टीवी की दुनिया में शहीर शेख ने राज किया है, उन्होंने बहुत ही चुनिंदा प्रोजेक्ट्स किये हैं, लेकिन जो भी प्रोजेक्ट्स किये हैं, उसमें वह लोकप्रिय रहे हैं और दर्शकों ने उन्हें पसंद किया है। मुझे शहीर शेख की जो सबसे अच्छी बात लगती है कि वह हमेशा विनम्र रहे हैं और खासकर महिलाओं की वह काफी इज्जत करते हैं। शायद यही वजह है कि उनके साथ उनकी जितनी भी को-स्टार्स रही हैं, सभी शहीर शेख के स्वभाव की फैन हो जाती हैं। उनके इस स्वभाव की वजह से अगर मैं शहीर शेख को टीवी की दुनिया का शाह रुख़ खान कहूं, तो कोई गलत बात नहीं होगी, कुछ ऐसा ही मानती हैं अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद भी मानती हैं, जो इन दिनों उनकी लेटेस्ट रिलीज शॉर्ट फिल्म ‘यात्री कृपया ध्यान दें’ में को-स्टार हैं। श्वेता ने बताया कि शहीर अपनी न्यूली बोर्न बिटिया से भी किस कदर प्यार करते हैं और किस तरह वह उसकी क्यूट बातें करते रहते हैं। मैंने श्वेता और शहीर शेख की बॉन्डिंग और उनकी जिंदगी के और भी कई दिलचस्प पहलुओं पर बातचीत की है।

बेबी को मिस करते हैं शहीर

शहीर शेख इन दिनों आउटडोर शूट्स को बहुत अधिक एन्जॉय नहीं करते हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह है कि वह हाल ही में पहली बार पापा बने हैं और वह अपना ज्यादा से  ज्यादा समय अपने बच्ची के साथ बिताना चाहते हैं। शहीर के बारे में उनकी को-स्टार श्वेता ने कहा कि शहीर शेख का जैसा स्वभाव है, वह एक बेस्ट पापा बनेंगे और शहीर अपनी बेबी के बारे में काफी प्यारी बातें शेयर करते रहते हैं। श्वेता का कहना है कि शहीर अपनी को-स्टार्स का इतना ख्याल रखते हैं और केयर करते हैं तो अपनी बेटी के लिए तो वह जान छिड़कते होंगे।

शहीर शेख  और रुचिका कपूर पिछले साल सितंबर में ही पेरेंट्स बने हैं।

शहीर शेख अपनी नयी पेरेंटहुड जिंदगी के बारे में कहते हैं कि

मैं इन दिनों सबसे ज्यादा अपनी बेटी को ही मिस करता हूँ, क्योंकि मैं उससे बहुत ज्यादा अटैच्ड हूँ, मेरे लिए शायद यह जिंदगी की बेस्ट फीलिंग थी, जब मैंने पहली बार उसे अपनी गोद में उठाया था। और उसके सामने मुझे दुनिया की कोई भी चीज बड़ी नहीं लगती है। इस वक़्त वह छोटी-छोटी चीजों सीखती है और करती है और ऐसे में उसके साथ न होना मुझे सताता है। मुझे उसके हर छोटे-बड़े काम करना खुद से पसंद है और आउटडोर शूट्स में मैं वह सब नहीं कर पा रहा हूँ, तो मुझे थोड़ा अफ़सोस होता है।

अलग है यात्री कृपया ध्यान दें में मेरा किरदार

शहीर शेख  और श्वेता की यह फिल्म एक ऐसी कहानी पर है, जिसमें दो अजनबी रास्ते में मिलते हैं और फिर शहीर शेख , श्वेता को अपनी गाड़ी में लिफ्ट देते हैं, इसके बाद क्या ट्विस्ट आते हैं। कहानी में यही ट्विस्ट होगा।
अमेजॉन प्राइम मिनी टीवी पर रिलीज हुई, शहीर शेख  अपनी नयी फिल्म ‘यात्री कृपया ध्यान दें ‘के बारे में बताते हैं कि इस बार इस फिल्म में दर्शक मेरा ऐसा किरदार दिखेंगे, जिसे उन्होंने पहले नहीं देखा है। भारत में अब भी थ्रिलर जॉनर में काफी एक्सपेरिमेंट होने बाकी हैं, यह फिल्म ऐसे ही एक्सपेरिमेंट का एक हिस्सा है।

यह पूछने पर कि क्या कभी उनके साथ किसी यात्रा में कोई अनहोनी चीज हुई है, शहीर शेख कहते हैं कि अनहोनी चीजें तो नहीं हुई हैं, लेकिन मुझे घूमना-फिरना काफी पसंद है और इसलिए मैं जब भी ट्रेवल करने जाता हूँ, तो नए लोगों से बातचीत करता हूँ और कुछ रिश्ते बन जाते हैं, जो आगे भी चलते रहते हैं।

लेकिन शहीर शेख  यह भी आगाह करते हैं कि यात्राओं के दौरान, खासतौर से जब आप ऐसी किसी जगह ट्रेवल कर रहे हैं, जहाँ आप किसी को नहीं जानते, वहां सोच समझ कर, किसी से भी रिश्ते बनाएं और बातचीत करें। साथ ही किसी अनजान आदमी को लिफ्ट देने से पहले तो हजार बार सोचें, जैसा कि इस फिल्म में एक सस्पेंस है कि आखिर एक लड़की को लिफ्ट देने के बाद क्या होता है। ऐसे में ट्रेवलिंग में अलर्ट तो रहना चाहिए।

वो तो है अलबेला के स्पेशल सांग की शूटिंग

शहीर शेख इस वक़्त रामोजी फिल्म सिटी में शूटिंग कर रहे हैं और शूटिंग के बीच में से ही उन्होंने वक़्त निकाल कर मुझसे अपनी बातचीत में कहा कि वह राजन शाही के नए शो ‘वो तो है अलबेला’ में लीड किरदार करने जा रहे हैं।

शहीर शेख ने इस बारे में कहा

‘मैं खुश हूँ कि राजन सर के साथ फिर से काम कर रहा हूँ। मेरा किरदार इस शो में बहुत ही कूल नजर आने वाला है, मेरा इस शो में जो किरदार होगा, वह मेरी रियल लाइफ से बहुत कुछ मेल खाता हुआ भी नजर आने वाला है। मैं अभी रामोजी में स्पेशल थीम सांग की शूटिंग के लिए आया हूँ और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को मेरा काम पसंद आएगा।

ओटीटी की दुनिया ने दिया है नया आसमान : श्वेता बसु प्रसाद

श्वेता बसु प्रसाद ने अपनी इस नयी शॉर्ट फिल्म और शहीर शेख  के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बात करते हुए कहा शाहिर के साथ काम करना सुखद है, क्योंकि वह काफी कूल हैं और काफी विनम्र हैं, खासतौर से महिलाओं के लिए, तो जब आप ऐसे को-स्टार्स के साथ होते हैं, तो काफी सेफ और अच्छे माहौल में काम करना एन्जॉय करते हैं।

ओटीटी की दुनिया के बारे में बात करते हुए श्वेता ने कहा कि ओटीटी की आने से काफी नयी कहानियों को नया आसमान मिला है, अब काफी एक्सपेरिमेंट्स हो रहे हैं, अपनी फिल्म को लेकर श्वेता ने कहा कि यह सच है कि अब भी भारत में काफी कम एक्सप्लोर हुआ है थ्रिलर जॉनर और अभी मेरी चाहत और भी थ्रिलर को एक्सप्लोर करने  की है।  श्वेता ने आगे कहा कि अब शॉर्ट फिल्में भी एक्सप्लोर हो रही हैं, हालाँकि बनती पहले भी थीं, लेकिन अब लोग इसे अधिक देख पा रहे हैं और दर्शक पसंद कर रहे हैं। वैसे 17 मिनट में किसी कहानी को दिखाना और उसका इम्पैक्ट छोड़ना आसान नहीं होता है। लेकिन ओटीटी के आने से अब सारे कलाकारों को एक जैसे मौके मिल रहे हैं। अब स्टारडम जैसी बात नहीं रह गई है। लेकिन फिर भी इसका मतलब नहीं है कि सिनेमा का दौर खत्म हो गया है या फिर क्रेज कम हो जायेगा, मैं तो हमेशा ही फिल्में देखते रहना पसंद करती रहूंगी।


वाकई में, मुझे तो यह फिल्म किसी स्पेशल थ्रिलर फिल्म से कम नहीं लग रही है और जबकि मेरे दोनों ही पसंदीदा कलाकार इससे जुड़े हैं, तो जाहिर है कि फिल्म में कमाल होने ही वाला है। मैं तो चाहूंगी कि यह जोड़ी किसी बड़ी शॉर्ट फिल्म का भी हिस्सा बनें, ताकि मेरे जैसे सिने प्रेमियों को शानदार प्रोजेक्ट्स और उम्दा अभिनय देखने का मौका मिले। 24 फरवरी से यह फिल्म आप ऐमज़ॉन मिनी टीवी  पर देख सकते हैं।