अमिताभ बच्चन ने 500 माइग्रेंट्स को घर पहुँचाने के लिए किया चार्टर फ्लाइट्स का इंतज़ाम

अमिताभ बच्चन ने 500 माइग्रेंट्स को घर पहुँचाने के लिए किया चार्टर फ्लाइट्स का इंतज़ाम

Yashi Verma
Amitabh Bachchan (Source: Instagram | @amitabhbachchan)
Amitabh Bachchan (Source: Instagram | @amitabhbachchan)

कोविड 19 के इस मुश्किल समय में बहुत से लोग अपने घरों से दूर हैं। और रियल लाइफ हीरो की तरह इन माइग्रेंट्स को अपने घर पहुँचाने का ज़िम्मा उठाया है हमारे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने। सोनू सूद के बेहतरीन एफर्ट और काम के बाद, हमने स्वरा भास्कर को लोगों को उनके घर पहुँचते हुए देखा।और अब एक और बॉलीवुड सेलिब्रिटी है जिन्होंने सुपर हीरो बनकर माइग्रेंट वर्कर्स को उनके घर पहुँचाने के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। मैं बात कर रही हूँ मेगास्टार अमिताभ बच्चन की। बिग बी ने माइग्रेंट वर्कर्स को महाराष्ट्र से वाराणसी भेजने के लिए तीन फ्लाइट्स का बंदोबस्त किया है।

मिड डे  की रिपोर्ट में एक सोर्स ने इस बात का खुलासा किया।

सोर्स ने कहा –

सब कुछ बहुत ही सोच समझकर किया गया, क्योंकि बच्चनजी नहीं चाहते थे के ये पब्लिसाइज़ हो। वो माइग्रेंट वर्कर्स की दुर्दशा देखकर हिल गए थे और उन्होंने उनकी मदद करने का फैसला किया। उन्होंने इंडिगो एयरलाइन्स की वाराणसी जाने वाली उड़ान को किराए पर लिया है, जो बुधवार सुबह रवाना होने वाली है। सुबह की उड़ान पर यात्रा करने वाले 180 प्रवासियों को सुबह 6 बजे एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। पहले उन्हें ट्रैन से घर भेजने का प्लान था, लेकिन लॉजिस्टिक्स काम नहीं कर रहे थे।

इससे पहले भी अमितजी और उनकी टीम ने माइग्रेंट वर्कर्स के लिए बस का इंतज़ाम किया था। इतना ही नहीं, उन्होंने अंडरप्रिविलेज्ड लोगों को राशन के पैकेट्स और मुंबई के मेडिकल इंस्टीटूशन्स और पुलिस स्टेशंस में पीपीइ किट्स और सनीटाइज़र्स भी भेजे थे।

पहले सिर्फ सुना था के एक मुश्किल समय हर किसी को साथ ले आता है, आज देख भी लिया।