भूमि पेडनेकर ने पैंडेमिक में किया अपने आप को डिस्कवर

Yashi Verma , 27 Apr 2021
Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

कोविड-19 पैंडेमिक को हमारे देश में आए एक साल से ज़्यादा हो गया है। इस एक साल में इस वायरस ने और आस पास की सिचुएशन ने हम सभी पर अलग अलग असर पहुँचाया है। हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने रिवील किया के पैंडेमिक ने उनपर क्या असर पहुँचाया। भूमि ने कहा इस पूरे पैंडेमिक में वो रिफ्लेक्टिव मोड में रहीं और उन्हें बहुत से रियलाइज़ेशन भी हुए।

उन्होंने कहा-

मुझे लगता है पहले महीने के अलावा मैंने 2020 में बहुत काम किया। उसके बाद मैं सेल्फ डिस्कवरी की जर्नी पर गई और मैंने अपने ज़िन्दगी जीने के तरीके में बहुत बदलाव किए। मैं वेजीटेरियन हो गई और मैंने बहुत सी चीज़ें छोड़ दी। मुझे रियलाइज़ हुआ के मुझे नेचर के और करीब होना है और बहुत से इशूज़ पर जागरूकता फैलानी है।

भूमि ने बताया के उनके हाथ में जो टाइम था उन्होंने वो अपने क्लाइमेट कंज़र्वेशन एडवोकेसी इनिशिएटिव, क्लाइमेट वॉरियर में लगाया।

उन्होंने कहा-

मैंने मेरे प्लैनेट के लिए पॉज़िटिव लव एडवोकेट करने वाले इनिशिएटिव, क्लाइमेट वॉरियर पर बहुत काम किया, जो बताता है के क्लाइमेट चेंज असली है। हमने बहुत सी ऑन ग्राउंड एक्टिविटीज़ की और क्लाइमेट चेंज की पॉज़िटिव एडवोकेसी के लिए मेरे सोशल मीडिया हैंडल का यूज़ किया।

भूमि ने आगे कहा-

मैंने बहुत सी रातें डरते हुए एक मासूम बच्ची की तरह बिताई है जो सोचती थी के अगर सारा पानी सूख गया तो क्या होगा। मुझे बोतलों में पानी भर कर रख लेना चाहिए, लेकिन बड़े होकर यही रियलाइज़ हुआ के ये सब फूलिश है। अभी की जनरेशन इतनी इंटेलिजेंट और वोक है के वो फ्रंटरनर्स हैं और हमें बताती है के टाइम जा रहा है।

आपका क्या कहना है इस बारे में?

नोट- हमारा देश इस वक़्त बहुत मुश्किल समय से गुज़र रहा है और इस मुश्किल से बाहर आने के लिए हमें दूर रहकर भी साथ होना होगा। कृपया अपने अपने घरों में बने रहें, बहुत ज़रूरी काम होने पर ही बाहर निकलें, बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और हर थोड़ी देर में हाथ धोते रहें। और याद रहे, हम इस वायरस से जीतकर रहेंगे। 

More Showbiz