प्रतीक सहजपाल, शहनाज गिल, निशांत भट्ट जैसे यह 5 कलाकार रहे हैं बिग बॉस में हार कर भी जीतने वाले 'बाजीगर'

प्रतीक सहजपाल, शहनाज गिल, निशांत भट्ट जैसे यह 5 कलाकार रहे हैं बिग बॉस में हार कर भी जीतने वाले 'बाजीगर'

Anupriya Verma

शाह रुख खान की फिल्म ‘बाजीगर’ का एवरग्रीन और लोकप्रिय संवाद है। हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं। 'बिग बॉस 'के इतिहास पर गौर करूं, तो दरसअल ऐसे कई किरदार आये हैं, जिन्होंने भले ही यह शो नहीं जीता है, लेकिन उन्हें अपने स्वभाव और अपने खेलने के अंदाज़ से बेहद पसंद किया गया। 'बिग बॉस 15' की बात करूं, तो जिस तरह से सोशल मीडिया पर लगातार प्रतीक सहजपाल को लोकप्रियता मिल रही है और उनके फैंस बढ़ रहे हैं,  इससे मैं स्पष्ट कह सकती हूँ कि  उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाई है। बिग बॉस के इतिहास में हर सीजन में कुछ ऐसे प्रतिभागी जरूर रहे हैं। मैं एक नजर ऐसे कंटेस्टेंट की खूबियों के बारे में चर्चा करने पर डालना चाहूंगी।

प्रतीक सहजपाल

कई रियलिटी शोज का हिस्सा रहे प्रतीक सहजपाल भले ही शो के शुरुआती दौर में थोड़े गुस्सैल खिलाड़ी के रूप में नजर आये थे। लेकिन बाद में प्रतीक सहजपाल ने जिस तरह से शो को बहुत विनम्र होकर और पूरी ईमानदारी से खेला है, वह काबिल-ए तारीफ़ है। इसलिए जब वह शो के रनर रहे हैं, तब भी गौहर खान से लेकर कई सेलेब्स ने उन्हें हार कर जीतने वाला बाजीगर मानते हैं।  अब भी प्रतीक के काफी फैंस मान रहे हैं कि वह इस जीत के असल हक़दार थे।

शहनाज गिल

शहनाज गिल भीबिग बॉस’ की सबसे चर्चित कंटेस्टेंट रही हैं। एक ऐसी प्रतिभागी, जिसे लगभग हर किसी ने पसंद किया। वह काफी ईमानदार थीं और बिंदास तरीके से शो में रहीं। वह इस शो को एन्जॉय करने आई थीं, उन्हें देख कर ऐसा ही लगता था, इसलिए उन्हें काफी पसंद भी किया गया। शहनाज को काफी लोकप्रियता मिली। आज भी उन्हें जिस तरह से प्यार मिलता रहता है, साफ़ जाहिर है कि वह दर्शकों के दिलों में घर कर गई हैं और लोग उनपर कितना प्यार लुटाते हैं। हाल ही में जब वह बिग बॉस 15 के फिनाले में शामिल हुईं, सलमान खान ने भी शहनाज के साथ खूब मस्ती की।

निशांत भट्ट

'बिग बॉस 15' में मेरा ध्यान किसी ने सबसे अधिक खींचा तो वह निशांत भट्ट ही हैं, निशांत ने जिस तरह से शो में बिना लड़े-झगड़े बहुत ही समझदारी से सबके साथ ट्यूनिंग बनायीं और सबको सपोर्ट किया, वह काबिल-ए तारीफ़ है। एक अच्छा लीडर कैसा हो सकता है, यह निशांत भट्ट से सीखने लायक चीजें हैं, जो जरूर सीखनी चाहिए।

सनी लियोनी

सनी जब इस शो का हिस्सा बनी थीं, उस वक़्त वह भारत में बहुत लोकप्रिय नहीं थीं, लेकिन उन्होंने शो में एकदम ईमानदारी से अपनी छवि बनायीं। उस वक़्त उनकी हिंदी इतनी अच्छी नहीं थीं, लेकिन वह हिंदी सीखने की खूब कोशिशें करती थीं और उनका यही अंदाज़ दर्शकों को खूब पसंद आता था। आज भी वह सनी को बेहद प्यार करते हैं, क्योंकि वह एक ईमानदार प्रतिभागी रही थीं।


हिना खान

हिना खान भी 'बिग बॉस' की ऐसी प्रतिभागियों में से एक रही हैं, जिन्हें लोगों का खूब प्यार मिला था। उनकी बेबाकी के सभी कायल थे। भले ही उनका अंदाज़ थोड़ा अलग था। लेकिन दर्शकों को हमेशा लगा कि हिना खान इस शो को जीत सकती थीं। हिना को हालाँकि इस शो के बाद काफी लोकप्रियता मिली, उन्हें फिल्में और वेब शोज में काम करने का मौका मिला।

वाकई में खेल है तो हार जीत तो लगी ही रहेगी, लेकिन इन कलाकारों ने खुद को जिस तरह से शो में साबित किया है, उन्हें लोगों से ट्रॉफी के रूप में खूब प्यार मिला है। मैंने तो इन सभी प्रतिभागियों की जर्नी से कुछ न कुछ जरूर सीखा है, मुझे प्रतीक का विनम्र होना, हिना की बेबाकी, निशांत का सबको लेकर चलना, सनी और शहनाज गिल का मनोरंजन करने वाला हुनर अगर सीखने का मौका मिले तो मैं तो जरूर इनसे सीखना चाहूंगी।