भारत में #मीटू मूवमेंट की मशाल जलाने के बाद तनुश्री दत्ता को आया हार्वर्ड से बुलावा

Yashi Verma , 11 Feb 2019
Tanushree Dutta
Tanushree Dutta

अक्टूबर 2018 की ही बात है, जब बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने उनके साथ हुए यौन शोषण के बारे में दुनिया को बता कर, #मीटू मूवमेंट की एक मशाल भारत में जलाई। उन्होंने बताया के कैसे उनकी फिल्म हॉर्न ओके प्लीज़ के सेट पर, नाना पाटेकर ने उनका शारीरिक और मानसिक शोषण किया। तनुश्री के इस तरह खुलकर सामने आने से, कईं लोगों को हिम्मत मिली, और बॉलीवुड जगत के कईं चेहरों पर से मुखौटे उतारे गए।

और अब, भारत में इतने सारे लोगों को प्रेरित करने के बाद, तनुश्री दत्ता को बोस्टन, मैसाचुसेट्स के हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल द्वारा, उनके एक प्रमुख कार्यक्रम में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है।

अभिनेत्री ने हार्वर्ड निमंत्रण के बारे में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-

बोस्टन, मैसाचुसेट्स के हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल में बोलने का निमंत्रण। 16 फरवरी को इंडिया कॉन्फ्रेंस 2019 , हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के ग्रेजुएट स्टूडेंट्स द्वारा आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम।

यहाँ देखें पोस्ट-

इस कार्यक्रम के ऑफिशिअल पेज के अनुसार, तनुश्री इस मंच का उपयोग, अत्याचार, दमनकारी पितृसत्ता ( ऑपरेसिव पैट्रिआर्की) और ताकत के प्रणालीगत (सिस्टमिक) दुरूपयोग के खिलाफ प्रेरित करने के लिए करेंगी। इसके साथ ही वह अपनी, अनुग्रह, आत्मसमर्पण, आशा और उपचार की आध्यात्मिक यात्रा के बारे में भी बताएँगी।

आपका क्या कहना है इस बारे में, टिप्पणियों में मुझे बताइये|

Related Stories

Related Stories

More हिंदी