म्यूज़िक प्रोड्यूसर सलीम मर्चेंट ने कहा, “जो सोनू निगम बोल रहे हैं वो सच है “

म्यूज़िक प्रोड्यूसर सलीम मर्चेंट ने कहा, “जो सोनू निगम बोल रहे हैं वो सच है “

Yashi Verma
Salim Merchant, Sonu Nigam, (Source: Instagram | @salimmerchant, @sonunigamofficial)
Salim Merchant, Sonu Nigam, (Source: Instagram | @salimmerchant, @sonunigamofficial)

मशहूर सिंगर सोनू निगम के व्लॉग ने म्यूज़िक इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया है। जिन्हे नहीं पता उन्हें बता दूँ, कुछ ही दिन पहले अपने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए सोनू ने, म्यूज़िक इंडस्ट्री में नेपोटिज़म और माफियागिरी की बात की थी। उन्होंने क्लियरली टी सीरीज़ के चेयरमैन भूषण कुमार से कहा था के मुझसे पंगा मत लेना। जिसके बाद कईं सिंगर्स, जैसे नेहा भसीन, अदनान सामी और मोनाली ठाकुर सोनू निगम के सपोर्ट में आए। और अब जिस सिंगर ने निगम का साथ दिया है वो हैं सलीम मर्चेंट

हिंदुस्तान टाइम्स  के साथ बातचीत में सलीम ने कहा, सिर्फ सिंगर्स ही टफ टाइम से नहीं नहीं गुज़र रहे हैं, बल्कि इन म्यूज़िक लेबल्स की वजह से कम्पोज़र्स को भी सफर करना पड़ा है, क्योंकि ये सिर्फ कुछ लोगों को फेवर करते हैं।

सलीम ने ये भी कहा के सोनू ने अपने वीडियो में जो कहा है वो बिलकुल सही है।

उन्होंने कहा –

मेरी तरह बहुत से ऐसे कम्पोज़र्स हैं जो फिल्म में सिर्फ एक गाना करना नहीं चाहते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं, जो रिकॉर्ड लेबल की टर्म्स और कंडीशंस से सहमत रहते हैं और एक गाना करने के लिए भी मान जाते हैं। सोनू निगम ने कुछ गलत नहीं कहा है। उन्होंने जो कहा है बिलकुल सच कहा है। ऐसे सिंगर्स हैं जिन्हे बुलाया जाता है, लेकिन बाद में डंप कर दिया जाता है। बहुत से डायरेक्टर्स हैं जो हमारे जैसे कम्पोज़र्स के साथ काम करना चाहते हैं, लेकिन जब ये रिकॉर्ड लेबल्स तक पहुँचता है, उनके अलग टर्म्स और कंडीशंस होते हैं, और उन्हें लगता है वो हमारे साथ काम नहीं कर सकते।

सलीम ने बताया के बहुत से डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स उनके साथ काम करना चाहते हैं, लेकिन ये रिकॉर्ड लेबल्स तक पहुँचती है तो सारा डिसिशन उनका हो जाता है।

अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के बारे में बताते हुए सलीम ने कहा, एक बार उन्होंने और सुलेमान ने एक नए डायरेक्टर की फिल्म के लिए म्यूज़िक कम्पोज़ किया। उन्होंने बहुत अच्छा म्यूज़िक बनाया था, जिस वजह से उस फिल्म में बड़ा एक्टर आ पाया। लेकिन जान उन्होंने रिकॉर्ड कंपनी/प्रोडक्शन हाउस को अप्रोच किया तो उन्होंने कम्पोज़र्स चेंज करने का कह दिया। सलीम ने कहा के रिकॉर्ड कंपनी की क्या पता क्यों उनसे पर्सनल दुश्मनी है।

आपका क्या कहना है इस बारे में ?