तेजस्वी प्रकाश : नागिन है बदले की कहानी, लेकिन मैं जीवन में ‘लेट गो’ और 'मूव ऑन' होने में विश्वास रखती हूँ, बदला लेने जैसी बातों में नहीं

तेजस्वी प्रकाश : नागिन है बदले की कहानी, लेकिन मैं जीवन में ‘लेट गो’ और 'मूव ऑन' होने में विश्वास रखती हूँ, बदला लेने जैसी बातों में नहीं

Anupriya Verma

एकता कपूर के शो ‘नागिन’ सीरीज ने टेलीविजन की दुनिया में एक बड़ी पहचान स्थापित कर दी है। इसमें कोई शक नहीं है कि टेलीविजन की दुनिया में, जितनी खूबसूरत अभिनेत्रियां एकता कपूर के इस शो नागिन में नजर आती हैं मुझे, उतनी खूबसूरती से सँवारने का काम टेलीविजन की दुनिया में तो काफी कम हो रहा है। ऐसे में मौनी रॉय, सुरभि ज्योति और कई अभिनेत्रियों के बाद, अब बिग बॉस 15 की विनर रहीं तेजस्वी प्रकाश, इस बार 'नागिन 6' में अपने अंदाज़ से सबको दीवाना बनाने आ रही हैं और मैं जरूर कहना चाहूंगी कि तेजस्वी प्रकाश के लुक पर बहुत मेहनत की गई है, चूँकि तेजस्वी इन दिनों  युवाओं में काफी लोकप्रिय भी हैं, सो ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि तेजस्वी प्रकाश को शो से और अधिक लोकप्रियता मिलेगी। इस शो के बारे में तेजस्वी ने कई दिलचस्प बातें शेयर की हैं

टीवी की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना गर्व की बात है

तेजस्वी टीवी के इस सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना, अपने लिए किसी गर्व से कम नहीं समझती हैं। वह मानती हैं कि इस दौर में जब काफी सारे शोज आ रहे हैं और दर्शकों के पास काफी सारे ऑप्शन भी आ चुके हैं, इसके बावजूद 'नागिन' शो को लेकर, दर्शकों के बीच एक अलग तरह का उत्साह है और छठें सीजन आने के बावजूद लोगों में शो को लेकर क्रेज कम नहीं हुआ है, यही उनके लिए बड़ी बात है। तेजस्वी कहती हैं कि जब उन्हें इस शो का ऑफर आया था, वह एकता कपूर के साथ काम करने को लेकर नर्वस थीं। लेकिन एक ख्वाहिश भी जो उनकी है, वह पूरी हो रही है इस शो से कि उन्हें एकदम अलग हट कर किरदार निभाने का मौका मिल रहा है।

नागिन है तो ग्लैमरस दिखेगी ही

तेजस्वी का कहना है कि हाँ, यह सच है कि नागिन का किरदार एक ऐसा किरदार है, जिसमें मुख्य किरदार को ग्लैमरस तो दिखना ही है, इसमें कोई बुराई भी नहीं है, ग्लैमरस दिखना बुरा तो नहीं होता है। इससे तो और अधिक आपका कॉन्फिडेंस बढ़ता है कि आपको अपना और बेस्ट देने का मौक़ा मिल रहा है। लेकिन यह महिला के अंदाज़ को एक अलग ही रूप देता है यह शो, ऐसा मेरा मानना है।

अपने लुक के बारे में तेजस्वी आगे कहती हैं कि

पिछली नागिन से नयी नागिन का लुक तो हमेशा अलग होता ही है, आप देखें तो, मेरा जो आउटफिट है और जो सांप मुझे दिया गया है। वह बहुत हद तक हालाँकि पहले सीजन से मेल खाता है। इसकी शायद यह भी वजह है कि जो पहले सीजन के डायरेक्टर हैं संतराम सर,रंजन सर वह इस सीजन में फिर से आये हैं। इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि जो पहला सीजन था उससे ज़्यादा सुपरहिट हमारा सीजन हो।

मौनी रॉय से होगी ही तुलना

तेजस्वी इस बात के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।  वह कहती हैं कि वह जानती हैं कि उनकी तुलना मौनी रॉय से होगी, उनकी क्या हर 'नागिन' का किरदार निभा चुकीं अभिनेत्रियों की तुलना तो होगी ही। लेकिन उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है। तेजस्वी कहती हैं, मैं मौनी रॉय को खुद से अधिक ग्लैमरस मानती हूँ, तो यहाँ तुलना की बात ही नहीं आती है। वह मुझसे बहुत अधिक सीनियर हैं। मेरे लिए वह इंस्पीरेशन हैं और उनसे वैसे ही इंस्पीरेशन लेती रहना चाहूंगी । उन्होंने इस किरदार को जीवंत किया है, मैं कुछ हद तक भी वैसा कर पायी तो खुद को लकी मानूंगी।

Source: InstagramI @tejasswiprakash

नागिन शो की आलोचना से फर्क नहीं पड़ता

तेजस्वी कहती हैं कि इसकी जो भी तुलना करते हैं या आलोचना  करते हैं, उन्हें यह बात समझनी होगी कि यह एक रियलिटी शो नहीं है, बल्कि फिक्शनल शो है। यहाँ कई सारी कहानियां दिखाई जाती हैं और काफी पसंद भी की जाती रहती है। इस शो का मकसद किसी को नीचे दिखाना या अंधविश्वास फैलाना नहीं है, बल्कि सिर्फ एंटरटेनमेंट देना ही मकसद है और दर्शकों को इससे वही लेना चाहिए। तेजस्वी आगे कहती हैं कि मेरे किरदार ‘प्रथा’ की ज़िंदगी में जो कुछ होता है ।उससे दर्शक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं।

लेट गो करने में यकीन है

'नागिन' शो एक बदले की कहानी है, लेकिन तेजस्वी कहती हैं कि वह चीजों को लेट गो करना पसंद करती हैं। वह कहती हैं कि मैं बदला लेने में यकीन नहीं रखती हूँ। मैं सिर्फ एक्शन और रिएक्शंस में विश्वास रखती हूँ। उनका मानना है कि  जिंदगी एकदम छोटी है, इसे क्यों किसी और की वजह से बर्बाद करना है.

वाकई, तेजस्वी के इस कॉन्फिडेंस से एक बात तो जाहिर हो रही है कि तेजस्वी प्रकाश इस बार पूरी तैयारी में हैं और नागिन के किरदार से वह दर्शकों पर अपनी अलग छाप छोड़ने में कामयाब होंगीं।