भूषण कुमार के नाम पर धोकाधड़ी कर रहे लोगों पर टी-सीरीज ने की क्रिमिनल कंप्लेंट फाइल

Yashi Verma , 24 Jul 2020
Bhushan Kumar, (Source: Instagram | @bhushankumar)
Bhushan Kumar, (Source: Instagram | @bhushankumar)

कुछ लोग भूषण कुमार बनकर एस्पायरिंग एक्टर्स के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। ये लोग भूषण के नाम का इस्तेमाल करके लोगों से पैसे और दूसरे फेवर्स ले रहे हैं। इतना ही नहीं, लोगों को यकीन दिलाने के लिए इन्होंने व्हाट्सऐप पर उनका नाम और फोटो भी लगा रखा है। जैसे ही अपने इंडस्ट्री के कलीग्स से टी-सीरीज़ को इस बात का पता चला, उन्होंने अम्बोली पुलिस स्टेशन में इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 415, 416, 417, 419, 420 के तहत धोखाधड़ी, आईपीसी की धारा 468 के तहत धोखाधड़ी के लिए जालसाजी, भारतीय कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63 के तहत उल्लंघन के लिए एक आपराधिक मामला दायर किया है। इसी के साथ भूषण कुमार और टी-सीरीज़ के नाम, प्रतिष्ठा, चरित्र, ब्रांड इमेज का इंडस्ट्री और जनरल पब्लिक के सामने तिरस्कार करने के लिए भी कंप्लेंट फाइल की गई है।

टी-सीरीज़ को पता चला के एक फ्रॉडस्टर टी-सीरीज़ का हिस्सा होने का बोलकर एस्पायरिंग एक्टर्स का भूल भुलैया 2 के लिए ऑडिशन ले रहा था। उसने ना सिर्फ ऑडिशन के लिए अप्रोच किया, बल्कि उसके लिए पैसे भी डिमांड किये। जिसके बाद प्रोडक्शन कंपनी ने 8 जुलाई को अम्बोली पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट फाइल की।

टी-सीरीज़ के स्पोक्सपर्सन ने कहा –

ऐसे अननोन लोगों का इरादा साफ़ है, ये लोग गैरकानूनी तरह से भूषण कुमार और टी-सीरीज़ के नाम और रेपुटेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं, और ऐसा करते हुए ये लोग ना सिर्फ एस्पायरिंग एक्टर्स और आर्टिस्ट्स का फायदा उठा रहे हैं, बल्कि टी-सीरीज़ और हमारे मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार की इंडस्ट्री में रेप्युटेशन ख़राब कर रहे हैं।

इसके आगे स्पोक्सपर्सन ने कहा –

ना भूषण कुमार और ना ही टी-सीरीज़ किसी भी एस्पायरिंग एक्टर, मॉडल, आर्टिस्ट को एप्रोच करके उनसे कंपनसेशन या ऑडिशन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस मांगते हैं। हम सभी अपकमिंग टैलेंट्स और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से रिक्वेस्ट करने चाहेंगे के वो ऐसे धोखेबाज़ों के जाल में ना आए। हम रजिस्टर्ड और रेप्यूटेड कास्टिंग एजेंसीज़ के साथ काम करते हैं, जिन्हे आसानी से वेरीफाई किया जा सकता हैं। और हम ऐसी धोखाधड़ी और रेप्युटेशन ख़राब करने वाली हरकतों को बहुत सीरियसली लेते हैं और इसलिए इन लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी गई हैं।

आपका क्या कहना हैं इस बारे में ?

Related Stories

Related Stories

More हिंदी