राधे में गौतम गुलाटी उर्फ गिरगिट खतरनाक लुक में आ रहे हैं नजर

Yashi Verma , 15 May 2021
Gautam Gulati, (Source: Instagram | @welcometogautamcity)
Gautam Gulati, (Source: Instagram | @welcometogautamcity)

कुछ कैरेक्टर्स ऐसे होते हैं, जो जीवन में एक बार ही आपके सामने आते हैं, और राधे का गिरगिट बिल्कुल वैसा ही कैरेक्टर है, जिसे एक्टर गौतम गुलाटी द्वारा निभाया गया है। जब से फिल्म रिलीज हुई है, तब से उन्हें लगातार फोन कॉल्स आ रहे हैं कि नेगेटिव रोल को उन्होंने बहुत ही पॉजिटिव तरह से निभाया है और फिल्म में बहुत ही कमाल का काम किया है।

संयोग से, गौतम के अब तक के सभी पसंदीदा कैरेक्टर्स नेगेटिव ही हैं। इसलिए, जब गिरगिट की भूमिका उनके सामने आई, तो उनके लिए इस कैरेक्टर को जीवंत करने के लिए इसे बारीकियों से जोड़ना बहुत ही आसान रहा। जैसे कि मुस्कान, जो कि बेहद वास्तविक हो सकती है, लेकिन नेगेटिव रोल के मामले में, यह बेहद मुश्किल काम है। आपको यह जताना आवश्यक है कि यह आपके दिल को ठंडक पहुंचा रही है और ठीक यही काम करने में फिल्म में गिरगिट सफल हुआ है।

भूमिका के लिए तैयारी करने के बारे में बात करते हुए गौतम कहते हैं-

“मैंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई शोज देखे, जिसका उद्देश्य यह पता लगाना था कि लुक से लेकर एक्सप्रेशंस तक नेगेटिव कैरेक्टर को किस प्रकार रंगों से भरा किया जाए। फिर मैंने सलमान सर के दृढ़ विश्वास के साथ इसमें अपने खुद के शेड्स जोड़े, और इस प्रकार गिरगिट के इस कैरेक्टर को जीवंत करने में सक्षम रहा। टैटू और हेयरकट भी सलमान सर द्वारा संकल्पित और तय किए गए थे, और मुझे खुशी है कि हमने इसका पालन किया। एक्शन सीन्स के लिए बहुत सारी ट्रेनिंग की आवश्यकता थी, कभी-कभी हमने सुबह से लेकर रात तक काम किया और निश्चित रूप से हमारी मेहनत रंग लाई है।”

कुल मिलाकर, गौतम से गिरगिट का रूपांतरण कठिन, शारीरिक रूप से समय लेने वाला और यहाँ तक कि मानसिक रूप से भी थकाऊ था, लेकिन जब आप उन परिणामों को देखते हैं, जो सभी को स्क्रीन पर दिखाई दे रहे हैं, यह साफ हो जाता है कि यह पूरी तरह से इसके लायक था।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी