सुधीर मिश्रा, तापसी पन्नू और अनुभव सिन्हा ला रहे हैं कमाल की एन्थोलॉजी फिल्म, जानें फिल्म से जुड़ीं कुछ रोचक बातें

सुधीर मिश्रा, तापसी पन्नू और अनुभव सिन्हा ला रहे हैं कमाल की एन्थोलॉजी फिल्म, जानें फिल्म से जुड़ीं कुछ रोचक बातें

Anupriya Verma

मशहूर निर्देशक और निर्माता अनुभव सिन्हा और तापसी पन्नू के जोड़ी जब भी साथ आती हैं, कुछ न कुछ कमाल होता ही है। मुझे अनुभव सिन्हा निर्देशित फिल्म 'मुल्क' बेहद पसंद आई थी, जिसमें तापसी के किरदार ने एक अहम मुद्दे को उठाया था। ठीक इसी तरह जब दोनों की जोड़ी साथ में फिल्म 'थप्पड़' लेकर आयी, तब भी फिल्म ने दर्शकों पर काफी प्रभाव छोड़ा। एक पति क्यों बेवजह एक थप्पड़ भी अपनी पत्नी को नहीं मार सकता। ऐसे विषय जिन पर कोई बात नहीं करता, वह कहानी अनुभव लेकर आये थे और तापसी के करियर में यह फिल्म अहम रही, अब एक बार फिर से तापसी पन्नू और अनुभव सिन्हा एक साथ जुड़ने जा रहे हैं।

जी हाँ, एक बार फिर से यह लाजवाब जोड़ी साथ आ रही है और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार भी धमाल होने वाला है। दरअसल, इस बार अनुभव सिन्हा एक निर्माता के रूप में नजर आने वाले हैं। लेकिन उन्हें अभिनेत्री के रूप में साथ मिला है तापसी पन्नू का। तापसी पन्नू की इस फिल्म का निर्देशन सुधीर मिश्रा करने जा रहे हैं। यह एक एन्थोलॉजी फिल्म होगी, जिसमें तापसी अहम किरदार निभाएंगी।  

मुझे तो कहानी के बैकड्रॉप के बारे में भी जान कर, फिल्म देखने की उत्सुकता बढ़ रही है, क्योंकि कहानी के बैकड्रॉप में महामारी को रखा गया है। किस तरह से एक इंसान, अपने आप को महामारी के दौरान खुद को सरवाइव रख पाता है, कहानी उसके आस-पास होगी।

सुधीर मिश्रा ने इस फिल्म के लेखन का काम पूरा कर लिया है और अब तापसी के साथ वह इस फिल्म की शूटिंग शुर करेंगे।

मजेदार बात यह है कि इसका निर्माण भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा के प्रोडक्शन हाउस बनारस टॉकीज द्वारा किया जायेगा। वैसे अनुभव सिन्हा और सुधीर मिश्रा साथ में मिल कर ‘अफवाह’ नामक फिल्म का भी निर्माण करने जा रहे हैं, दो दिग्गज और अपने फन में माहिर फिल्मकार एक साथ आ रहे हैं, ऐसे में यह देखना वाकई दिलचस्प होने जा रहा है कि जब यह साथ आ रहे हैं, तो क्या अनोखी कहानी लेकर आएंगे।

सोशल पॉलिटिकल ड्रामा

तापसी पन्नू तो इस फिल्म से जुड़ कर बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि यह फिल्म एक सोशल पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म होगी।

इस बारे में तापसी पन्नू ने कहा है

यह कहानी बहुत ही यूनिक है और इससे पहले अपने ऐसी कहानी देखी नहीं होगी।  मजेदार बात यह है कि यह एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म तो होगी, लेकिन इसमें सोशल एंगल भी होगा। यह दो जेनेरेशन की कहानी कहेगी और इसका बैकड्रॉप महामारी होगा। मैं वाकई में सुधीर मिश्रा जैसे शानदार फिल्म मेकर के साथ काम करने जा रही हूँ और ऐसे में मेरे लिए यह अच्छा मौका है कि मैं कुछ अच्छा और अलग करूं। साथ ही मैंने अनुभव सिन्हा सर और भूषण कुमार के साथ पहले भी काम किया है, ऐसे में फिर से उनके साथ जुड़ना, मेरे लिए किसी घर वापसी जैसी ही बात होती है। मुझे ऐसे शानदार निर्देशकों के साथ काम करना पसंद है और इसलिए मैं  लेकर उत्साहित हूँ।  

