मौसम प्यार का यूं ही बदलता रहे…, पल पल दिल के पास तुम रहती हो… मेरे रंग में रंगने वाली किशोर कुमार, एस बी बाला सुब्रमणियम और उन तमाम सिंगर्स के रोमांटिक गाने इन दिनों मैं खूब सुन रही हूँ। अब मौसम के मिजाज में फिलहाल प्यार और सिर्फ प्यार वाला ही खुमार तो है। वैलेंटाइन्स डे मंथ जो है, ऐसे में प्यार करने वाले प्रेमी कपल के साथ जाहिर है कि दिमाग में यह बातें खूब आती है कि कुछ पल सुकून के कैसे बिताये जाएँ। अब इन दिनों जबकि आधी से ज्यादा चीजों पर कोविड के कारण पाबंदियां और साथ ही खुद को भी कोविड से बचाना है, मैं तो प्यार करने वाले प्रेमी युवाओं से यही कहूँगी कि सुकून के पल के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर में ही अपनी डेट की प्लानिंग अच्छी तरह से कर सकते हैं। यकीनन यह बिल्कुल बोरिंग नहीं होगी, मैं आपको पूरा आइडिया देती हूँ न। आपको बस अपने रूम को ही रूम थियेटर बना लेना है और अपनी पसंद के स्नैक्स, नास्ते और बाकी चीजों के साथ, एक दम कूल अंदाज़ में ओटीटी के यह रोमांटिक प्रेम कहानियों वाले शोज देख लेने हैं। मैंने तो यह सारी सीरीज देखी है और इसलिए बड़े ही कांफिंडेंस के साथ बता रही हूँ कि इन सीरीज में वह सबकुछ है, जिसे देख कर आप और आपकी प्रेमिका या आपके प्रेमी काफी एन्जॉय करेंगे, साथ ही आपके प्यार के एहसास को और जगह मिलेगी, तो इस वैलेंटाइन मैं बताने जा रही हूँ यहाँ पांच ऐसी रोमांटिक सीरीज के बारे में, जिन्हें खूब एन्जॉय भी किया जा सकता है और प्यार की नयी परिभाषा भी सीखी जा सकती है।मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल की लिटिल थिंग्स, शेफाली शाह की और मानव कॉल की ‘अनकही’ और ऐसी कई सीरीज है, जो प्यार के नए अंदाज़ दिखाते हैं।

लिटिल थिंग्स

मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल की वेब सीरीज ‘लिटिल थिंग्स’ के अबतक नेटफ्लिक्स पर चार सीजन आ चुके हैं और चारों ही सीजन काफी पसंद किये गए हैं। इस सीरीज की जो मुझे सबसे खास बात लगती है कि यह कपल कुछ भी ओवर द टॉप करने की कोशिश नहीं करते हैं, बल्कि वह अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीते हैं और एक ऐसे कपल, जो कि अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं और साथ ही अपने लिए एक आसमान भी बनाना चाहते हैं। दोनों का प्यार दिखावे वाला प्यार नहीं है। इसलिए यह प्यारी सी कहानी आपको बहुत आकर्षित करेगी। आप इसे बिंज वॉच भी कर सकते हैं। अर्बन इंडियन कपल के लिए खासतौर से प्यार के क्या मायने होते हैं और किस तरह यह सिर्फ फैंटेसी की दुनिया तक सीमित नहीं है, इस सीरीज में अच्छी तरह से दिखाया गया है।

Source: instagram I sehgaldhruv90

मिस मैच्ड

‘मिस मैच्ड’ युवा कपल्स को खूब पसंद आने वाली है। एकदम अलग मिजाज की रोमांटिक वेब सीरीज लिखी गई है। अब तक दर्शकों के सामने एक सीजन आया है, इस सीरीज में रोहित सुरेश सराफ और प्राजक्ता कोली मुख्य किरदारों में है। इस सीरीज में मस्ती, लड़ाई नोंक-झोंक और प्यार सबकुछ है। यह वैसे कपल्स के लिए बेहद अच्छी है, जो प्यार में थोड़ी-थोड़ी फैंटेसी की भी तलाश में रहते हैं। प्यार के कई प्रारूप और अंदाज़ अलग-अलग किरदारों के माध्यम दर्शाये गए हैं। किरदारों की क्यूटनेस आकर्षित करेगी।इस सीरीज का लुत्फ़ नेटफ्लिक्स पर उठा सकते हैं।

Source : instagram I @rohitsaraf

परमानेंट रूममेट्स

टीवीएफ प्ले की सबसे लोकप्रिय सीरीज और युवाओं के दिलों में बसने वाली सीरीज में से एक है यह सीरीज। इस सीरीज में दो प्रेमी कपल, जब एक साथ रूम शेयर करना शुरू करते हैं और फिर धीरे-धीरे सीजन दर सीजन उनके रिश्ते में क्या बदलाव आते हैं और जिंदगी किस तरह से टर्न लेती है, यह देखना दिलचस्प है। इस सीरीज में सुमीत व्यास और निधि सिंह ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

अजीब दासतान्स की ‘अनकही’

आँखों की भाषा पढ़ कर भी कैसे प्यार हो सकता है, इस एहसास को बड़े ही प्यार से दिखाया है ‘अजीब दास्तान’ सीरीज की कहानी ‘अनकही’ में। इसमें मुख्य किरदार शेफाली शाह और मानव कॉल हैं, और दोनों ने ही इस किरदार को बखूबी निभाया है, किस तरह कुछ नहीं बोल कर भी, सिर्फ आँखों की भाषा से एक दूसरे से कम्युनिकेट करते हैं यह कपल, यह देखना प्यार के एहसास से भर जाने जैसा है।

बंदिश बैंडिट्स

अगर आप और आपके पार्टनर म्यूजिक में दिलचस्पी रखते हैं, तो यह सीरीज आपके लिए है। ‘बंदिश बैंडिट्स’ की कहानी म्यूजिक की दुनिया पर आधारित है। इसमें शास्त्रीय संगीत के साथ प्यार के आयाम को एक नए नजरिये से दिखाया गया है। अमेजॉन प्राइम वीडियो पर इस सीरीज का मजा लिया जा सकता है। इस सीरीज में ऋत्विक भौमिक और श्रेया चौधरी की प्रेम कहानी दिखाई गई है। एक संगीत घराने के बीच प्यार वाली यह कहानी कई मेसेज भी देती है। इसे देखना आप एन्जॉय करेंगे।

Source: instagram I @ritwikbhowmik


यकीनन इस सीरीज को देखने के बाद और इनके दमदार डायलॉग, फन, मस्ती, एहसास को महसूस करने के बाद आप अपने पार्टनर के और करीब पहुँच पाएंगी या पाएंगे।  मैंने तो यह सारी सीरीज कई-कई बार देखी है और मुझे हर बार प्यार का एक अलग ही एंगल इस सीरीज से सामने आया है। ऐसे में आप भी इस एहसास को एक बार महसूस करके देखें।