गंगूबाई काठियावाड़ी ट्रेलर : सबके होश उड़ाने आ गई है 'गंगूबाई', जबरदस्त अंदाज़ में हैं आलिया भट्ट, देखिए ट्रेलर

गंगूबाई काठियावाड़ी ट्रेलर : सबके होश उड़ाने आ गई है 'गंगूबाई', जबरदस्त अंदाज़ में हैं आलिया भट्ट, देखिए ट्रेलर

Anupriya Verma

‘कहते हैं कमाठीपुरा में कभी अमावस्य की रात नहीं होती है, क्योंकि वहां गंगू रहती है । संजय लीला भंसाली ऐसी ही एक लड़की गंगू की कहानी लाये हैं, अपनी नयी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी’ में। संजय लीला भंसाली की फिल्मों की अपनी दुनिया है, अपने किरदार होते हैं। भव्य किरदारों को लेकर संजय लीला ने अलग ही दुनिया बसाई है हमेशा और शायद यही वजह रही है कि हिंदी सिनेमा में उनकी दसवीं फिल्म आने वाली है और इस फिल्म को लेकर भी मेरा उत्साह ठीक उसी तरह बरक़रार है,जैसे उनकी पहली फिल्मों के लिए रहा है, संजय लीला भंसाली हैं ही, ऐसे निर्देशकों में से एक जिन्होंने अपनी हर फिल्म को किसी पेंटिंग की तरह सजाया है। ऐसे में आलिया भट्ट जैसी सशक्त अभिनेत्री के साथ वह पहली बार गंगूबाई काठियावाड़ी’ लाये हैं। यह उनके करियर की दसवीं फिल्म है। आलिया भट्ट इस फिल्म में गंगूबाई के किरदार में हैं। आलिया भट्ट ही नहीं, हिंदी सिनेमा की हर अभिनेत्री की यही चाहत रही है, हमेशा कि वह संजय लीला भंसाली की फिल्मों में काम करें, क्योंकि महिला किरदारों को भंसाली न सिर्फ उनके सौंदर्य को अलग परिभाषा देते हैं, बल्कि उनकी महिला किरदार सिर्फ खूबसूरत नहीं, मजबूत किरदारों में से एक होती है। आलिया भट्ट का वहीं मजबूत अंदाज़ मुझे ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में नजर आ रहा है।

आप मेरी बातों से खुद सहमत होंगे, जब आप खुद भंसाली की इस आगामी फिल्म का ट्रेलर देखेंगे। आलिया भट्ट को जब ऐसा सशक्त किरदार मिला है, तो जाहिर है कि फिल्म में अगर वैसे ही संवाद नजर न आये होते तो फिल्म बेईमानी लगती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। भंसाली ने ट्रेलर में ही आलिया के इतने सशक्त अंदाज़ और संवादों को जगह दी है कि मेरी तरह उनकी फिल्मों के इंतजार में रहने वाले सिनेप्रेमी जरूर ट्रेलर देख कर चौकेंगे और फिल्म देखने के लिए बेताब हो जायेंगे।

यहाँ देखें ट्रेलर

दमदार डायलॉग्स

भंसाली की फिल्मों में उनकी अभिनेत्रियों का सिर्फ परिधान ही नहीं, बल्कि उनके संवाद भी हमेशा याद रखे जाने वाले होते हैं।  ऐसे में जब ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी फिल्म महिला प्रधान फिल्म सामने है, तो जाहिर है कि यह दमदार डायलॉग से भरपूर होगी। आलिया भट्ट का फिल्म में बोला गया यह संवाद  ‘गंगू चाँद थी और चाँद रहेगी’ आने वाले समय में सबकी जुबां पर चढ़ने वाला है, जैसे इस वक़्त मेरी जुबान पर चढ़ चुका है। इसके अलावा फिल्म के ट्रेलर में गंगूबाई के और भी दमदार डायलॉग सुनने को मिल रहे हैं, जिसमें इज्जत से जीने का, किसी से डरने का नहीं, जैसे कई संवाद जुबान पर चढ़ने लायक हैं।

आलिया का टशन

मेरी तो निगाहें आलिया के लुक से हट नहीं रही हैं, उन्होंने जिस टशन से इस फिल्म में अभिनय किया है, उनकी मेहनत ट्रेलर से ही साफ नजर आ रही है। अपने लुक,बॉडी लैंग्वेज और अपने अंदाज़ आलिया हर चीज से हैरान कर रही हैं।

क्या है कहानी

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की कहानी हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस' पर आधारित है, जिसमें 1960 के दशक में कमाठीपुरा में रहनेवालीं गंगूबाई कोठेवाली की सत्ता, उसके संघर्ष और उसके अस्तित्व की कहानी के बारे में विस्तार से बताया गया है। गंगूबाई 16 साल की उम्र में अपने पति द्वारा कोठे में बेच दी गई थी, महज 500 रूपये के लिए। ऐसे में किस तरह गंगूबाई अपनी सत्ता को खड़ी करती है, यह देखना इस फिल्म में दिलचस्प होगा और आलिया भट्ट द्वारा इस किरदार को किस तरह निभाती हैं, वैसे ट्रेलर में तो जो झलक उनके किरदार की मिल रही है, उससे यही वाइब्स आ रहे हैं, आलिया इसमें कमाल करने वाली हैं। फिल्म 25 फरवरी को पूरे भारत में सिनेमा थियेटर में रिलीज होगी।

अजय देवगन का भी रहेगा  मुख्य किरदार

भंसाली की इस बहुचर्चित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट का तो शानदार किरदार नजर आ ही रहा है, इसके साथ ही साथ अजय देवगन, जिनके साथ भंसाली ने केवल फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम किया है , एक बार फिर से साथ आ रहे हैं। इस फिल्म में वह करीम लाला के किरदार में हैं। ट्रेलर में उनकी जो झलक मिली है, वह मुझे काफी इंटेंस किरदार में नजर आ रहे हैं। अजय देवगन के अलावा विजय राज भी फिल्म में अहम किरदार में होंगे।

वाकई, भंसाली अपनी फिल्मों के कैनवास को जो शानदार रूप देते हैं, इस फिल्म में उनका स्तर एक कदम और आगे बढ़ा है, उनकी फिल्मों को देखने का मजा तो थियेटर में बड़े पर्दे पर ही है। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से उन्होंने अपने कैनवास को एक और नयी दिशा दी है। मुझे अभी से उम्मीदें हैं कि आलिया भट्ट को इस फिल्म से एक नया मुकाम मिलेगा और निर्देशक उन्हें लेकर और भी दमदार किरदार रचने और गढ़ने वाले हैं।  मुझसे तो वाकई 25 फरवरी आने का  इंतजार नहीं हो रहा है, क्या आपसे हो रहा है ट्रेलर में आलिया का यह जबरदस्त अवतार देख कर?