एरिका फर्नांडिस अपने घर से कर रही हैं कसौटी ज़िन्दगी के की शूटिंग, वीडियो कॉल पर करती हैं टीम से कॉर्डिनेट

एरिका फर्नांडिस अपने घर से कर रही हैं कसौटी ज़िन्दगी के की शूटिंग, वीडियो कॉल पर करती हैं टीम से कॉर्डिनेट

Yashi Verma
Kasauti Zindagi Kay, (Source: Instagram | @parth_erica_love_story.anupre)
Kasauti Zindagi Kay, (Source: Instagram | @parth_erica_love_story.anupre)

कुछ ही दिनों पहले स्टार प्लस के शो कसौटी ज़िन्दगी के की शूटिंग शुरू हुई थी, हालाँकि शो के मेल लीड, पार्थ समथान के कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद शो की शूटिंग रोकनी पड़ी। जिसके कुछ दिनों बाद शूटिंग फिर से शुरू हुई, लेकिन एरिका फर्नांडिस और आमना शरीफ ने सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए अपने घर से ही शूट करने का फैसला किया। घर से शूट करना काफी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि इसमें आपके कैमरामैन भी आप खुद होते हो और मेकअप से लेकर हेयर तक सब कुछ खुदको करना पड़ता है। हाल ही में मुंबई मिरर  के साथ बातचीत में एरिका ने घर से शूट करने के एक्सपीरियंस के बारे में बात की।

उन्होंने कहा के वो रेगुलर 12 घंटे की शिफ्ट कर रही हैं, और टीम के साथ उनका कोर्डिनेशन वीडियो कॉल के ज़रिये होता है। एरिका ने बताया, उनके डायरेक्टर, डीओपी और क्रिएटिव टीम का मेंबर पूरे टाइम उनके साथ कॉल पर रहते हैं। स्क्रीन उनके मॉनिटर की तरह काम करता है और उन्हें क्यू और इंस्ट्रक्शंस कॉल के ज़रिये मिलते हैं। एरिका ने ये भी कहा के वो रीटेक्स तभी लेते हैं जब मूड सही ना हो या फिर लाइन में फंबल कर जाएँ, नहीं तो शॉट जल्दी से ले लेते हैं।

हमारी प्रेरणा ने ये भी कहा के घर से शूट करने में डायरेक्टर, कैमरामैन, मेकअप पर्सन और सब कुछ आपको ही बनना पड़ता है, जो की आसान नहीं है। हालाँकि उन्होंने कहा के उनका ऑनलाइन चैनल है इसलिए उन्हें शूट करने में दिक्कत नहीं आती। बस मुश्किल इस चीज़ में आती है के आपके को-एक्टर्स सामने नहीं होते तो आप उनका रिएक्शन नहीं समझ पाते हैं।

जब पार्थ के बारे में पूछा गया तो एरिका ने कहा के सब उनसे लगातार बात कर रहे हैं और अब वो बेहतर हैं।

आपका क्या कहना है इस बारे में ?