के3जी: 5 गलतियाँ जिन पर शायद आपका ध्यान नहीं गया

के3जी: 5 गलतियाँ जिन पर शायद आपका ध्यान नहीं गया

Yashi Verma
Source Tumblrcom
Source: Tumblr.com

अगर आपकी रगों में खून के साथ-साथ बॉलीवुड दौड़ता है, अगर आपमें  फिल्मों का कीड़ा है, अगर आपके जुबां से बातों से ज़्यादा डायलॉग्स निकलते हैं तो ऐसा हो ही नहीं सकता, के आपको के3जी ना पसंद हो।करण जोहर द्वारा निर्देशित , 2001 में रिलीज़ हुई, कभी ख़ुशी कभी गम आज तक, मेरे लिए सबसे हिट मल्टीस्टारर फिल्म है। डायलॉग्स से लेकर ड्रामे तक, सब कुछ इस फिल्म से प्यार करने पर मजबूर कर देता है ।लेकिन इस सुपरहिट फिल्म में भी कुछ गलतियाँ है, जिनपर शायद आपने ध्यान नहीं दिया। कोई बात नहीं, अब ध्यान दे दीजिये।

1- आती क्या खंडाला?

जोहर साहब ने फिल्म तो बहुत अच्छी बनाई, लेकिन शायद वो एक चीज़ भूल गए। कोई बात नहीं मैं याद दिला देती हूँ। जैसा के आप सभी जानते हैं, के फिल्म की शुरुआत फ्लैशबैक में होती है, जिसमें पूरा ज़िक्र चलता है 1991 का। चलिए अब आप फ्लशबैक में जाइये ,और अमिताभ जी की बर्थडे पार्टी याद कीजिये, जहाँ अमित जी, आमिर खान की 1998 में आई फिल्म गुलाम का गाना ,आती क्या खंडाला गाते हैं। आया याद? अब कोई मुझे ये बताए के 1991 में कोई 1998 का गाना कैसे गा सकता है। लेकिन कोई बात नहीं, जैसा की राज का कहना है, “बड़े बड़े शहरों में ऐसी छोटी छोटी बातें होती रहती है”।

k3g Source: Telly.com
k3g Source: Telly.com

2- अमिताभ बच्चन की रईसी

कुछ लोग अमीर होते हैं, कुछ बहुत अमीर और कुछ होते हैं यश रायचंद , जो न सिर्फ तकनिकी रूप से आगे होते हैं , बल्कि इतने आगे होते हैं के उनके पास ऐसे तकनीकी उपकरण होते हैं, जिनका आविष्कार हुआ ही न हो, फिर चाहे नोकिया फ़ोन हो या प्लाज्मा टीवी। हम उन सीन्स की बात कर रहे हैं, जहाँ अमित जी नोकिया के मोबाइल फ़ोन से, अपने बेटे से बात करते हैं, और उनके छोटे से महल में एलसीडी टीवी होता है, जो उस समय तक आया भी नहीं था। अमीरी हो तो यश रायचंद जैसी।

K3G, Souce_ Youtube
K3G, Souce_ Youtube

3- करीना के जूतों का अपने आप मैच हो जाना

ह्रितिक को ये बताने के बाद, के अलग अलग जूते पेहेनना आज कल का नया स्टाइल है, अचानक ही पार्टी में करीना के जूते एक जैसे हो जाते हैं।

K3G, Souce_ Youtube
K3G, Souce_ Youtube

4- कंगन कहाँ है रे लाला?

करीना कपूर के स्टाइल की बात है तो सिर्फ जूतों में झोल नहीं है। पार्टी में जाते समय, करीना के हाथ में दो कंगन हैं, जो क्लब में पहुँच कर अचानक ही गायब हो जाते हैं। लेकिन कैसे?

K3G, Source_ Telly.com
K3G, Source_ Telly.com

5- ह्रितिक की रूप बदलने वाली कार

ऋतिक रोशन बेबो के कॉलेज में एक लाल कन्वर्टेबल लेम्बोर्गिनी में आते हैं , जिससे हर कोई उनका फैन बन जाता है। लेकिन एक और दृश्य में, जब वह एसआरके के साथ ऑफिस जाते हैं, तो उसकी गाडी मर्सिडीज में बदल जाती है । हाइला जादू!!!

K3G, Source_ Telly.com
K3G, Source_ Telly.com

क्या आप ये गलतियाँ पहचान पाए? हमें टिप्पणियों में बताइये ।