आदित्य चोपड़ा ने इंडस्ट्री के डेली वेज अर्नर्स को सपोर्ट करने के लिए लॉन्च किया 'यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव'

Yashi Verma , 07 May 2021
Aditya Chopra
Aditya Chopra

कोरोनावायरस ने पिछले साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर काफी गहरा असर पहुँचाया है और अब कोविड की दूसरी लहर में बढ़ते केसेस के चलते एक बार फिर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री रुक सी गई है। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान आदित्य चोपड़ा ने हजारों डेली वेज अर्नर्स के बैंक एकाउंट में डायरेक्टली पैसे ट्रांसफर करके उन्हें सपोर्ट किया था। और अब एक बार फिर इंडिया के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस, यशराज फिल्म्स ने ज़रूरत की घड़ी में अपना मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। आपको बता दूँ, आदित्य चोपड़ा ने ‘यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव’ शूरु किया है जोकि फ़िल्म इंडस्ट्री के हज़ारों डेली वेज अर्नर्स को सपोर्ट करेगा।

आदित्य चोपड़ा ने बड़े पैमाने डेली वेज अर्नर्स द्वारा फेस किये जाने वाले सामाजिक-आर्थिक और मानवीय संकट को ध्यान में रखा है और यश चोपड़ा फाउंडेशन – ‘यश चोपड़ा साथी पहल’ शुरू कर रहा है ताकि इस मुश्किल समय मे हजारों डेली वेज अर्नर्स पर काम किया जा सके।

इस पहल के तहत, फाउंडेशन इंडस्ट्री की महिलाओं और सीनियर सिटीज़न्स को 5000 रुपए का डायरेक्ट बेनिफिट ट्रान्सफर शुरू करेंगे इसी के साथ वो अपने एनजीओ पार्टनर्स यूथ फाउंडेशन के माध्यम से पूरे एक महीने तक 4 लोगों के परिवार वाले वर्कर्स को राशन किट डिस्ट्रीब्यूट करवाएंगे।

यहाँ देखिये-

Yash Chopra Saathi Initiative
Yash Chopra Saathi Initiative

Https://yashchoprafoundation.org पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से, जरूरतमंद लोग YRF के इस समर्थन का लाभ उठाने के लिए तुरंत आवेदन कर सकते हैं।

यशराज फिल्म्स के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट, अक्षय विधानी ने कहा-

यश चोपड़ा फाउंडेशन ह्मारुई हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री और उसके वर्कर्स का सपोर्ट सिस्टम बनने में कमिटेड हैं, जोकि 50 साल के सफर का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। पैंडेमिक ने हमारी इंडस्ट्री के बैकबोन, हमारे डेली वेज अर्नर्स को ब्रेकिंग पॉइंट पर लाकर खड़ा कर दिया है और वाईआरएफ उन सभी वर्कर्स और उनकी फैमिली को सपोर्ट करने चाहता है जिन्होंने अपनी आजीविका खो दी है। यश चोपड़ा साथी पहल का उद्देश्य हमारे उद्योग के महामारी प्रभावित श्रमिकों को सहायता प्रदान करना है, जिन पर हमें तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

याद रखें, इस मुश्किल की घड़ी में हम सब साथ हैं और हम सब इससे जीतकर रहेंगे।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी