आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ की शूटिंग लंदन में शुरू

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ की शूटिंग लंदन में शुरू

Anupriya Verma

कभी ‘बाला, कभी ‘चंडीगढ़ करेआशिकी’ तो कभी विक्की डोनर। 'आर्टिकल 15' में सीरियस किरदार, तो ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी फिल्मों में मजेदार किरदारों को निभाने के बाद, ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब आयुष्मान खुराना किसी एक्शन फिल्म का हिस्सा बनने जा रहे हैं। आयुष्मान खुराना से जब मेरी ‘बाला’ फिल्म के प्रोमोशन के दौरान बातचीत हुई थी, उस वक़्त ही आयुष्मान ने अपनी यह इच्छा जाहिर की थी मुझसे कि उनको एक्शन फिल्म में अभिनय करने की बहुत चाहत है। ऐसे में उनकी यह ख्वाहिश पूरी कर भी दी निर्देशक आनंद एल राय ने। आनंद एल राय उनके लिए ‘ एन एक्शन हीरो’ लेकर आये हैं। अब दिलचस्प बात यह है कि फिल्म की शूटिंग लंदन में शुरू होने जा रही है।

आयुष्मान खुराना ने खुद सोशल मीडिया पर फिल्म की शूटिंग की शुरुआत को लेकर जानकारी दी है। आयुष्मान ने लिखा है ‘एन एक्शन हीरो’ गोज ऑन फ्लोर इन लंदन । उन्होंने साथ में फिल्म के निर्देशक अनिरुद्ध अय्यर, निर्माता आनंद एल राय और निर्माता टी सीरीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार की तस्वीर शेयर की है।

आयुष्मान ने कुछ दिनों पहले ही यह बात कही थी कि फिल्म की कहानी ऐसी है कि लंदन में इसकी शूटिंग होनी जरूरी है। इसलिए लोकेशन के रूप में लंदन को चुना गया।

आयुष्मान ने अबतक जितनी भी फिल्में की हैं, उनमें हमने उन्हें कभी एक्शन करते हुए नहीं देखा है। लेकिन यह अच्छी बात है कि आयुष्मान खुद को किसी किरदार में टाइपकास्ट नहीं कर रहे हैं, वह खुद को किसी इमेज में बाँध नहीं रहे हैं और इस बार वह पूरी तरह से कम्फर्ट जोन से निकल कर काम करने जा रहे हैं।

इस फिल्म के निर्माता आनंद एल राय, जिनके साथ आयुष्मान ने ‘शुभ मंगल सावधान’ और शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी फिल्में की हैं। वह

आयुष्मान के बारे में आनंद एल राय कहते हैं

आयुष्मान खुराना एक समझदार अभिनेता हैं, जो अपनी फिल्में बहुत ही समझदारी से चुनते हैं। हमारे साथ उनका जुड़ाव हमेशा खास रहा है। मेरा मानना है कि इस कहानी से आयुष्मान के अभिनय को एक और उड़ान मिलेगी, क्योंकि वह बिल्कुल अलग अंदाज़ में इस फिल्म में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की कहानी एक्शन से भरपूर तो होगी ही, लेकिन उसके साथ ही एक दिलचस्प हास्य एंगल भी होगा। फिल्म की शूटिंग लंदन के अलावा भारत के भी कई इलाकों में होगी।

आयुष्मान एक के बाद एक ऐसी फिल्मों का हिस्सा बन रहे हैं, जिसे देख कर मैं नहीं उनके फैंस भी पूरी तरह चौंकाने वाले हैं। आने वाले समय में वह  के अलावा ‘डॉक्टर जी’ जैसी फिल्म का हिस्सा भी बनेंगे।  ‘डॉक्टर जी’ का निर्देशन अनुभूति कश्यप करने वाली हैं। इसके अलावा आयुष्मान खुराना एक बार फिर से अनुभव सिन्हा के साथ ‘अनेक' फिल्म का हिस्सा बनेंगे, यह एक थ्रिलर फिल्म है। शूजित सरकार ने अपनी फिल्म ‘विक्की डोनर’ से आयुष्मान खुराना को लांच किया और इसके बाद अपनी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में उन्हें फिर से मौका दिया।


आयुष्मान को रिपीट करते रहे हैं निर्देशक

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में ऐसा बेहद कम होता है, जब एक कलाकार को बार-बार निर्देशक अपनी फिल्मों में दोहराएं। लेकिन आयुष्मान खुराना के अभिनय से उनके निर्देशक इस कदर खुश रहते हैं कि वह आयुष्मान खुराना के साथ लगातार फिल्में करते रहना चाहते हैं। गौर करें तो आनंद एल राय के साथ आयुष्मान ने ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘शुभ मंगल सावधान’ और अब ‘एन एक्शन हीरोकरने जा रहे हैं। अनुभव सिन्हा के साथ उन्होंने ‘आर्टिकल 15’ में काम किया और फिर अब ‘अनेक’ में साथ काम करने जा रहे हैं।

मुझे तो यह कल्पना करके भी बहुत अच्छा लग रहा है कि आयुष्मान एक्शन करते हुए कितने अलग नजर आएंगे। जाहिर है उनके फैंस को भी उनके इस लुक का इंतजार होगा। इस फिल्म के निर्देशक अनिरुद्ध अय्यर इस फिल्म से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं। आयुष्मान खुराना की इस फिल्म में जयदीप अहलावत भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।