वज़न घटाने के बाद सारा को पहचन नहीं पाई अमृता सिंह

वज़न घटाने के बाद सारा को पहचन नहीं पाई अमृता सिंह

Yashi Verma

सारा अली खान हमेशा से ही फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता, सैफ अली खान ने उन्हें बॉलीवुड में आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करने की सलाह दी। जब सारा अपने पिता सैफ के साथ, कॉफी विद करण पर आई, तो हमने सारा की एक वीडियो क्लिप देखी जहाँ वह अपनी एक्टिंग दिखा रहीं थी। सारा खुद को देखकर शर्मिंदा थीं लेकिन तभी से, उनमे एक अभिनेता था, जो बड़ी स्क्रीन पर आने के लिए बेकरार था। एक समय था जब सारा 96 किलो की थीं, और बिस्तर पर बैठकर रो रही थी, उन्होंने अपनी माँ से कहा कि वह एक अभिनेता बनना चाहती है। तब उनकी माँ, अमृता सिंह ने उन्हें बताया कि उन्हें वजन कम करने की जरूरत है और सारा ने डेढ़ साल में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्पॉटबॉय के साथ इंटरव्यू में, सारा ने अपना वजन कम करने और अनुशासित जीवन को बनाए रखने के बारे में बात की।

उन्होंने कहा-

मैं हमेशा एक चबी लड़की थी, लेकिन अमेरिका जाने के बाद, पहले दो सालों से, मैंने बहुत वजन बढ़ाया और फिर पिछले साल, मैंने उस वज़न को घटा भी लिया। मुझे लगता है कि अमेरिका वह जगह है जहाँ आप वास्तव में अपना चुनाव कर सकते हैं। जहाँ आपको पिज़्ज़ा मिलता है, वहीं आपको प्रोटीन मिलता है। जहाँ पे चॉकलेट मिलती है, वहीं आपको सलाद मिलता है। बस यही था। इसलिए, मैंने उतना वज़न घटाया जितना मैंने वहाँ बढ़ाया था, और एक अनुशासित जीवन बनाए रखकर बहुत कुछ पाया।

उनका ये परिवर्तन उनकी माँ के लिए भी बहुत आश्चर्यजनक था। पूरे समय उन्होंने अपनी माँ अमृता को एक तस्वीर तक नहीं भेजी। और जब सारा वापस आईं तो उनकी माँ उन्हें पहचान ही नहीं पाई।

सारा ने बताया-

सितंबर में सेमेस्टर शुरू हुआ और दिसंबर में खत्म। उन 4 महीनों में, मैंने उन्हें एक भी बार वीडियो कॉल नहीं किया। और जब मैं वापस आई तब उन्होंने एयरपोर्ट पर मुझे पहचाना, लेकिन सिर्फ मेरे सूटकेस देखकर। मैं पूरी तरह से अलग दिख रही थीं। ज़ाहिर है, 30 किलो काम करके, आप अलग दिखेंगे ही।

सारा ने कड़ी मेहनत करी, और हम खुश हैं के उन्हें उनकी मेहनत का फल मिल रहा है। पिछले हफ्ते सारा की पहली फिल्म, केदारनाथ रिलीज़ हुई जिसमें उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है।