'खिलाड़ी' बन कर आ रहे हैं साउथ इंडिया के सुपरस्टार रवि तेजा, खिलाड़ी देखने से पहले देख लें रवि की इन 5 फिल्मों को भी

'खिलाड़ी' बन कर आ रहे हैं साउथ इंडिया के सुपरस्टार रवि तेजा, खिलाड़ी देखने से पहले देख लें रवि की इन 5 फिल्मों को भी

Anupriya Verma

‘पुष्पा : द राइज’ फिल्म की बड़ी कामयाबी को देखते हुए एक के बाद एक साउथ इंडिया की फिल्में, अब हिंदी में दर्शकों के सामने आ रही हैं। अभी तो मुझ पर से अल्लू अर्जुन का खुमार पूरी तरह से उतरा नहीं है कि तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री के बड़े स्टार रवि तेजा अपनी सुपर डुपर हिट फिल्म लेकर आ रहे हैं 'खिलाड़ी', वह भी हिंदी में। मजेदार बात यह है कि इस फिल्म के मेकर्स रवि तेजा के स्टारडम से अच्छी तरह से वाकिफ हैं और यही वजह रही कि अब जबकि फिल्म की रिलीज को सिर्फ दो से तीन दिन बचे हैं, अब जाकर वह ट्रेलर लेकर आ रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि उनके फैंस को किसी ट्रेलर की जरूरत नहीं है याद दिलाने के लिए कि उनकी फिल्म आ रही है। रवि तेजा की फिल्म हिंदी भाषा में 11 फरवरी को थियेटर में पहुँच रही है और इसी दिन राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘ बधाई दो’ भी दर्शकों के सामने होगी। खिलाड़ी का वैसे जिक्र आते ही, मेरे जेहन में सीधे अक्षय कुमार ही आते हैं। लेकिन इस बार इस नए 'खिलाड़ी' को देखना भी रोचक होगा। जो रवि तेजा के स्टारडम और उनके काम के अंदाज़ से वाकिफ हैं, वह इस बात का अंदाज़ा लगा सकते हैं कि यह फिल्म हिंदी भाषी प्रेमी के दर्शकों पर क्या कमाल करने वाली है।

इस फिल्म की हिंदी रिलीज को लेकर फिल्म के निर्माता डॉ जयंतीलाल गाडा कहते हैं

अब वक़्त बदल गया है, दर्शक एकदम ऑरिजनल कॉन्टेंट की डिमांड करते हैं, ऐसे में खिलाड़ी फिल्म का कॉन्टेंट उन्हें पूरी तरह से हैरान करने वाला है।खिलाड़ी के माध्यम से हम रवि तेजा के फैन जो पूरे देश में हैं, उन्हें एक तोहफा देना चाहते हैं।  यह फिल्म एंटरटेनिंग होगी, पेन स्टूडियोज को ऐसा लगा कि इस फिल्म को हिंदी भाषा में भी रिलीज किया जाना चाहिए, इसलिए हमने यह निर्णय लिया।

रवि तेजा की यह फिल्म डॉ जयंतीलाल ( पेन स्टूडियोज) द्वारा ए स्टूडियोज के असोसिएशन में आएगी। पेन मरुधर इस फिल्म की डिस्ट्रीब्यूटिंग उत्तर भारत के इलाके में देखेंगे। फिल्म 11 फरवरी को पूरे भारत में रिलीज होगी।

यहाँ देखें फिल्म का ट्रेलर

कौन हैं रवि तेजा

रवि तेजा तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार हैं। वैसे इनका पूरा नाम रवि शंकर राजू भूपतिराजू है, लेकिन इनके फैंस इन्हें रवि तेजा जो कि इनका स्टेज नेम है, उससे ही पुकारते हैं। तेजा ने अबतक 70 से भी अधिक फिल्मों में काम कर लिया है। वह 54 वर्ष के हैं, लेकिन अपनी फिटनेस और एक्शन फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं। इन्होंने अपना करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘नी कोसम’ से की थी। बाद में इन्होने कई फिल्मों में असिस्टेंट निर्देशक के रूप में भी काम किया। खास बात यह है कि इनकी एक्शन फिल्मों की लोकप्रियता इस कदर बढ़ी कि वर्ष 2012 में इन्हें फ़ोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलेब्रिटीज की फेहरिस्त में 50 वां स्थान मिला था, जिन्होंने 15. 5 करोड़ डॉलर की कमाई की थी।  मजेदार बात यह है कि रवि अब भी कई फिल्मों में असिस्टेंट निर्देशक की भूमिका भी निभाते रहते हैं, जब वह अभिनय नहीं कर रहे होते हैं। वह खुद को किसी एक विधा तक सीमित नहीं रखते हैं। रवि तेजा को तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में 'मास महाराजा' के रूप में जाना जाता है।

रवि तेजा की वे पांच फिल्में, जिन्हें खिलाड़ी से पहले आपको देख लेनी चाहिए

रवि तेजा की फिल्मों की बात करें तो उनकी किसी भी फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं रही है।

क्रैक

रवि तेजा की फिल्म 'क्रैक' एक एक्शन पैक्ड एंटरटेनर रही है और इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे। 2021 में रिलीज हुई इस फिल्म में रवि के साथ श्रुति हसन भी थीं। फिल्म में वह पुलिस ऑफिसर की भूमिका में थे। फिल्म को इसकी कहानी के लिए काफी पसंद किया गया, साथ ही एक्शन के लिए भी।

किक

'किक' में रवि तेजा ने एक जंकी का किरदार निभाया था। यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी, इसमें काफी सारे ट्विस्ट्स और टर्न्स होते हैं। इस फिल्म में रवि तेजा की इलियाना के साथ केमेस्ट्री खूब पसंद की गई है।

राजा द ग्रेट

यह रवि तेजा की एक्शन कॉमेडी फिल्म थी। यह एक ऐसे किरदार की कहानी है, जो देख नहीं पाता है, लेकिन फिर भी शानदार होता है। फिल्म में रवि तेजा के बॉडी लैंग्वेज और पंच वाले डायलॉग्स को दर्शकों का खूब प्यार मिला।  फिल्म में राधिका, मेहरीन और विवान भटेना भी मुख्य किरदारों में नजर आये।

बलूपु

'बलूपु' एक एक्शन ड्रामा फिल्म रही और इस फिल्म की कहानी बेटे और पिता के बीच के रिश्ते की कहानी है। इस फिल्म में प्रकाश राज और उनके साथ इनकी केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में भी इनकी लीडिंग लेडी श्रुति हसन रही हैं। फिल्म बड़ी सुपरहिट रही।

विक्रमारकुडु

यह फिल्म रवि तेजा के करियर की शानदार फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म की खास बात यह भी थी कि इस फिल्म का निर्देशन एस एस राजमौली ने किया था।  फिल्म में रवि डबल रोल में हैं, इसलिए उनके फैंस के लिए यह फिल्म डबल धमाल थी।  फिल्म में अनुष्का शेट्टी लीड किरदार में थीं और दर्शकों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया था।

Source : instagram I @raviteja_2628

अब ऐसे में जबकि रवि तेजा का क्रेज साफ़ नजर आ रहा है, मुझे उम्मीद है कि दर्शक अल्लू अर्जुन की तरह रवि तेजा की एक्शन फिल्म को पसंद करेंगे। मुझे भी रवि तेजा की हिंदी फिल्म का इंतजार है, क्योंकि मैं भी उनके स्टारडम को देखना और समझना चाहूंगी कि आखिर रवि तेजा का तेज कैसे पूरा भारत में सिर चढ़ कर बोलता है।