माधुरी दीक्षित-संजय कपूर, रवीना टंडन-संजय दत्त और ऐसी 5 स्टार जोड़ियां, जो फिर से वापस लाने जा रही हैं 90-2000 के दौर के चार्म को

माधुरी दीक्षित-संजय कपूर, रवीना टंडन-संजय दत्त और ऐसी 5 स्टार जोड़ियां, जो फिर से वापस लाने जा रही हैं 90-2000 के दौर के चार्म को

Anupriya Verma

90 और 2000 के दौर के सिनेमा की अपनी खास बात रही है, मैं तो इससे हमेशा ही जुड़ाव महसूस करती रहूंगी। उस दौर के गाने, उस दौर का रोमांस सबकुछ बेहद खास था, ऐसे में उस दौर की प्यारी जोड़ियां भी खास रहीं, उनके अंदाज़, रोमांस अब भी सबके दिलों में छाए रहे हैं। मुझे तो उस दौर की फिल्मों के कितने डायलॉग अब भी एकदम याद रहते हैं, दरअसल, उस दौर में मेरा जहां तक ख्याल है, फिल्मों को लेकर हम उतने क्रिटिक भी नहीं होते थे, इसलिए तो उस दौर में जो असफल फिल्में भी रही हैं, उनके गाने भी याद रह जाते थे और स्टार्स की जोड़ियां भी पसंद की जाती थीं।  यह 90 का ही चार्म है कि एक बार फिर से उन जोड़ियों को आज के दौर में भी निर्देशक रिपीट कर रहे हैं, क्योंकि उनका जो चार्म है, वह आज भी बरक़रार है और आज भी वह प्रासंगिक हैं, तो मैं ऐसे ही पांच कलाकारों के बारे में यहाँ बातचीत करने जा रही हूँ, जो पहले पसंद किये जाते रहे हैं और एक बार फिर से स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं। अजय देवगन, ईशा देओल, माधुरी दीक्षित, संजय कपूर, संजय दत्त और रवीना टंडन जैसे कई और भी बड़े नाम इस फेहरिस्त में शामिल हैं।

संजय कपूर-माधुरी दीक्षित

संजय कपूर और माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक में दो फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘मोहब्बत’ और ‘राजा’ जैसी फिल्में शामिल हैं। ‘राजा’ फिल्म का गाना 'अँखियाँ मिलाऊं, कभी अँखियाँ चुराऊं' काफी लोकप्रिय गाना रहा है। दर्शकों ने दोनों को पसंद किया था। मैंने तो माधुरी का यह डांसिंग स्टेप न जाने कितनी बार दोहराया है, ऐसे में एक बार फिर से दोनों को साथ नेटफ्लिक्स के शो ‘द फेम गेम’ में देखना दिलचस्प है। हाल ही में माधुरी दीक्षित ने अपने पति नेने के जन्मदिन से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें दोनों ने इस गाने पर डांस किया था। उसे देखना फिर से 90 के दशक को चेरिश करना था। बड़ा मजा आया वह वीडियो देखने में तो मुझे।

ईशा देओल- अजय देवगन

ईशा देओल और अजय देवगन की जोड़ी ने 2000 के साल में खूब फिल्में साथ की हैं, उन्होंने ‘एलओसी कारगिल’, ‘मैं ऐसा ही हूँ’, ‘इंसान’, ‘संडे’, ‘काल’ और ‘युवा’ जैसी फिल्में की हैं। दोनों की जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला है और अब एक लम्बे समय के बाद, फिर से दोनों डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज ‘रुद्र’ में साथ में काम करने जा रहे हैं। इस सीरीज में ईशा का किरदार भी काफी दमदार नजर आ रहा है।

रवीना टंडन -संजय दत्त

रवीना टंडन और संजय दत्त एक दौर में हिट जोड़ी माने गए हैं। उन्होंने एक साथ में कई फिल्मों में साथ काम किया है, इन फिल्मों में ‘जीना मरना तेरे संग’, ‘आतिश’, ‘ज़माने से क्या डरना’, ‘क्षत्रिय’, ‘विजेता’ जैसे नाम शामिल हैं।  दोनों ही ‘केजीएफ 2’ में भी साथ नजर आने वाले हैं। इसके अलावा संजय दत्त और रवीना टंडन जल्द ही ‘घुड़चढ़ी’ में साथ में नजर आने वाले हैं। दिलचस्प बात यह है कि ‘घुड़चढ़ी’ एक रोम कॉम होगी और इसका निर्देशन नए निर्देशक बिनोय गाँधी कर रहे हैं। वाकई में एक बार फिर से दोनों को रोमांटिक अंदाज़ में देखना दिलचस्प होगा।

ईशा देओल- सुनील शेट्टी

ईशा देओल और सुनील शेट्टी भी जल्द ही ओटीटी सीरीज ‘इनविजिबल वीमेन’ में साथ नजर आने जा रहे हैं। ईशा देओल और सुनील ने पहले भी कुछ फिल्मों में साथ काम किया है, ऐसे में दोनों एक बार फिर से परदे पर साथ लौट रहे हैं, तो वह दोनों ही इस बात से खुश हैं और मुझे पूरा यकीन है कि दोनों के ही फैन के लिए यह मजेदार बात होगी कि फिर से इन नामचीन कलाकारों को वह एक साथ देखेंगे।

संजय लीला भंसाली-अजय देवगन

जी हाँ, सिर्फ स्टार्स जोड़ियां ही नहीं, बल्कि संजय लीला भंसाली और अजय देवगन भी कई सालों के बाद एक बार फिर से 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में साथ काम कर रहे हैं। दोनों ने पहली बार 'हम दिल दे चुके सनम' में साथ काम किया था, उस फिल्म को लगभग 20 साल से भी अधिक हो चुके हैं, इसके बाद दोनों ने एक साथ कई बार काम करना चाहा, लेकिन दोनों का साथ जुड़ नहीं पाया। अब जाकर फिर से दोनों साथ आये हैं। फिल्म में अजय देवगन ने करीम लाला का किरदार निभाया है।


वाकई में इन कलाकारों को एक साथ फिर से स्क्रीन शेयर करते देखना, मेरे लिए तो पुराने दौर को फिर से चेरिश करने जैसा होगा, मैं तो अभी से काफी नॉस्टैलिजिक हुई जा रही हूँ कि इन्हें देख कर, मैं फिर से पुरानी यादों में खो जाऊंगी और मैं जानती हूँ कि आपके जेहन में भी कुछ-कुछ ऐसा ही ख्याल आ रहा होगा।