परिणीति चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित जैसी इन 5 अभिनेत्रियों ने रियलिटी शोज को बनाया है 'सुपर से भी ऊपर'

परिणीति चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित जैसी इन 5 अभिनेत्रियों ने रियलिटी शोज को बनाया है 'सुपर से भी ऊपर'

Anupriya Verma

टेलीविजन की दुनिया को मैंने तो कभी छोटा पर्दा नहीं माना है, टेलीविजन की दुनिया ने क्योंकि हमेशा ही तहे दिल से बॉलीवुड के कलाकारों का स्वागत किया है, खासतौर से अगर रियलिटी शो की बात करें तो कई बड़े स्टार्स शामिल हुए हैं। बॉलीवुड की हसीनाओं की बात करें, तो फेहरिस्त काफी लम्बी है, जिनमें माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन से लेकर परिणीति चोपड़ा और करीना कपूर खान जैसी कई अभिनेत्रियों ने ग्लैमर के जादू बिखेरे हैं। ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के छोटे पर्दे के जादू पर एक नजर

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने टीवी की दुनिया में कदम 'डांस इंडिया डांस-द चैम्पियंस' वाले सीजन से रखा था। वह इसमें जज की भूमिका में थीं और उन्होंने इस शो के दौरान खूब सारी मस्ती ही नहीं की, बल्कि काफी मजेदार स्टेप्स पर भी थिरकती नजर आई थीं। दर्शकों ने उन्हें जज के रूप में काफी पसंद किया था, इस डांस रियलिटी शो में। इस शो के कई एपिसोड्स  में करिश्मा कपूर ने भी शिरकत की थी और दोनों बहनों की जोड़ी ने धमाल मचाया था शो पर। मुझे तो फिर से बेसब्री से इंतजार है कि करीना फिर से किसी शो में जज की भूमिका में नजर आएं।

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा के लिए भी यह पहली बार है कि वह कलर्स के शो 'हुनरबाज-देश की शान' में नजर आ रही हैं। वह करण जौहर, मिथुन चक्रवर्ती के साथ जज की भूमिका में हैं। 'हुनरबाज' एक रियलिटी शो है, जिसमें पूरे भारत से लोग अपने हुनर को दिखाने आते हैं।  खास बात यह है कि परिणीति के ग्लैमरस अंदाज़ को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है, उनका यह डेब्यू टीवी पर शानदार रहा है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी टीवी रियलिटी शोज की जान हो गई हैं। वह लम्बे अरसे से कई रियलिटी शो का हिस्सा बनती आ रही हैं, जिनमें 'इण्डिया गॉट टैलेंट', 'सुपर डांसर' जैसे कई शोज का हिस्सा बन चुकी हैं। वह 'बिग बॉस सीजन 2' की भी होस्ट बन चुकी हैं। इन दिनों वह 'इण्डिया गॉट टैलेंट में नजर आ रही हैं। शिल्पा शेट्टी ने 'ज़रा नच के दिखा' में भी जज की भूमिका निभाई है और 'नच बलिये' भी। डांस रिएलिटी शो में शिल्पा शेट्टी की जज भूमिका का जवाब नहीं है।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने जब पहली बार 'झलक दिखला जा' शो में जज बनना स्वीकार किया था, उस समय टेलीविजन की दुनिया के लिए यह बहुत बड़ी बात हो गई थी। माधुरी दीक्षित इसके बाद लगातार 'झलक दिखला जा' शो का हिस्सा रहीं। बाद में कलर्स के ही रियलिटी शो 'डांस दीवाने' के कई सीजन का हिस्सा रहीं।

रवीना टंडन

रवीना टंडन ने कई डांस रियलिटी शो जज किये हैं। वह 'नच बलिये सीजन 9' का हिस्सा रही हैं। वह कुछ कॉमेडी शो में भी जज की भूमिका निभा चुकी हैं। रवीना की अपनी कॉमिक टाइमिंग और डांसिंग अदा बेहद खास है और हर कोई उनकी अदा को पसंद करता है, ऐसे में उन्होंने जब-जब छोटे परदे पर दस्तक दी है, कमाल किया है और उन्हें लोगों ने खूब पसंद किया है।

इनके अलावा नेहा धूपिया भी लम्बे समय तक 'रोडीज' जैसे युवाओं के पसंदीदा शो का हिस्सा रही हैं।

मैं तो वाकई, कई रियलिटी शोज सिर्फ इसलिए देखना पसंद करती हूँ, क्योंकि उनमें मेरी इतनी प्यारी पसंदीदा अभिनेत्रियां शामिल होती हैं। ऐसे में आने वाले समय में मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से दायरा छोटे परदे का बढ़ा है, और भी कई बड़ी और मशहूर अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर दस्तक देती रहेंगी।