पिछले दो दशकों में विवेक आनंद ओबेरॉय का मानवीय कार्य कुछ ऐसा है जिसकी जानकारी पूरी दुनिया को है। अभिनेता ने हर समय सभी उम्र के लोगों के लिए सद्भावना के कई कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

विवेक ने गरीब बच्चों के लिए सैकड़ों मुफ्त हार्ट सर्जरी को प्रायोजित किया है। उन्होंने 2.5 लाख से अधिक, वंचित बच्चों को कैंसर से बचाया है। उन्होंने 2200 से अधिक छोटी लड़कियों को बाल वेश्यावृत्ति से बचाया है, जिनमें से 50 से अधिक आज छात्रवृत्ति पर विदेश में पढ़ रही हैं, इतना ही नही अपनी फिल्म कंपनी की फीस भी उन्होंने डोनेट कर दी थी। विवेक सही मायनों में एक रियल लाइफ हीरो है।

विवेक की आय एम ऑक्सीजन मैन की पहल महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर और आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त करने में मदद कर रही है। पहल के बारे में बात करते हुए, हेमा मालिनी ने विवेक और परियोजना से जुड़े अन्य लोगों को धन्यवाद दिया और उन सभी शानदार कामों के बारे में भी बताया जो वे सभी कर रहे हैं।

हेमा मालिनी कहती हैं-

आय एम ऑक्सीजन मैन इवेंट के लिए मैं विवेक आनंद ओबेरॉय, कैलाश खेर और विवेक बिंद्रा की आभारी हूं। आप सभी ने जो कार्य किया है वह सराहनीय है। यह बहुत बड़ी बात है कि आप सब इतने कम समय में इस पहल के साथ आए हैं। सभी कलाकार आपके साथ खड़े हैं और हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। आय एम ऑक्सीजन मैन पहल के साथ बहुत से लोग मदद के लिए आगे आए हैं। इससे पता चलता है कि हमारे देश में कितने अच्छे लोग हैं जो आगे आकर मदद कर रहे है। आप सभी आय एम ऑक्सीजन मैन के साथ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।”

इसी बात पर विवेक आनंद ओबेरॉय कहते हैं –

ऐसी कई अभिनेत्रियाँ रही हैं जो आयी और चली गईं, फिर भी सभी समय की पीढ़ियों में अंतिम ड्रीम गर्ल सिर्फ एक है। हेमा मालिनी जी हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। वह न केवल अपने लुक्स में एक ड्रीम गर्ल हैं बल्कि उन्होंने इसे अपने कार्य से भी दिखाया है। मैंने अपनी आंखों से देखा है कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए कितनी मेहनत की है। वह उनके उत्थान के लिए दिन-रात काम कर रही है। आय एम ऑक्सीजन मैन पहल में आगे आने और योगदान देने के लिए मैं उन्हें अपने दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं।

इतने परोपकारी कार्यों के साथ, विवेक आनंद ओबेरॉय वास्तव में रियल लाइफ हीरो हैं जिनकी सभी को आवश्यकता है।