अभिषेक बच्चन के 5 ऐसे किरदार जो हम सभी के दिलों में बस गए

Yashi Verma , 26 Jun 2020
Abhishek Bachchan (Source: Instagram | @bachchan)
Abhishek Bachchan (Source: Instagram | @bachchan)

जूनियर बच्चन कहलाए जाने वाले अभिषेक बच्चन ने कईं बार अपनी परफॉरमेंस से हम सभी का दिल जीता है। फिर चाहे वो उनकी डेब्यू फिल्म रेफ्यूजी हो या फिर 2018 की सुपरहिट फिल्म मनमर्ज़ियाँ। जब वो फिल्मों मे आए थे, तब वो ऑलरेडी अपने पापा, यानी अमिताभ बच्चन के नाम से जाने जाते थे, हालाँकि इस चीज़ को उन्होंने बीच में नहीं आने दिया, और अपना एक अलग नाम और पहचान बनाई। उन्होंने सीरियस, कॉमेडी, इंटेंस, रोमैंटिक, हर तरह के रोल किये। लेकिन उनकी कुछ ऐसी परफॉरमेंस और कैरेक्टर्स थे, जिन्होंने हम सभी का दिल छू लिया, और जो हमें हमेशा याद रहेंगी। देेखिये

1. लल्लन, युवा

Yuva, (Source: IMDb)
Yuva, (Source: IMDb)

मणिरत्नम की 2004 की क्रिटिकली ऐक्लेम्ड फिल्म युवा, एक मल्टीस्टारर फिल्म थी, और मल्टी स्टारर फिल्म में एक अलग पहचान बनाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन लल्लन के किरदार ने सभी का दिल जीत लिया था। लल्लन एक रॉ और रस्टिक किरदार था, जो काफी डेंजरस और लालची था, अभिषेक ने अपने आपको इस किरदार में कुछ इस तरह ढाल लिया था, के उनकी परफॉरमेंस लोगों की दिलों में घर कर गई।

2. राकेश, बंटी और बबली

Bunty Aur Babli, (Source: Instagram | @filmeshilmy)
Bunty Aur Babli, (Source: Instagram | @filmeshilmy)

बंटी और बबली अभिषेक की मेरी फेवरेट मूवीज़ में से एक है। रानी मुख़र्जी और एबी की ये मूवी उस समय काफी फन और एंटरटेनमेंट लेकर आई थी। इसमें हमें दोनों का ही एक अलग साइड देखने को मिला था। और ये फिल्म, 2005 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों में से एक बन गई थी। बंटी और बबली का अब रीमेक हो रहा है, और इसी बात से पता लगाया जा सकता है के ये फिल्म, और इसमें एबी और रानी का परफॉरमेंस कितना अच्छा था।

3. एसीपी जय दिक्षित, धूम

Dhoom, (Source: IMDb)
Dhoom, (Source: IMDb)

धूम किसको याद नहीं है? 2004 से लेकर अभी तक धूम हम सभी के ज़हन में बसी हुई है, और इसकी बहुत बड़ी वजह हैं अभिषेक बच्चन। अभिषेक का सीरियस कॉप वाला अंदाज़ सभी को बहुत पसंद आया था। यहाँ तक की जय दिक्षित का स्टाइल, जब वो गुस्सा करता था तो चश्मा उतार लेता था, ये सभी ट्रेंड बन गए थे।

4. गुरु भाई, गुरु

Guru, (Source: IMDb)
Guru, (Source: IMDb)

युवा के बाद मणिरत्नम ने गुरु के लिये एक और बार अभिषेक के साथ टीम अप किया। और युवा के बाद ये फिल्म सैकेण्ड मोस्ट क्रिटिकली ऐक्लेम्ड फिल्म बन गई। अभिषेक ने इस फिल्म में गुरुकांत देसाई का कैरेक्टर प्ले किया था, जो ना सिर्फ़ सपने देखता है, बल्कि अपनी सूझ बूझ से उन्हें पूरा करके एक दिन बिलियनेर बन जाता है। इस फिल्म में अभिषेक की परफॉरमेंस को हर जगह वाह वाही मिली थी।

5. रॉबी, मनमर्ज़ियाँ

Manmarziyaan, (Source: IMDb)
Manmarziyaan, (Source: IMDb)

उफ्फ़, रॉबी के बारे में क्या कहूँ। मनमर्ज़ियाँ में पोलाईट, सिंपल और अंडरस्टैंडिंग हस्बैंड का किरदार निभाने के बाद अभिषेक हर किसी के दिल की धड़कन बन गए। यहाँ तक की हर लड़की रॉबी जैसा पति चाहने लगी थी। अनुराग कश्यप की डायरेक्ट की गई ये लव ट्राऐंगल वाली फिल्म इस बात का रिमाइंडर थी, के अभिषेक हम जो देखते हैं, उससे कईं ज़्यादा हैं।

वी लव यू अभिषेक, ऐण्ड वी होप हमें जल्दी से आपकी और बेहतरीन परफॉरमेंसेस देखने को मिले।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी