अंकिता भार्गव ने अपने मिसकैरेज के बारे में की खुलकर बात, कहा ये पोस्ट करने में बहुत हिम्मत लगी

Yashi Verma , 24 Jun 2020
Karan Patel, Ankita Bhargava, (Source: Instagram | @karan9198)
Karan Patel, Ankita Bhargava, (Source: Instagram | @karan9198)

पॉपुलर एक्टर करण पटेल और उनकी एक्ट्रेस अंकिता भार्गव के घर पिछले साल दिसंबर में नन्ही सी परी आई, और उन्होंने उस परी का नाम मेहर रखा। मेहर के आने से पहले अंकिता काफी मुश्किल समय से गुज़री थी, जब उनका मिसकैरेज हुआ था। और इस मुश्किल समय को उनसे अच्छा और कोई नहीं समझ सकता है। अपने मिसकैरेज के बारे में अंकिता ने इससे पहले कभी बात नहीं की, लेकिन हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए अपने दिल की बात लिखी। इसी के साथ अंकिता ने ये भी लिखा ये ये पोस्ट उनके लिए आज तक की सबसे पर्सनल पोस्ट है।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा –

आज के दिन 2 साल पहले मेरा मिसकैरेज हो गया था। हमने 20 हफ्ते का अनोमली स्कैन करवाया, अपनी गायनैक से फिट टू फलाय का सर्टिफिकेट लिया, क्योंकि मुझे एक ऐड शूट करने के लिए अपनी मम्मी के साथ थाईलैंड जाना था। मैं हैप्पी थी, और हैल्थी भी। और मेरा मिसकैरेज हो गया। बिना किसी एक्सप्लनेशन और मेडिकल रीज़न्स के। इसे अनफोर्च्युनेट इंसिडेंट करार दिया गया। मैंने कुछ गलत नहीं किया, मेरे बॉडी के साथ कुछ गलत नहीं था, और सबसे बड़ी बात, मेरे अनबॉर्न चाइल्ड के साथ कुछ गलत नहीं था। बस ये के मेरा पहला बच्चा मुझसे मिलने के लिए इस दुनिया में थोड़ी जल्दी आ गया। मैंने अपने बच्चे का चेहरा भी नहीं देखा, हमने उसके लिए प्रे किया, बहुत प्रे किया।

इसी के साथ अंकिता ने ये भी लिखा के उन्होंने ये काफी समय से लिख रखा था, लेकिन इसे पोस्ट करने में बहुत हिम्मत लगी। उन्होंने अपने डीएम्स में काफी लेडीज की कॉउंसलिंग की, और फिर अपने मिसकैरेज के बारे में खुलकर बात करने का फैसला किया, ये सोच कर के शायद ये किसी ज़रूरतमंद की हेल्प कर दे।

अंकिता ने बताया के उन्होंने अपने एक्सपीरियंस से क्या सीखा।

उन्होंने लिखा –

इस एक्सपीरियंस से जो मैंने सबसे इम्पॉर्टेंट बात सीखी वो ये है के, बार बार पास्ट को मत जीते रहो, फ्यूचर का इंतज़ार मत करो और बस प्रेजेंट में जियो।

यहाँ देखिये उनका पोस्ट-

अंकिता, अपनी ज़िन्दगी के इस हार्ड पार्ट को बताने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए, वी आर प्राउड ऑफ़ यू। एंड वी विश आपकी इस पोस्ट से सबको हिम्मत मिले।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी