एक्सक्लूसिव: एमटीवी रोडीज़ रेवल्यूशन के टीम लीडर निखिल चिनप्पा और विनर हामिद बर्कज़ी ने शो और अपनी जीत को लेकर की बात

एक्सक्लूसिव: एमटीवी रोडीज़ रेवल्यूशन के टीम लीडर निखिल चिनप्पा और विनर हामिद बर्कज़ी ने शो और अपनी जीत को लेकर की बात

Yashi Verma

एमटीवी रोडीज़ एक ऐसा शो है जो हम सालों से देखते आ रहे हैं और हम हर साल इस शो का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। हर साल ही तरह पिछले साल भी हमें इस शो का बेसबी से इंतज़ार था। और जब ये शो फाइनली आया तब पैंडेमिक आ गया। लेकिन सारी मुश्किलें और मुसीबतें पार करके ये शो फिर शुरू हुआ। इस साल रोडीज़ रेवल्यूशन के टीम लीडर्स, नेहा धूपिया, निखिल चिनप्पा, प्रिंस नरूला और वरुण सूद थे।

Rodies Revolution Gang Leaders, (Source: Instagram | @nikhilchinapa)
Rodies Revolution Gang Leaders, (Source: Instagram | @nikhilchinapa)

हम सभी देखना चाह रहे थे के आखिर इस बार फ़िनाले में कौनसे टीम लीडर्स के गैंग के मेंबर्स अपनी जगह बनाते हैं। और इस बार जगह बनाने में इतिहास रचा जा चुका है, क्योंकि इस सीज़न में निखिल चिनप्पा की टीम रॉयलिटी के दो मेंबर्स ने फिनाले में अपनी जगह बनाई और उन्ही की टीम के हामिद बर्कज़ी ने इस सीज़न में जीत हासिल की। आपको बता दूँ, एमटीवी रोडीज़ रेवल्यूशन का फिनाले 16 जनवरी को हुआ था।

Hamid Barkzi, Rannvijay Singha and Nikhil Chinapa
Hamid Barkzi, Rannvijay Singha and Nikhil Chinapa

हाल ही में हमने निखिल और हामिद से उनकी जर्नी और जीत के बारे में बात की। जब हमने निखिल से पूछा के उनकी टीम के दो मेंबर्स के फिनाले में होने से जीत की उम्मीद बढ़ गई होगी, तो निखिल ने जवाब दिया के प्रेशर ज़्यादा बढ़ गया था।

उन्होंने कहा-

टीम के दो मेंबर्स फिनाले में होने से जीत के चान्सेस डबल होने से ज़्यादा हार के चांसेस डबल हो जाते हैं। तो वहाँ हम सभी के लिए एक प्रेशर सा हो गया था के हार भी मिल सकती है और जीत भी।

आपको बता दूँ, फिनाले टास्क काफी मुश्किल था। इस टास्क में कंटेस्टेन्ट्स की फीज़ीकल और मेंटल स्ट्रेंथ दोनों का टेस्ट हुआ। हामिद से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-

मेरा मैथ्स काफी कमज़ोर है और टास्क में सब कुछ कैलकुलेट करके करना था तो मैं काफी नर्वस था। हमारी कोई स्ट्रेटेजी भी नहीं थी क्योंकि टीम लीडर्स को टास्क देखने की इजाज़त नहीं थी और ना ही हम कुछ डिस्कस कर सकते थे। दूसरे कंटेस्टेन्ट्स का टास्क देखकर नर्वसनेस और ना बढ़े इसलिए मैंने ही सबसे पहले जाने का फैसला किया।

इतनी मुश्किलों का सामना करते हुए हामिद विनर बन गए। निखिल चिनप्पा ने हामिद की जीत पर कहा के वो उनपर प्राउड फील करते हैं।

निखिल सर से जब पूछा गया के पैंडेमिक के समय शूट करने में कितनी मुश्किल आई तो उन्होंने कहा-

टाइम काफी मुश्किल और अंप्रेडिक्टेबल था लेकिन एमटीवी ने सभी की सेफ्टी का ध्यान रखा और हम सभी का बहुत अच्छे से ख़याल रखा।

यही बात हामिद ने भी कही।

Hamid Barkzi, Prince Narula, (Source: Instagram | @hamidbarkzi07)
Hamid Barkzi, Prince Narula, (Source: Instagram | @hamidbarkzi07)

हामिद से जब पूछा गया के अगर वो निखिल सिर की टीम में नहीं होते तो किसकी टीम में होना पसंद करते तो उन्होंने प्रिंस का नाम लिया। इसी के साथ हामिद ने ये भी कहा के रोडीज़ की इस जर्नी ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है।

उन्होंने कहा-

मैं अपनी टीम और अपने गेम को लेकर हमेशा बहुत ऑनेस्ट रहा हूँ और एन्ड में यही मैटर करता है। मेरी इस जर्नी ने मुझे अपने और लाइफ की ज़रूरी चीजों के बारे में एक नया नज़रिया दिया है। मेरे भी बहुत से उतार चढ़ाव रहे लेकिन उससे सिर्फ मैं और स्ट्रॉन्ग हुआ हूँ और जीतकर निकला हूँ। मैं इस जीत के लिए निखिल सर का जितना शुक्रिया अदा करूँ, उतना कम है। ये जर्नी रणविजय सर, नेहा मैम, प्रिंस सर और वरुण सर के सपोर्ट के बिना पॉसिबल नहीं होती।

निखिल से बात करते हुए उनकी जीत की खुशी और हामिद पर उनका गर्व साफ़ नज़र आ रहा था।

हामिद, हम सभी को भी आप पर गर्व है। और टीम मिसमालिनी की तरफ से टीम लॉयल्टी के निखिल सर और हामिद को उनकी जीत की ढ़ेर सारी बधाइयाँ।