शरद मल्होत्रा ने बताया, क्या ओटीटी प्लैटफॉर्म है टीवी इंडस्ट्री के लिए खतरा

Yashi Verma , 30 Mar 2021
Sharad Malhotra, (Source: Instagram| @sharadmalhotra009)
Sharad Malhotra, (Source: Instagram| @sharadmalhotra009)

ओटीटी प्लैटफॉर्म इन दिनों ज़ोरों शोरों से चल रहा है। व्यूअरशिप को देखते हुए कहा जा सकता है के लोगों ने इस प्लैटफॉर्म को एक्सेप्ट कर लिया है। हालाँकि इन दिनों ये सवाल बहुत चल रहा है के क्या ओटीटी प्लैटफॉर्म की व्यूअरशिप बढ़ने से और नए नए प्लैटफॉर्मस आने से टेलीविज़न इंडस्ट्री पर खतरा मंडरा रहा है? इस सवाल का जवाब तो हमें नहीं मिल पाया है लेकिन टीवी एक्टर शरद मल्होत्रा इन सवाल पर अपने व्यूज़ शेयर किए हैं।

शरद ने कहा-

मुझे लगता है के ओटीटी प्लैटफॉर्म एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के साथ एक बहुत अच्छी चीज़ हुई है। क्योंकि जितने ज़्यादा प्लैटफॉर्म्स होंगे, उतने ज़्यादा मीडियम्स होंगे और उतने ही ज़्यादा ऐक्टर्स, टेक्निशियंस, कैमरा के पीछे के लोग, और कैमरा के आगे के लोगों को काम मिलेगा। तो ये एक बहुत अच्छा प्लैटफॉर्म है और टीवी और फ़िल्म के लिए खतरा नहीं है क्योंकि तीनों ही प्लैटफॉर्म्स के ऑडियंस अलग हैं।

इसके आगे शरद ने कहा-

बहुत कम रेश्यो है जो तीनों प्लैटफॉर्म्स देखते हैं, लेकिन जनता टीवी देखती है। क्लासेस हैं जो ओटीटी और फिल्म्स देखती हैं। ये जॉनर पर डिपेंड करता है और फ़िल्म के फ्लेवर पर डिपेंड करता है। ये स्टार्स पर भी डिपेंड करता है। इसमें दोनों ऑडियंस हैं मास भी और क्लास भी। तो मुझे लगता है ये एक बहुत अच्छी पहल है और इसने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए काफी कुछ खोल दिया है।

तो पढ़ा आपने? क्या आपको लगता है ओटीटी प्लैटफॉर्म टीवी के लिए खतरा है?

Related Stories

Related Stories

More हिंदी