ह्यूमन  रिलेशनशिप की होंगी परतें

अनुभव सिन्हा अपने मिजाज की फिल्में बनाते रहे हैं, ऐसे में इस बार वह कुछ अलग लेकर आ रहे हैं, निर्माता के रूप में सही, अगर उन्होंने इस विषय को चुना है, तो निश्चिततौर में इसमें बात होगी ही।

अनुभव ने इसके बारे में बात करते हुए कहा है कि

इस कहानी में ह्यूमन रिलेशनशिप के कई इमोशन और परतें दिखाई जाएंगी, किस तरह से लोगों ने महामारी के दौर में भी खुद को जीवित रखा है और खुद के लिए सर्वाइवल के रास्ते खोज कर निकाले हैं, इस कहानी में यह दिखाया जायेगा।  कहानी इमोशन से भरपूर होगी। अच्छी बात यह है कि मैं फिर से तापसी के साथ काम करने जा रहा हूँ, जो कि अपने काम को करने में माहिर हैं, और उनकी खास बात यह है कि वह सिर्फ अभिनय करने पर फोकस नहीं होती हैं, बल्कि अपने हर अपने हर किरदार में अपना नजरिया लाती है, जिससे कि यह कहानी और अधिक प्रासंगिक बन जाती है। मेरा पूरा विश्वास है कि  सुधीर और तापसी इस फिल्म को शानदार बनाएंगे।इसके साथ ही साथ मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इस फिल्म से मैं भूषण कुमार के साथ फिर से आ रहा हूँ, जिन्होंने हमेशा ही मेरे विजन में दिशा दी है और मुझ पर भरोसा किया है।

युवा जेनेरेशन के लिए प्रासंगिक होगी कहानी

विजनरी निर्देशक सुधीर मिश्रा पहली बार तापसी के साथ काम करने जा रहे हैं,

वह इस बारे में कहते हैं

फिल्म युवा जेनेरेशन की कहानी है।  कैसे एक जेनरेशन दूसरों जेनरेशन में अपनी बातों को पहुंचाते हैं। इस कहानी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया है और तापसी के साथ काम करने के लिए इससे बेस्ट कहानी नहीं हो सकती थी।  मुझे तापसी का साथ मिला है तो मैं काफी खुश हूँ। मुझे तापसी के जोश, जूनून के साथ-साथ अनुभव और भूषण का साथ मिला है, ऐसे में मुझे लगता है कि हमारा काम बेस्ट होगा।

ड्रीम टीम और बेहतरीन कहानी

टी सीरीज के प्रमुख और इस फिल्म के निर्माता भूषण कुमार का कहना है कि इस फिल्म के लिए जो जोड़ी बनी है, वह उनके लिए किसी ड्रीम टीम से कम नहीं है।

भूषण कुमार कहते हैं कि  यह फिल्म मेरे लिए किसी ड्रीम टीम से कम नहीं है। अनुभव, सुधीर और तापसी साथ आ रहे हैं और साथ मिल कर एक बेस्ट कहानी ही कहेंगे। मैं इस बेस्ट टीम के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूँ।
बहरहाल, यह फिल्म गुलशन कुमार की टी-सीरीज और अनुभव सिन्हा के बनारस मीडियावर्क्स की अपकमिंग अंटालोजी फिल्म होगी, इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अनुभव सिन्हा कर रहे हैं और निर्देशन सुधीर मिश्रा कर रहे हैं।

मैं सच कहूँ, तो यह जो टीम बनी है, यह केवल भूषण कुमार के लिए ही बल्कि मेरे ख्याल से भी ड्रीम टीम है, जहाँ इतने क्रिएटिव लोग जुड़े हैं तो कहानी में कुछ तो ख़ास बात जरूर होगी ही, मुझे इस फिल्म की रिलीज होने का इंतजार रहेगा।