क्या प्रभास की आने वाली फिल्म 'आदिपुरुष' है रामायण पर आधारित?

Yashi Verma , 18 Aug 2020
Adipurush Poster and Prabhas (Source: Instagram | @actorprabhas)
Adipurush Poster and Prabhas (Source: Instagram | @actorprabhas)

हाल ही में प्रभास और तानाजी: द अनसंग हीरो के डायरेक्टर, ओम राउत ने अपनी आने वाली फ़िल्म की अनाउंसमेंट की। इस फ़िल्म के बारे में सुनकर हम सभी उत्साहित हो गए थे, और हो भी क्यों ना, डायरेक्टर और एक्टर का कॉम्बिनेशन सुनकर ही लग रहा है के ये फ़िल्म ग्रैंड होने वाली है। हालाँकि हम सब इस सोच में पड़ गए थे के आखिर ये फ़िल्म क्या होने वाली है और किस पर आधारित होने वाली है। और आज हमारे कुछ सवालों के जवाब मिल चुके हैं क्योंकि आज प्रभास और ओम की आने वाली फिल्म का पोस्टर रिलीज़ हो चुका है। आपको बता दूँ, इस फ़िल्म का नाम ‘आदिपुरुष’ है और इसका पोस्टर बहुत ही शानदार है।

यहाँ देखिये पोस्टर –

तो देखा आपने?

आपको बता दूँ मेकर्स ने अभी तक सिर्फ ये बताया है के फ़िल्म मैग्नम ओपस है। हालाँकि पोस्टर डिकोड करने की कोशिश करें तो ऐसा लग रहा है जैसे ये रामायण है। पहली बात तो टाइटल से ही समझ आ रही है। ‘सेलिब्रेटिंग द विक्ट्री ऑफ गुड ओवर इवल’ यानी बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न। जैसा के हम सभी जानते हैं रामायण बुराई पर अच्छाई की जीत की कहानी है, तो पिहली चीज़ ये है जो रामायण की तरफ़ इशारा कर रही है। अब अगर आप पोस्टर को ध्यान से देखें तो आपको हनुमान जी पर्वत उठाए नज़र आएंगे, वहीं आपको रावण की छवि भी दिख पाएगी। और सबसे ऊपर देखें तो श्री राम की छवि में कोई बाण लिए भी नज़र आएगा। हमें लग रहा है के इस फ़िल्म में प्रभास मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का किरदार निभाएंगे।

फ़िल्म के बारे में हमें ज़्यादा तो नहीं पता, लेकिन ये सभी चीज़ें इशारा कर रही है के प्रभास और ओम राउत की ये फ़िल्म रामायण पर आधारित है। हालाँकि हम सभी कन्फर्मेशन और बाकी की कास्ट रिवील होने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

आपको बता दूँ इस फ़िल्म को टी सिरीज़ और रेट्रोफिल्स ने प्रोड्यूस किया है।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी