनी प्रेगनेंसी के समय भी उतनी ही बोल्ड और बयूटीफुल थी, जितनी अभी हैं। बल्कि वो मलाइका ही हैं जिन्होंने बॉलीवुड में प्रेगनेंसी के दौरान, रैंप पर चलने का ट्रेंड शुरू किया था।

Malaika Arora

8- अमृता अरोरा – मलाइका की छोटी बहन, अमृता अरोड़ा के दो बेटे, अज़ान और रायन हैं। जब उनकी बीएफएफ करीना कपूर ने सैफ अली खान से विवाह किया, तब वह गर्भवती थीं!

Amrita Arora

9- ट्विंकल खन्ना – ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार, 2012 में एक बेटी के माता- पिता बने। उन्होंने अपनी बेटी का नाम नितारा रखा। उनका एक बेटा, आरव भी है ।

Twinkle Khanna

10- जेनेलिआ डिसूज़ा – जेनेलिया डिसूजा की प्रेगनेंसी के समय, उनके खूबसूरत चेहरे पर, एक अलग ही मातृत्व चमक देखी जा सकती थी। उन्होंने अपना बेबी बम्प दिखने में कभी संकोच नहीं किया, और हम उनकी इस खासियत को बहुत पसंद करते हैं।

11- शिल्पा शेट्टी – शिल्पा शेट्टी प्रेगनेंसी के दौरान भी  हमेशा ही ठाठ और स्टाइल में दिखीं। वह और उनके पति राज का  6 साल का बेटा, वियान राज कुंद्रा है।

Shilpa Shetty Kundra

12- सेलिना जेटली – सेलिना जेटली दो बार मातृत्व का अनुभव कर चुकी हैं। और दूसरी बार उन्होंने गर्भावस्था की सारी रूढ़ियों  को तोड़ दिया, जब उन्होंने समुद्र किनारे बिकिनी में प्रेगनेंसी फोटोशूट करवाया।

13- श्वेता साल्वे – टीवी और फिल्म स्टार श्वेता साल्वे ने भी, अपनी प्रेगनेंसी की घोषणा, सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करके करी, जिसमें वो काफी खूबसूरत लग रही थी।

14- मीरा कपूर – भले ही मीरा बॉलीवुड की कोई अभीनेत्री नहीं है, लेकिन वो स्टाइल में किसी अभिनेत्री से कम नहीं हैं। वो अपनी प्रेगनेंसी के समय बिना संकोच के, स्टाइल के साथ, हर सार्वजनिक मौकों पर अपना बेबी बम्प दिखती हुई नज़र आई। और दूसरी बार प्रेग्नेंट मीरा कपूर ने इस बार भी कोई कमी नहीं छोड़ी।

15- सोहा अली खान – अपनी भाभी करीना कपूर खान की तरह, सोहा अली खान भी बेबी बम्प दिखने से शरमाई नहीं। बल्कि उन्होंने अपनी ज़िन्दगी के सबसे खूबसूरत पल, हम सभी के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किये।

16- एशा देओल – एशा देओल बी-टाउन की सबसे स्टाइलिश गर्भवती महिलाओं में से एक साबित हुई है । उन्होंने एक भव्य बेबी शावर किया। और साथ ही बेबीमून पर भी गयी, जिसके हर कोई सपने देखता है।

17- नेहा धूपिया-  बॉलीवुड  नेहा धूपिया और अंगद बेदी की जोड़ी का नाम तभी से सबकी जुबां पर है, जबसे नेहा और अंगद ने अपने सोशल मीडिया पर अपना प्रेगनेंसी फोटो शेयर किया। इस बात को कोई नहीं नकार सकता है के नेहा प्रेगनेंसी में बहुत ही ज़्यादा खूबसूरत नज़र आ रही हैं ।

इनमें से आपकी पसंदीदा बी-टाउन मॉम कौन है । नीचे दी गई टिप्पणियों में हमें बताइये