देवदास के 19 साल: संजय लीला भंसाली की फ़िल्म देवदास को कांस फ़िल्म फेस्टिवल में मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

Yashi Verma , 12 Jul 2021
Aishwarya Rai and Shah Rukh Khan in Devdas
Aishwarya Rai and Shah Rukh Khan in Devdas

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्में किसी जादू से कम नहीं होती है। इनकी फिल्मों की कहानी से लेकर किरदार, म्यूजिक, सेट, कॉस्ट्यूम और सब कुछ बहुत ही ग्रैंड यानी भव्य होता है। भंसाली जी की फिल्में ऐसी होती है जो एक बार देखने के बाद भी सालों तक याद रहती है। उनकी ऐसी ही एक फ़िल्म देवदास भी है। शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय बच्चन और जैकी श्रॉफ स्टारर देवदास में बहुत से इमोशन्स थे। प्यार, दर्द, जुदाई और जुनून की इस कहानी को आज 19 साल पूरे हो चुके हैं और पूरी कास्ट के लिए आज बहुत ही खास दिन है।

यहाँ देखिये कुछ तस्वीरें-

बात करें इन 19 सालों की तो इन सालों में देवदास का ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, और दुनिया भर के लोग भंसाली के निर्देशन और लार्जर देन लाइफ सिनेमा को बुनने के लिए प्रभावित हुए। इतना ही नहीं, फ़िल्म को कांस फ़िल्म फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला।

दिलचस्प बात ये है के ऐश्वर्या, जिन्होंने फ़िल्म के साथ कांस में अपना डेब्यू किया था, उन्होंने 2017 में ओपन एयर सिनेमा के एक हिस्से के रूप में इंटरनेशनल ऑडियन्स के लिए इसे फिर से रिप्रेजेंट किया।

कान्स के अलावा, भंसाली ने 56 वें ब्रिटिश अकैडमी फ़िल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फ़िल्म के लिए नॉमिनेशन भी हासिल किया और यह फिल्म टाइम मैगज़ीन की “द 10 ग्रेटेस्ट मूवीज़ ऑफ़ द मिलेनियम” में आठवें स्थान पर रही थी।

Related Stories

Related Stories

More हिंदी