छपाक के इंटेंस कैरेक्टर से 83 में कपिल देव की वाइफ के कैरेक्टर में आने के लिए ये किया दीपिका पादुकोण ने

Yashi Verma , 24 Jul 2019
Deepika Padukone (Source: Instagram | @deepikapadukone)
Deepika Padukone (Source: Instagram | @deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक है। इनकी हर फिल्म के साथ इनकी एक्टिंग और ज़्यादा मंझी हुई होती जाती है। और अब डीपी, रणवीर सिंह के साथ अपनी शादी के बाद, मेघना गुलज़ार की फिल्म, ‘छपाक’ से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने को तैयार है। ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर, लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िन्दगी पे आधारित है। और दीपिका इस फिल्म में मालती का किरदार निभाएंगी।

Deepika Padukone (Source: Instagram | @naokoscintu)
Deepika Padukone (Source: Instagram | @naokoscintu)

इस फिल्म की शूटिंग ख़त्म तो हो चुकी है, लेकिन बिलकुल भी आसान नहीं रही है। किसी भी किरदार को निभाने के लिए, एक एक्टर को उस किरदार में पूरी तरह से घुसना पड़ता है, और उसके हर एक इमोशन को फील करना होता है। ऐसा करना कईं बार मुश्किल भी हो जाता है, क्योंकि कुछ इमोशंस हमारे दिल को बहुत गहराई से छू जाते है। और ऐसा ही कुछ दीपिका के साथ भी हुआ।

दीपिका पहले भी मस्तानी और पद्मावती जैसे इंटेंस रोल निभा चुकी हैं। और हमेशा एक कैरेक्टर से दूसरे में जाना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर जब आप ऐसा चरित्र निभाते हैं जो इतना ज़्यादा इंटेंस होता है। और मालती दीपिका के अनुसार एक ऐसा ही कैरेक्टर है। पद्मावत की रिलीज के बाद, दीपिका ने बताया था के जौहर के सीन के बाद उन्हें थेरेपी लेनी पड़ी थी क्योंकि वो बहुत डिस्टर्बिंग था।

Deepika Padukone
Deepika Padukone

जैसा की हम सभी जानते हैं के लक्ष्मी की कहानी बहुत से इमोशंस से भरपूर है, और इस इमोशन को फील करने से दीपिका भी अपने आपको नहीं रोक पाई। लेकिन इस बार ज़्यादा मुश्किल ये था, के दीपिका को छपाक की शूटिंग करने के दो दिन बाद ही कपिल देव की बायोपिक में रोमी भाटिया की भूमिका निभाना था। डीएनए में की एक रिपोर्ट में दीपिका की इस जर्नी के बारे में बताया।

सोर्स ने कहा-

दीपिका छपाक में एक बहुत ही इंटेंस कैरेक्टर प्ले कर रही हैं, जिसमें उन्हें लक्ष्मी की ज़िंदगी में पूरी तरह से घुसना था। वहीँ रोमी का किरदार बिलकुल अलग है, तो इसलिए उनको अपने पहले के इमोशंस छोड़ कर इस नए किरदार के लिए बिलकुल नयी तरह शूट करना पड़ा।

Deepika Padukone (Source: Instagram | @deepikapadukone)
Deepika Padukone (Source: Instagram | @deepikapadukone)

दीपिका ने भी इस बारे में बताया के एक किरदार को खुदमें से निकालने के लिए थोड़ा टाइम लगता है। उन्होंने ये भी बताया के मालती के किरदार से निकल कर कैसे उन्होंने रोमी का रोल प्ले किया।

दीपिका ने कहा-

मैं हमेशा से ये मानती हूँ के एक चरित्र कभी भी आपके सिस्टम को पूरी तरह से नहीं छोड़ता है। इस बार मैंने अपने घर के आस पास की चीज़ों को क्लीन और ऑर्गनाइज़ किया , जिससे मुझे डी-स्ट्रेस करने, और लक्ष्मी से रोमी के कैरेक्टर में आने में हेल्प मिली।

आपका क्या कहना है इस बारे में? कमैंट्स में मुझे बताइये।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी

Trending Today