एक दौर में कलाकारों का सपना हुआ करता था, शोमैन निर्देशक सुभाष घई के साथ काम करना। और होता भी क्यों न, सुभाष घई ने परदेस, ताल, राम लखन खलनायक जैसी तमाम फिल्मों से कई कलाकारों को ऊंचाइयों पर पहुँचाया।  पिछले कुछ समय से उन्होंने फिल्में बनानी कम कर दी थी। लेकिन एक बार फिर से उन्होंने फिल्म 36 फार्म हाउस’ का निर्माण कर पर फिल्म मेकिंग की विधा में वापसी की है सुभाष घई की शैली को फिर से देखने के लिए मैं नहीं, मुझे पूरा यकीन हैं, उनके काफी फैंस भी बेताब होंगे। और फैंस क्या, कई एक्टर भी अपने पसंदीदा निर्देशक को फिर से फिल्मी सेट पर लौटते देख कर खुश हैं। ऐसे कलाकारों में बेहतरीन अभिनेता संजय मिश्रा का भी नाम शामिल है।

संजय मिश्रा सुभाष घई की नयी फिल्म ‘36 फार्म हाउस’ का हिस्सा हैं, इससे पहले सुभाष के साथ संजय ने फिल्म ‘अपना सपना मनी मनी’ में काम किया था।

संजय, सुभाष घई से जुड़ा एक पुराना वाक्या याद करते हुए कहते हैं

जब मैं शुरुआती दौर में मुंबई आया था, उस वक़्त सौदागर फिल्म बन रही थी। मैंने एक दोस्त से कहा कि मुझे सुभाष घई से मिलना है। उस दोस्त ने मुझसे कहा कि अभी मुंबई आये एक महीना नहीं हुआ है और तुमको सुभाष घई से मिलना है। ऐसे में मुंबई में इतने साल बिताने के बाद मुझे उनके साथ फिल्म में छोटा सा अभिनय करने का मौका मिला है, तो मैं खुद को खुशनसीब मानता हूँ। सुभाष घई का वह ऑरा आज भी है और हमेशा रहेगा।

संजय मिश्रा आगे कहते हैं

हर एक्टर का अपना सपना होता है कि वह अपने दौर के बेहतरीन निर्देशकों के साथ काम करे। मेरा वह सपना तो सुभाष जी के साथ काम करके पूरा हुआ है। इनकी फिल्में और इनकी फिल्मों का म्यूजिक लम्बे समय तक आपके साथ बना रहता है। सुभाष घई अपने कलाकारों को अपने किरदारों को प्ले करने का पूरा मौका देते हैं। इसलिए जब आप इनके साथ काम करते हैं, तो बतौर एक्टर खुद को और निखार पाते हैं।

फिल्म 36 फार्म हाउस में अपने किरदार के बारे में संजय मिश्रा कहते हैं

मेरे लिए इस फिल्म में काफी कुछ करने को नहीं था, लेकिन सुभाष घई के साथ काम करने के लिए ही मैं इस फिल्म का हिस्सा बना हूँ। इस फिल्म में हमने मस्ती बहुत की है और सेट पर इस बार सबको खाना खिलाने की जिम्मेदारी अश्विनी कलसेकर ने संभाल ली थी।

संजय मिश्रा से मैं कई बार मिल चुकी हूँ और जो संजय से मिले होंगे, वे इस बात से वाकिफ होंगे कि संजय के सामने बैठ आप निराश और हताश हो ही नहीं सकते। वह अपनी बातों से इस कदर आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे कि खुद ब खुद आपकी सारी थकान मिट जाएगी। संजय मिश्रा तो छोटे किरदारों में भी कमाल करते हैं। ऐसे में जी 5 पर रिलीज हुई ‘36 फार्महाउस’ में उन्हें देखना मजेदार होगा