नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पत्नि अंजना पांडे ने माँगा उनसे तलाक, बताया क्या है इसके पीछे की वजह

Yashi Verma , 19 May 2020
Nawazuddin Siddiqui and Anjana Pandey (Source: Instagram | @nawazuddin._siddiqui)
Nawazuddin Siddiqui and Anjana Pandey (Source: Instagram | @nawazuddin._siddiqui)

कोरोनावायरस ने सभी की ज़िंदगियों पर काफी गहरा असर पहुँचाया है। ये असर ना सिर्फ़ प्रोफेशनली, बल्कि लोगों की पर्सनल लाइफ पर भी पड़ा है। लॉकडाउन की वजह से डोमेस्टिक वायलेंस और डिवोर्स रेट दोनों बहुत बढ़ गए हैं। इतना ही नहीं, ये असर अब बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भी दिखने लगा है।

हाल ही में ये खबर मिली है के बॉलीवुड ऐक्टर, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नि आलिया सिद्दीकी शादी के 10 साल बाद अलग होने जा रहे हैं। बॉम्बे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आलिया ने अपने असली नाम, अंजना किशोर पांडे से नवाज़ को लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें उन्होंने तलाक और मेंटेनेंस की माँग की है। इतना ही नहीं, अंजना ने ये भी कहा के बहुत सी चीज़ें हैं जो वो पब्लिकली नहीं बोलना चाहती हैं, लेकिन उनकी शादी में परेशानियाँ तभी से शुरु हो गई थी, जब 10 साल पहले उन्होंने शादी की थी।

उन्होंने आगे कहा-

शादी में सेल्फ रिस्पेक्ट बहुत ज़रूरी होती है। वो मेरी खत्म हो चुकी थी। मेरे पास नहीं थी सेल्फ रिस्पेक्ट। मुझे ऐसा मेहसूस कराया गया जैसे मैं कुछ हूँ ही नहीं। मुझे हमेशा से बहुत अकेलापन लगता था। उसका भाई शमास भी एक इशू था। मैंने अपना ओरिजनल नाम, अंजना किशोर पांडे वापस ले लिया, क्योंकि मैं ये याद नहीं दिलवाया जाना चाहती थी के मैं अपने फायदे के लिये किसी और की पहचान का इस्तेमाल कर रही हूँ।

इतना ही नहीं, दोनों बच्चों कि कस्टडी के बारे में बात करते हुए अंजना ने कहा, ‘मैंने उन्हें बड़ा किया है और मुझे उनकी कस्टडी चाहिये।’

अंजना के लॉयर ने ये भी कहा के 7 मई 2020 के दिन नवाज़ को वॉट्सएप और ईमेल के ज़रिये लीगल नोटिस भेज दिया गया है, क्योंकि लॉकडाउन के कारण पोस्ट से नहीं भेज सकते थे। लेकिन अभी तक नवाज़ का कोई जवाब नहीं आया। लॉयर ने ये भी कहा के नवाज़ और उनके परिवार पर लगे एलिगेशन्स काफी सीरियस हैं।

आपका क्या कहना है इस बारे में?

Credit – Bombay Times

Related Stories

Related Stories

More हिंदी