एक्ट्रेस रानी चैटर्जी ने साइबर बुलींग को लेकर पुलिस में की कम्प्लेन, कहा उनके मन में सुसाइड करने का ख्याल आ रहा है

Yashi Verma , 01 Jul 2020
Rani Chatterjee, (Source: Instagram | @ranichatterjeeofficial)
Rani Chatterjee, (Source: Instagram | @ranichatterjeeofficial)

साइबर बुलींग आज कल लोगों के लिए बहुत आम बात हो गई है। हम सभी के डीएम्स में एक ना एक ऐसा टेक्स्ट मिल ही जाएगा, जो आपको डिस्टर्ब कर देगा। और ये चीज़ ज़्यादातर सेलेब्रिटीज़ के साथ होती है। ये बुलीज़ या ट्रॉल्स सोचते हैं के स्क्रीन के पीछे छुपकर ये किसीके बारे में कुछ भी लिख सकते हैं। लेकिन उन्हें इसका नतीजा नहीं पता होता है, उन्हें नहीं पता होता है के जिसे वो ये सब घटिया बातें बोलते हैं, उनके लिए कितना डिस्टर्बिंग हो जाता है, और इससे उनकी मेन्टल हेल्थ पर कितना फर्क पड़ता है।

हाल ही में जिस सेलिब्रिटी के साथ ये इंसिडेंट हुआ है वो हैं एक्ट्रेस रानी चैटर्जी। रानी को कोई धनंजय सिंह नाम का शख्स बहुत परेशान कर रहा है। वो उन्हें बॉडी शेम करने के साथ साथ और भी बहुत कुछ बोल रहा है। इस शख्स के पोस्ट्स से रानी बहुत परेशान हो चुकी हैं, यहाँ तक की उनके मन में सुसाइड का भी ख्याल आने लगा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए ये भी लिखा के अगर उन्हें कुछ होता है तो उसका ज़िम्मेदार धनंजय सिंह होगा। रानी ने इसके खिलाफ साइबर क्राइम में भी शिकायत की, लेकिन साइबर क्राइम वाले बोल रहे हैं के धनंजय ने किसी भी पोस्ट में उनका नाम लेकर नहीं बोला, इसलिए वो कोई एक्शन नहीं ले सकते हैं।

यहाँ देखिये रानी की पोस्ट –

View this post on Instagram

@mumbaipolice 🙏🙏🙏😭😭😭😭😭 give up

A post shared by Rani Chatterjee Official (@ranichatterjeeofficial) on

रानी की तरह बहुत से लोग हैं जो हर रोज़ साइबर बुलींग का शिकार होते हैं। फिर चाहे वो सेक्षुअल हरैसमेंट हो, अब्यूज़ हो, स्टॉकिंग हो या फिर ट्रोलिंग। और इतने समय से हम सभी को कहा जा रहा था इस इग्नोर करो। लेकिन अब समय इग्नोर करने का नहीं बल्कि इन बुलीज़ के खिलाफ कदम उठाने का है, इन्हे ये बताने का है के ये हमारे मेन्टल पीस से अब और नहीं खेल सकते हैं। और इसलिए “मालिनीज़ गर्ल ट्राइब’ और स्टूडियो 7 एडवर्टाइज़िंग ने एक कैम्पयेन लॉन्च कर रहे हैं, जिसमें अवेयरनेस फैलाने के साथ साथ इन अपराधियों के खिलाफ़ स्ट्रिक्ट लीगल ऐक्शन लिया जाएगा। और इस एक्शन में हमारा साथ दे रहे हैं साइबर क्राइम एक्सपर्ट, ऑफिसर शुभम। ये हमारे कमेंट्स को स्पैम करते हैं, डीएम में हमें ना जाने क्या क्या कहते हैं, यहाँ तक के इंस्टाग्राम लाइव पर भी बाज़ नहीं आते हैं।

हमें बस लोगों को एजुकेट करना है के उनके राइट्स क्या हैं, और स्क्रीन के पीछे छुपे इन गुनहगारों को ये बताना है के इसके रिज़ल्ट्स क्या होंगे। चलिये इस कचरे को साथ में निकाल फेंकते हैं। और कहते हैं #IgnoreNoMoreOnline 🖤🙅🏻‍♀️🙅🏻‍♂️

रानी आप हिम्मत बनाए रखिये और चिंता मत कीजिये, इस कचरे को हम साथ में साफ़ करेंगे।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी