दक्षिण सिनेमा के यह 5 सितारें अब जगमगाएंगे बॉलीवुड में

दक्षिण सिनेमा के यह 5 सितारें अब जगमगाएंगे बॉलीवुड में

Anupriya Verma

पुष्पा: द राइज’  का सिग्नेचर स्टेप तो आजकल दिमाग में इस कदर मेरे दिमाग पर छा चुका है कि मैं बस सोते-जागते उसे कॉपी  करती रहती हूँ। और रश्मिका मंदाना के डांसिंग मूव्स पर तो कितनी सारी रील्स बना रही हूँ, वह अलग बात है कि अबतक सही से मूव्स को कॉपी नहीं कर पाई हूँ। 'पुष्पा' जब से हिंदी में आई है और रश्मिका के एक्सप्रेशन मैंने देखे हैं, उन्हें लेकर क्रेजी हो गई हूँ और मुझे बेसब्री से उस दिन का इंतजार है, जब रश्मिका को मैं बॉलीवुड का हिस्सा बना देखूंगी। दरअसल, पिछले दो सालों में ओटीटी की दुनिया ने हिंदी और दक्षिण सिनेमा की बीच की खाई या यूं कहें इंडियन सिनेमा की दूरियों को मिटा दिया है। ईमानदारी से कहूं तो पूरे लॉक डाउन में मैंने ऐसी कई दक्षिण भाषाओं की फिल्में देखी हैं, जो हर लिहाज से प्रासंगिक हैं। यूं तो दक्षिण से बॉलीवुड में आना जाना कई सालों से होता रहा है। चिरंजीवी, नागार्जुन, कमल हसन समेत ऐसे कई दिग्गज कलाकार हैं, जो बॉलीवुड का हिस्सा बनते रहे हैं। लेकिन इन दिनों युवाओं की नयी खेप बॉलीवुड में दाखिल होने जा रही हैं, तो मैं बताने जा रही हूँ ऐसे पांच दक्षिण सिनेमा के स्टार्स के बारे में, जो जल्द ही बॉलीवुड में अपनी जर्नी की शुरुआत करने जा रहे हैं।

रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना की लेटेस्ट सुपरहिट फिल्म पुष्पा : द राइज’ ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया है। फिल्म में उनका चुलबुलापन दर्शकों को खूब पसंद आया है और खासतौर से उनके गाने पर दर्शक खूब थिरक रहे हैं। रश्मिका जल्द ही सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ‘मिशन मजनू’ में नजर आने जा रही हैं। रश्मिका तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। ऐसे में बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म के लिए उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं।

विजय देवरकोंडा

विजय देवरकोंडा भले ही अब बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रहे हों, लेकिन उनका क्रेज पूरे भारत में सिर चढ़ कर बोलता है। विजय की कई फिल्में हिंदी में डब्ड वर्सन में आई हैं और खूब लोकप्रिय रही हैं। विजय की अर्जुन रेड्डी के दीवानों की कमी नहीं है। ऐसे में जब वह धर्मा प्रोडक्शन’ की फिल्म ‘लाइगर’ करने जा रहे हैं, तो दर्शक जाहिर है कि उनका बेताबी से इंतजार कर ही रहे हैं। विजय, अनन्या पांडे के साथ इस फिल्म में नजर आने वाले हैं।

नागा चैतन्य

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद अब नागा चैतन्य हिंदी फिल्मों की तरफ रुख कर रहे हैं। वह 'आमिर खान प्रोडक्शन' में बन रही फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में एक अहम किरदार निभाते नजर आने वाले हैं। आमिर खान ने नागा की फिल्में देखी हैं और उन्हें उनका काम बेहद पसंद आया था, इसलिए उन्होंने नागा को जब अपनी फिल्म ऑफर की तो नागा भी इनकार नहीं कर पाए।

राशि खन्ना

राशि खन्ना ने तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में धमाल मचाया है। ऐसे में वह अब धर्मा प्रोडक्शन के ही बैनर तले बन रही फिल्म ‘योद्धा’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आने जा रही हैं। यही नहीं, वह शाहिद कपूर के साथ भी एक ओटीटी फिल्म पर काम करने जा रही हैं।

नयनतारा

दक्षिण सिनेमा की दुनिया में नयनतारा को किसी परिचय की जरूरत नहीं हैं। नयनतारा एक सुपरस्टार हैं और अब उन्होंने अपने कदम बॉलीवुड की तरफ भी बढ़ा दिए हैं।  जी हां, नयनतारा शाह रुख खान की फिल्म ‘एटली’ से डेब्यू करेंगी।

इनके अलावा अब जबकि 'पुष्पा' फिल्म से अल्लू अर्जुन को इतनी लोकप्रियता मिल रही है, मुझे पूरा यकीन है, कई बॉलीवुड निर्देशकों ने उन्हें अपनी फिल्म से लांच करने के ऑफर दिए ही होंगे। वैसे पिछले कुछ सालों में दक्षिण सिनेमा इंडस्ट्री के कई धनुष, पृथ्वीराज मेनन, नित्या मेनन, सामंथा  व  दुलकर सलमान जैसे कई कलाकारों को हिंदी फिल्मों में सराहा जा चुका है और इनकी फैन फॉलोइंग भी खूब हो रही है।

मैं वाकई इन कलाकारों की बॉलीवुड एंट्री को लेकर उत्साहित हूँ। अच्छी बात यह है कि जितने भी कलाकार हिंदी फिल्मों से डेब्यू करने जा रहे हैं, उन सबकी फिल्में एक दूसरे से एकदम जुदा है, जो मेरे लिए देखना वाकई दिलचस्प होगा कि सबसे अधिक किन कलाकारों को पसंद किया जाता है।