सोनू सूद के बाद अब स्वरा भास्कर ने उठाया माइग्रेंट वर्कर्स को घर पहुँचाने का ज़िम्मा

Yashi Verma , 29 May 2020
Sonu Sood (Source: Instagram | @sonu_sood)
Sonu Sood (Source: Instagram | @sonu_sood)

कोविड 19 के इस मुश्किल समय में सबसे सुरक्षित जगह अपना घर है। हमें खुदको लकी समझना चाहिए के हम सब अपने घरों में है और हमारे सर पे छत है। क्योंकि हर इंसान हमारी तरह खुशनसीब नहीं होता है। देश के हर कोने में बहुत से ऐसे माइग्रेंट वर्कर्स हैं, जो अपने घरों से और अपने परिवार से दूर काम कर रहे थे। और जो लॉकडाउन होने की वजह से अपने घर नहीं जा पाए। लेकिन हमारे इन भाइयों और बहनों की मदद करने के लिए बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स मैदान में उतर रहे हैं।

Swara Bhaskar (Source: Instagram | @reallyswara)
Swara Bhaskar (Source: Instagram | @reallyswara)

कुछ ही दिन से सोनू सूद ख़बरों में बने हुए हैं। सोनू ने मुंबई में फँसे हज़ारों माइग्रेंट वर्कर्स और ज़रूरतमंद लोगों को अपने घर पहुँचाया है। और अब सोनू की राह पर चलते हुए स्वरा भास्कर भी मैदान में उतर गई हैं। स्वरा ने अपनी टीम के साथ मिलकर माइग्रेंट वर्कर्स का डाटा इकठ्ठा किया, और दिल्ली सरकार की मदद से उनके लिए ट्रेन टिकिट का इंतज़ाम करके, उन्हें घर पहुँचाने में मदद की। अब तक वो 1350 माइग्रेंट वर्कर्स को उत्तर प्रदेश और बिहार पहुँचा चुकी है। इतना ही नहीं, स्वरा ने ऑथेलो और एक्शन शूज की तरफ से माइग्रेंट रिलीफ एफर्ट्स में 500 जोड़ी शूज भी कंट्रीब्यूट किये।

स्वरा ने बताया के आराम से अपने घर में बैठकर और मजदूरों की ये हालत देखकर उन्हें शर्मिंदगी महसूस हो रही थी, इसलिए उन्होंने अपना योगदान देने का फैसला किया।

सोनू सूद और स्वरा भास्कर के इस जेस्चर से ये साबित हो गया के सुपरहीरो बनने के लिए केप, कॉस्ट्यूम और सुपरपावर्स की नहीं, बल्कि एक बड़े दिल की ज़रूरत होती है।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी