तांडव में अपने किरदार पर परेश पहुजा ने कहा, 'यह एक ऐसा किरदार है जिसने मुझे व्यक्तिगत रूप से बढ़ने में मदद की'

Yashi Verma , 16 Jan 2021
Paresh Pahuja, (Source : Instagram | @pareshpahuja)
Paresh Pahuja, (Source : Instagram | @pareshpahuja)

अभिनेता परेश पाहुजा अली अब्बास जफर को अपना गुरु मानते हैं। निर्देशक की 2017 की फिल्म टाइगर ज़िंदा है में अजान अकबर की भूमिका निभाने के बाद, परेश ने तांडव में एक दिलचस्प भूमिका निभाई है। जफर द्वारा निर्मित और निर्देशित, यह एक पेचीदा राजनीतिक ड्रामा है, जिसमें सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जैसे बड़े सितारे शामिल है।

यह बताते हुए कि उन्होंने कैसे तांडव में भूमिका निभाई, परेश कहते हैं-

“मैं इस वेब सीरीज में रघु किशोर का किरदार निभाया है । जब मुझे कास्टिंग टीम से कॉल आया, मैं भाग कर ऑडिशन के लिए गया और ऑडिशन दिया और उसी दिन प्रोडक्शन टीम से फिर कॉल आया। मैं शो के लिए बोर्ड पर चुना गया हूं और फिर मैंने जाकर अली सर से मुलाकात की। चूंकि मैंने उनके साथ काम किया हुआ था इसलिए मुझे मेरे भूमिका के बारे में कोई संदेह नहीं था जो वे मुझे दे रहे थे। “

आगे परेश कहते है के रघु के साथ उनकी कोई बड़ी समानता नहीं है, उन्होंने चरित्र की बारीकियों को समझने और उसके साथ कुछ सापेक्षता प्राप्त करने की प्रक्रिया का आनंद लिया।

परेश ने कहा-

“रघु किशोर, जो अनुराधा किशोर (डिंपल कपाड़िया) के पुत्र हैं। लेकिन वह एकमात्र पहचान नहीं है। वह एक बहुत ही सनकी और एक तरह का अजीब लड़का है। वह तांडव की दुनिया के भीतर बहुत ही अनोखा है और वह मेरे बिल्कुल विपरीत है। मुझे खुशी है कि अली सर ने मुझ पर भरोसा किया, क्योंकि मैं वास्तविक जीवन में ऐसा नहीं हूं।

परेश ने रघु के किरदार के बारे में बताते हुए कहा-

रघु के अपने लक्ष्य, प्रेरणा, निराशा, आघात और आंतरिक तांडव है जिससे वह गुजर रहा है। यह दिलचस्प है कि सत्ता का यह पूरा गतिशील उसे कैसे प्रभावित कर रहा है। लेकिन मैं कह सकता हूं कि रघु और मेरे बीच कुछ समानताएं हैं। वह बहुत सारी असुरक्षा से जूझ रहा है और दुनिया में अपनी जगह तलाशने की कोशिश कर रहा है। और इसलिए यह ऐसा किरदार है जिसने मुझे व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने और खुद को बेहतर समझने में मदद की। यह अभिनय की सुंदरता है।

तो पढ़ा अपने?

ये तो कहा है परेश ने, अब आप बताइए, क्या आपने अभी तक तांडव देखा।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी

Trending Today