विवेक ओबेरॉय ने कैंसर से जूझ रहे 3,000 से अधिक बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए किया फंडरेज़र शुरू

Yashi Verma , 29 May 2021
Vivek Oberoi (Source: Instagram | @vivekoberoi)
Vivek Oberoi (Source: Instagram | @vivekoberoi)

हम सभी जानते हैं कि विवेक आनंद ओबेरॉय कैसे दो दशकों से लगातार मानवीय कार्य कर रहे हैं। विवेक ने गरीब बच्चों के लिए सैकड़ों मुफ्त हृदय शल्य चिकित्सा प्रायोजित की है। उन्होंने 2.5 लाख से अधिक, वंचित बच्चों को कैंसर से बचाया है। उन्होंने 2200 से अधिक छोटी लड़कियों को बाल वेश्यावृत्ति से बचाया है, जिनमें से 50 से अधिक आज छात्रवृत्ति पर विदेश में पढ़ रही हैं।

अब, विवेक कैंसर रोगी सहायता संघ (CPAA) और उनके फूड बैंक को अगले 3 महीनों के लिए 3,000 से अधिक कैंसर रोगियों और उनके परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने में मदद करने के मिशन पर है। वह अपनी ओर से जो भी संभव हो सका है, करते रहे हैं। लेकिन, अब आपकी भी मदद की जरूरत है। अभिनेता कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर लाइव आये थे और उन्होंने सभी क्षेत्रों के लोगों से आगे आने और फण्ड जुटाने में यथासंभव योगदान करने का आग्रह किया है।

यहाँ देखिये वीडियो-

विवेक लोगों से जितना हो सके उतना योगदान करने का आग्रह करते हैं। 1000 रुपये का योगदान CPAA के फूड बैंक को कैंसर से लड़ने वाले बच्चे और उनके परिवार को पूरे महीने का भोजन उपलब्ध कराने में मदद कर सकता है। कोई भी दान छोटा दान नहीं है और एक-एक रुपया मायने रखता है।

जो कैंसर से पीड़ित बच्चों के माता-पिता हैं ,उन्होंने विवेक से बात की जो 3 दिनों से अधिक समय से भूखे थे ताकि वे अपने बच्चे को कैंसर से लड़ने के लिए अधिकतम पोषण और प्रतिरक्षा प्रदान कर सकें। चूंकि कीमोथेरेपी सत्र के बाद मानव शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, इसलिए बच्चे को ठीक होने के लिए उचित पोषण की आवश्यकता होती है। विवेक यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि ऐसे बच्चे कभी भूखे न रहें और उनके माता-पिता को अपने बच्चों को आवश्यक पोषण प्रदान करने के लिए भूखा न रहना पड़े।

विवेक एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश साझा करते हुए अपनी बात समाप्त करते हैं। “ये लोग पहले से ही कैंसर से लड़ रहे हैं, आइए सुनिश्चित करें कि उन्हें भूख से लड़ना ना पड़े ,” विवेक यह कह कर वीडियो समाप्त करते है। आइए हम सब एक साथ आएं और इस कठिन समय में एक दूसरे की मदद करें।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी