सारा अली खान, आलिया भट्ट और ऐसी 6 अभिनेत्रियां हैं, जो हैं अपनी माँ की एकदम हूबहू परछाई

सारा अली खान, आलिया भट्ट और ऐसी 6 अभिनेत्रियां हैं, जो हैं अपनी माँ की एकदम हूबहू परछाई

Anupriya Verma

सारा अली खान से अभी उनकी फिल्म ‘अतरंगी रे’ के दौरान बातचीत हुई, तो जब मैंने उनसे पूछा कि लोग उन्हें जब उनकी मां अमृता सिंह से तुलना करते हैं, तो वह इस बात पर कैसे रिएक्ट करती हैं। उन्होंने बड़े ही प्यार से बताया कि मैं उस वक़्त दुनिया की खुद को सबसे खुशनसीब लड़की मानती हूँ, जब मैं मां के साथ कम्पेयर की जाती हूँ। दरअसल, सिर्फ सारा अली खान ही नहीं, जाह्नवी कपूर, मदालसा शर्मा जैसी और भी यंग अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने हूबहू अपनी मां की शक्ल पाई है और वे बेहद खूबसूरत हैं। ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों पर एक नजर, मैं डालना चाहूंगी, जो हूबहू लुक में एकदम अपनी माँ की कार्बन कॉपी नजर आती हैं।

सारा अली खान-अमृता सिंह

सारा अली खान और अमृता सिंह एक दूसरे के बेहद करीब हैं। सारा को अपनी पूरी दुनिया अपनी माँ के साथ ही लगती है। सारा,अमृता के साथ खूब घूमने फिरने भी जाती हैं, साथ ही सारा ने अपनी बातचीत में इस बात का जिक्र किया है कि जब वह दुखी होती हैं, तो किस तरह से अमृता सिंह उन्हें उस दुःख से एक क्रिटिक और एक माँ दोनों रूप में बाहर निकालती हैं, सारा स्पष्ट कहती हैं कि  मुझे जो दिया है माँ ने दिया है और मैं उनके साथ जीवन के हर अच्छे पल गुजारना चाहती हूँ, वह मेरे जीवन का सबसे बड़ा वरदान हैं।

Source: InstagramI @saraalikhan95

मदालसा शर्मा - शीला डेविड

शीला डेविड भी अपने दौर में एक मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। मैं तो मदालसा को देखती हूँ तो मुझे हमेशा यह यही लगता है कि मैं शीला डेविड के यंग दिनों का अभिनय देख रही हूँ, दोनों ही माँ बेटी में हद से ज्यादा लुक में समानता हैं। मैं तो सोशल मीडिया पर दोनों के रील्स खूब एन्जॉय करती हैं। मदालसा ने एक इंटरव्यू में मुझसे इस बात का जिक्र किया था कि किस तरह से उनकी माँ ने ही उन्हें अभिनय की दुनिया में कदम रखने के लिए खासतौर से प्रेरित किया और अब मदालसा को शो 'अनुपमा' से कितनी अच्छी खासी लोकप्रियता मिल रही है। दोनों ही माँ-बेटी की बॉन्डिंग कमाल की है और दोनों खूब मस्ती करने में माहिर हैं।

जाह्नवी कपूर-श्रीदेवी

श्रीदेवी, हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्हें कई दशकों तक दर्शकों का प्यार मिलता रहा है। उनकी बेटी जाह्नवी कपूर को भी दर्शक पसंद कर रहे हैं और वह लगातार फिल्में कर रही हैं। ऐसे में अगर दोनों के लुक की बात करूँ, तो कई झलक में जाह्नवी कपूर एकदम श्रीदेवी जी की याद दिला देती हैं, खासतौर से उनके साइड प्रोफाइल में हमेशा ही ऐसा होता है कि ऐसा लगता है कि सामने श्रीदेवी हैं और अगर जाह्नवी कपूर कभी साड़ी लुक में रहें, तो एकदम अपनी माँ सी दिखती हैं।

Source: Instagram I @janhvikapoor

आलिया भट्ट-सोनी राजदान

आलिया भट्ट और सोनी राजदान को अगर एक जगह बिना उनके चेहरे देखे, खड़ा किया जाए, तो आप हैरान हो जायेंगे कि कौन कौन हैं, क्योंकि आलिया का चेहरा भी अपनी माँ सोनी राजदान से हद से अधिक मिलता है। मेरी नजर से देखें तो मुझे आलिया की आंखें, एकदम अपनी मम्मी की तरह लगती हैं।  फिल्म 'राजी' में तो दोनों ने बेटी और माँ का रोल भी किया है। दोनों की पर्सनैलिटी में और भी कई सारी समानताएं हैं।

Source: Instagram I @sonirazdan

करिश्मा कपूर-बबीता कपूर

करिश्मा कपूर और बबीता कपूर दोनों की यंग दिनों की तस्वीरों को आप आस-पास रख दें, तो दोनों ही अदाकाराओं में यह पहचान करना मुश्किल हो जायेगा कि बबीता कौन हैं और करिश्मा कौन हैं। करिश्मा ने जब फिल्मों में अभिनय शुरू किया था तो मुझे उन्हें देख कर ऐसा लगता था, जैसे मैंने बबीता की फिल्में फिर से देखनी शुरू की हैं। अब भी करिश्मा और बबीता के चेहरे में काफी समानताएं नजर आती हैं।

Source: Instagram I @kareenakapoorkhan 

सोहा अली खान-शर्मिला टैगोर

सोहा अली खान ने अगर कोई इंडियन लुक पहना है तो, मुझे पूरी तरह से उनमें उनकी माँ की ही झलक नजर आती है। सोहा की तो बातचीत में भी शर्मिला टैगोर का अंदाज़ बहुत नजर आता है। सोहा और शर्मिला एक दूसरे की बेहद करीब हैं, यही नहीं सोहा ने एक बार खुद अपनी बातचीत में इस बात का जिक्र किया था कि उनकी मम्मी जल्दी उनकी फिल्मों से प्रभावित नहीं होती हैं, शर्मिला को खुश करना बहुत कठिन टास्क होता है उनके लिए। सोहा शर्मिला से मिलने हमेशा ही दिल्ली जाती रहती हैं।

Source: Instagram I @sakpataudi

किसी ने वाकई सच ही कहा, बेटियों में मांओं की परछाइयां होती हैं। इन एक्ट्रेसेस को देख कर इस बात पर पूर्ण रूप से विश्वास हो भी जाता है मुझे। वैसे मैं अंतत : यह भी कहना चाहूंगी कि मुझे ईशा देओल में भी बहुत हद तक हेमा मालिनी की झलक नजर आती है।