सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली लॉयर ने आरोप लगाया के मुंबई पुलिस रिया चक्रवर्ती की मदद कर रही है

Yashi Verma , 30 Jul 2020
Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty, (Source: I rhea_chakraborty)
Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty, (Source: I rhea_chakraborty)

सुशांत सिंह राजपूत को गए हुए 1 महीने से ज़्यादा हो चुका है, और हम सब अभी तक इस बात का यकीन नहीं कर पा रहे हैं के वो अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। हम सब उनके मौत की वजह जानना चाहते हैं, ये जानना चाहते हैं के आखिर ऐसा क्या हुआ जिसने सुशांत को इतना बड़ा कदम लेने पर मजबूर कर दिया। उनके फैंस और देश के बहुत लोग ये चाहते हैं के इस मामले में सीबीआई जांच हो, जिसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तक भी इस बात की रिक्वेस्ट पहुँची है।

इन सभी के बीच हाल ही में सुशांत के पापा मिस्टर केके सिंह ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती और उनकी फैमिली के खिलाफ एफआईआर फाइल की। इस एफआईआर में उन्होंने लिखा के सुशांत कहते थे के रिया की फैमिली उन्हें पागलखाने में डलवा देगी, इसी के साथ इस एफआईआर में सुसाइड के लिए उकसाने और पैसे ऐंठने की भी बात कही गई है। जब पूछा गया के फैमिली ने एक्शन लेने में इतना टाइम क्यों लगाया तो सुशांत की बहन ने कहा के वो मुंबई पुलिस की इन्वेस्टीगेशन पूरी होने का वेट कर रहे थे। इतना ही नहीं, पटना पुलिस केस को बेहतर तरीके से समझने के लिए मुंबई भी पहुँच गई है। लेकिन सुशांत के पापा द्वारा एफआईआर दर्ज करवाने के तुरंत बाद, रिया के वकील ने मुंबई पुलिस को इन्वेस्टीगेशन वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और रिया ने अंतरिम जमानत के लिए आवेदन किया।

रिया की इस याचिका के बाद कईं सवाल उठना चालू हो गए, के हाल ही में रिया ने सीबीआई इन्क्वायरी की मांग की थी, तो उन्हें इस बात से क्यों फर्क पड़ रहा है के केस मुंबई पुलिस के पास रहे या बिहार पुलिस के पास। और अब रिया की याचिका के बाद सुशांत के फैमिली लॉयर विकास सिंह ने कहा है के मुंबई पुलिस में से कोई रिया की मदद कर रहा है। उन्होंने पीटीआई (प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया) के साथ बातचीत में ये कहा।

विकास सिंह जी ने कहा –

अगर वह शीर्ष अदालत में चली गई हैं, तो उन्हें सीबीआई जाँच की मांग नहीं करनी चाहिए थी। एफआईआर पटना में दर्ज की गई है, अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दर्ज की है, जिसमे इन्वेस्टीगेशन मुंबई में ही रखने और ट्रांसफर करने की मांग की गई है। इससे ज़्यादा क्या प्रूफ चाहिए की मुंबई पुलिस में कोई उसकी मदद कर रहा है।

इससे पहले इंडिया टुडे  के साथ इंटरव्यू में विकास सिंह ने कथित तौर पर कहा था के मुंबई पुलिस ने उनके पिता से बड़े प्रोडक्शन हाउसेस का पूछा था। सुशांत के पापा ने ऐसा करने से मना कर दिया क्योंकि उनकी मृत्यु का इसके साथ कोई डायरेक्ट रिलेशन नहीं था। उन्होंने ये भी बताया के जिस तरह से मुंबई पुलिस इन्वेस्टीगेट कर रही है, उससे उनकी फैमिली नाखुश है।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी