मुझे वे बॉलीवुड फिल्में हमेशा आकर्षित करती हैं, जिन फिल्मों में फ़िल्मी दुनिया दिखाई गई है। मुझे खासतौर से ऐसी फिल्मों में अभिनेत्रियों की दुनिया में झांकना अच्छा लगता है, क्योंकि उनकी जिंदगी से जुड़े कई पहलू दर्शकों के सामने आते हैं। फिर चाहे हो सिल्क स्मिता की कहानी ‘डर्टी पिक्चर’ में विद्या बालन हो या फिर हीरोइन फिल्म की कहानी में करीना कपूर। एक बात मैंने और भी नोटिस की है कि अभिनेत्रियों को जब ऑन स्क्रीन अभिनेत्री बनने का मौका मिलता है तो उनके चेहरे का एक अलग ही चार्म नजर आता है और उनका परफॉर्मेंस एकदम ही अलग भी दिखने लगता है। नेटफ्लिक्स के नए वेब सीरीज द फेम गेम शो में भी माधुरी दीक्षित का कुछ वैसा ही चार्म नजर आ रहा है और ट्रेलर देख कर मुझे पूरी उम्मीद हो रही है कि यह सीरीज मजेदार होगी। ऐसे में मैं एक नजर ऐसी कुछ अभिनेत्रियों पर डालना चाहूंगी, जिन्होंने पर्दे पर अभिनेत्री की भूमिका बखूबी निभाई है।

माधुरी दीक्षित का  ‘द फेम गेम’

माधुरी दीक्षित के इस शो की चर्चा लंबे समय से होती आ रही थी। अब जाकर इस शो का ट्रेलर आ गया है। नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज का ट्रेलर आ गया है। इस सीरीज में माधुरी दीक्षित एक लोकप्रिय सुपरस्टार अभिनेत्री के किरदार में हैं। उसकी कहानी में क्या ट्विस्ट और टर्न आते हैं, यह देखना इस सीरीज में कमाल होगा। इस शो की खासियत यह भी है कि इसमें संजय कपूर भी लीड किरदार निभाते नजर आने वाले हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि माधुरी इस सीरीज में क्या लेकर आती हैं।

विद्या बालन सिल्क स्मिता बनीं डर्टी पिक्चर में

सिल्क स्मिता दक्षिण सिनेमा इंडस्ट्री की अभिनेत्री थीं और उनकी जिंदगी पर कुछ सालों पहले मिलन लुथरिया ने शानदार फिल्म बनाई थी ‘डर्टी पिक्चर,’ जिसमें विद्या बालन ने अहम भूमिका निभाई थी। विद्या बालन के करियर की यह अबतक बेस्ट फिल्मों में से एक है, जिसे मैं तो बार-बार देखना पसंद करती हूँ और करती रहूंगी।

कंगना ने निभाए तीन फिल्मों में अभिनेत्री के रोल

कंगना रनौत उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने पर्दे पर तीन बार अभिनेत्री का किरदार निभाया है। एक बार तो वह फिल्म ‘वो लम्हे’ में अभिनेत्री बनीं, फिर उनका किरदार व’न्स अपन अ टाइम’ इन मुंबई में भी कुछ ऐसा ही रहा। फिर हाल ही में उनकी फिल्म ‘थलाइवी’ आई, जिसमें उन्होंने जय ललिता की बायोपिक फिल्म में काम किया है और इस फिल्म में भी वह शानदार तरीके से नजर आयी हैं। उन्होंने तीनों ही बार अलग-अलग रूप निखारे हैं अभिनेत्रियों की जिंदगी के।

करीना कपूर की खास थी ‘हीरोइन’

करीना कपूर खान की पूरी फिल्म ‘हीरोइन’ एक हीरोइन की जिंदगी पर ही आधारित कहानी रही, जिसे दर्शकों ने प्यार मिला। इस कहानी में एक हीरोइन कैसे ऊपर का मुकाम हासिल करती है, फिर कैसे वह ढलान पर आकर अपनी जिंदगी देखती है, इसे बेहद रोचक तरीके से कहानी में दिखाया गया है।  मधुर भंडराकर की  यह फिल्म काफी लोकप्रिय फिल्म रही है।

ऋचा चड्डा ‘शकीला’ में

ऋचा चड्डा ने साउथ इंडियन सिनेमा की अभिनेत्री शकीला पर एक शानदार भूमिका निभाई है और इसमें उन्होंने कई ऐसे दृश्य किये हैं, जो काफी इमोशनल भी हैं और दिल को छू जाते हैं। ऋचा के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक मैं इस फिल्म को भी मानती हूँ।

करिश्मा कपूर जुबैदा में

करिश्मा कपूर ने भी ‘जुबैदा’ फिल्म में एक अभिनेत्री का किरदार निभाया था। इस फिल्म को भी क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में अभिनेत्री की जिंदगी के खास पहलू निकल कर सामने आये थे। श्याम बेनेगल ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

मैं तो वाकई में, ऐसी और भी वेब सीरीज और फिल्मों देखना चाहूंगी जिसमें अभिनेत्रियां अपने ही किरदार निभाती नजर आएं, क्योंकि उनकी जिंदगी के नए पहलू इसमें नजर आते हैं