Vidya Balan in Shakuntala Devi poster
Vidya Balan in Shakuntala Devi poster

विद्या बालन एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी एक्टिंग को पर्दे पर बहुत ही खूबसूरती से उतारती है, और उनके हर परफॉरमेंस के साथ हमें न सिर्फ विद्या से , बल्कि उनके द्वारा निभाए गए किरदार से प्यार हो जाता है। परिणीता में बेहतरीन रोल निभाने से लेकर लोलिता को तरोताजा करने तक, कहानी में बिद्या और डर्टी पिक्चर में बिंदास हॉट सिल्क और भावुक सुलु के रूप में, हर बार जब भी वह परदे पर आई हैं उन्होंने अपना जादू फैलाया है। विद्या अपने किरदारों को इस हद तक निभाती हैं कि वे न केवल पर्दे पर ज़िंदा हो जाते हैं, बल्कि रियल लगने लगते हैं। वो सभी एक्टर्स के लिए एक इंस्पिरेशन है क्योंकि वह न केवल पर्दे पर निभाए जाने वाले किरदार के रंग में ढल जाती है बल्कि उनको स्टडी भी करती हैं, ताकि उनकी हर बारीकियों को सामने लाया जा सके।

अब विद्या एक बार फिर हमें अपनी परफॉरमेंस से मेज़्मराइज़ करने के लिए तैयार हैं। मैं बात कर रही हूँ उनकी आने वाली फिल्म, शकुंतला देवी के बारे में, जिसमें विद्या शकुंतला देवी का किरदार निभा रही हैं, जो एक महान माथेमैटिशन थी और जिन्हें ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता है। दिलचस्प बात ये है के शकुंतला देवी जी बांसुरी बजती थी और जैसे ही विद्या को ये पता चला, उन्होंने बांसुरी बजने के लेसंस लेना शुरू कर दिए, ताकि वो उनके किरदार की रूह तक पहुँच सके। हमारे पार उनका एक वीडियो भी है जिसमें वो बांसुरी बजाते हुए नज़र आ रही हैं।

यहाँ देखिये –

तो देखा आपने? विद्या की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। ये वीडियो देखने के बाद मैं शकुंतला देवी देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूँ। आप भी रिमाइंडर लगा लीजिये, क्योंकि ये फिल्म आ रही है 31 जुलाई को, सिर्फ ऐमेज़ॉन प्राइम पर।