सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी की दिल बेचारा मेरी आँखों में आँसू ले आई

Yashi Verma , 25 Jul 2020
Poster of Dil Bechara ft. Sushant Singh Rajput and Sanjana Sanghi
Poster of Dil Bechara ft. Sushant Singh Rajput and Sanjana Sanghi

दिल बेचारा, इस मूवी के हम सभी को बेसब्री से इंतज़ार था, और आखिरकार ये मूवी बीती शाम 7:30 बजे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो गई। सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी की ये मूवी एक मूवी से ज़्यादा एक एहसास है। ये मूवी देखने से पहले मेरे दिल में एक नर्वसनेस थी, एक डर सा था लेकिन जैसे ही सुशांत स्क्रीन पर आए, उनकी एनर्जी और लिवेलिनेस देखकर मेरे चेहरे पर मुस्कराहट आ गई। सच कहूँ तो ये मूवी इमोशंस के रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं थी इसमें आप हँसेंगे भी, मुस्कुराएंगे भी और आपकी आँखों में आँसू भी आ जाएंगे।

सच कहूँ तो सुशांत ने मैनी के किरदार में जान डाल दी, और ना सिर्फ किज़ी, बल्कि पूरी दुनिया को उनसे एक और बार प्यार हो गया। जी हाँ, पूरी दुनिया, क्योंकि मेरे एक्सपीरियंस में दिल बेचारा एक ऐसी फिल्म है, जिसे ना सिर्फ पूरे हिंदुस्तान ने, बल्कि देश के बहार भी लोगों ने देखा। इंडिया के बाहर डिज़्नी प्लस हॉटस्टार तो नहीं चलता, लेकिन इस मूवी को लोगों ने डाउनलोड करके देखा। इससे अच्छा तौफा सुशांत के लिए और क्या हो सकता है, के पूरी दुनिया उनसे बेइन्तेहाँ प्यार करती है।

बात करें फिल्म की, तो मैनी और किज़ी की कहानी दिल छू लेने वाली है। मैनी एक बहुत ही खुश और पॉज़िटिव लड़का रहता है जो किज़ी को खुलकर ज़िन्दगी जीना सिखाता है, उसे रजनीकांत की फिल्म्स दिखता है। वो अपने आस पास वालों को खुश रखने के लिए अपने दर्द को आखिर तक छुपाकर रखता है। कईं बार तो फिल्म में सुशांत की लाइन्स सुनकर ऐसा लगता है जैसे वो अपने लिए ही हो बोल रहे हों। फिल्म के आखिर में सुशांत को ट्रिब्यूट देने के लिए एक वीडियो भी है, जिसे देखकर मेरी आँखों में आँसू आ गए।

फिल्म को देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे मैनी का किरदार सुशांत के लिए ही बना था, और इस किरदार को उनसे अच्छा और कोई निभा ही नहीं सकता था। जॉन ग्रीन की बेस्ट सैलिंग नॉवेल, द फॉल्ट इन आवर स्टार्स का हिंदी अडाप्टेशन दिल, बेचारा ना सिर्फ हमें मैनी और किज़ी की ज़िन्दगी से मिलवाएगा, बल्कि आप इसका हिस्सा बन जाएंगे।

देखिये दिल बेचारा, क्योंकि ये हमारे सितारे सुशांत सिंह राजपूत की ज़िन्दगी का सेलिब्रेशन है और उनके टैलेंट का एक और अजूबा है।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी