'ऊ अंटवा फेम' सामंथा रुथ प्रभु के इंडस्ट्री में पूरे हुए 12 बेमिसाल साल, आप अगर हैं सामंथा के सच्चे फैन, तो यह 5 फिल्में तो आपको देख ही लेनी चाहिए

'ऊ अंटवा फेम' सामंथा रुथ प्रभु के इंडस्ट्री में पूरे हुए 12 बेमिसाल साल, आप अगर हैं सामंथा के सच्चे फैन, तो यह 5 फिल्में तो आपको देख ही लेनी चाहिए

Anupriya Verma

फिल्म ‘पुष्पा’ में जितनी तारीफ़ अल्लू अर्जुन की हो रही है, उतनी तारीफ सामंथा रुथ प्रभु को केवल उनके एक गाने के लिए मिली है। इसकी सबसे बड़ी वजह, उनका गाने में ग्लैमरस अंदाज़ होना नहीं है, बल्कि उस गाने में जिस तरह से पहली बार आवाज, मर्दों पर कटाक्ष किया गया है। वह शानदार है। लेकिन सामंथा की लोकप्रियता सिर्फ इसी गाने तक सीमित नहीं है, उन्होंने एक अच्छी पहचान अपनी फिल्मों के माध्यम से भी की है और यही वजह है कि अब वह न सिर्फ तेलुगू, तमिल और  मलयालम सिनेमा तक ही सीमित हैं, बल्कि पूरे भारत में उन्हें पहचान मिल रही है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में वह ‘द फैमिली मैन 2 ’ जैसी वेब सीरीज का हिस्सा बन चुकी हैं। आगे भी उन्हें लेकर चर्चाएं जारी हैं कि वह और भी फिल्मों का हिस्सा बनेंगे।

वैसे सामंथा ने अपनी मेहनत से सिनेमा इंडस्ट्री में जो पहचान बनाई है, अब उन्हें अभिनय की दुनिया में कदम रखे, पूरे 12 साल हो गए हैं और वाकई, मैं तो कहूँगी, क्या शानदार तरीके से उन्होंने अपने इन 12 सालों को जिया है और एक से बढ़ कर एक किरदार निभाए हैं। ऐसे में मैं उनकी कुछ ऐसे चुनिंदा फिल्मों के बारे में यहाँ बात करने जा रही हूँ, साथ ही सामंथा ने अपने 12 साल के सफर को पूरा करने के बारे में भी एक प्यारा सा नोट लिखा है, मुझे उनके शब्द बिल्कुल दिल को छू गए।

12 साल की सामंथा की लाइट, कैमरा और एक्शन की जिंदगी

सामंथा ने सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि

मुझे 12 साल पूरे हो गए हैं इंडस्ट्री में। मेरा यह 12 साल का सफर एक्शन, लाइट और कैमरे के इर्द-गिर्द रहा। मैं इस सफर में अपने सभी साथी, जिन्होंने मेरा साथ दिया, उन्हें आभार देना चाहती हूँ और खासतौर से अपने लॉयल फैंस को भी थैंक यू कहना चाहती हूँ।

सामंथा के बारे में मैं यह बात बताना चाहूंगी कि उन्होंने 'ये माया चेसावे' से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद, उन्होंने लगातार बेहतरीन फिल्में ही की हैं। कुछ खास फिल्में ये रहीं

Source : Instagram I @samantharuthprabhuoffl

ये माया चेसावे

‘ये माया चेसावे’ सामंथा के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में सामंथा और नागा चैतन्य से एक साथ काम किया था। फिल्म की कहानी एक युवा मेकेनिकल इंजीनियर कार्तिक के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक फिल्म निर्देशक बनना चाहता है और अपनी पड़ोसन के प्यार में पड़ जाता है। इस फिल्म में सामंथा के काम की खूब सराहना हुई और लगातार उन्हें फिल्मों में काम मिलने शुरू हो गए। उनकी यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी।

यू टर्न

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'यू टर्न कन्नड़ भाषा की फिल्म का साउथ रीमेक रही। इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में सामंथा मुख्य किरदार में नजर आई थीं। वह एक युवा पत्रकार की भूमिका में होती हैं, जो सड़क दुर्घटनाओं को लेकर हुई एक गुत्थी को सुलझाती है। सामंथा के करियर में यह फिल्म भी काफी सशक्त रही और उन्हें काफी पसंद किया गया।

Source : Instagram I @samantharuthprabhuoffl

सुपर डिलक्स

सामंथा की बेबाक फिल्मों की चॉइस की बात करें तो, सामंथा की यह सुपरहिट फिल्मों में से एक है, इस फिल्म में विजय, फहाद फासिल, सामंथा और राम्या कृष्णन मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म को क्रिटिक्स रूप से काफी लोकप्रियता मिली है। यह फिल्म एक दमदार विषय पर है और इसे पूरे भारत में दर्शक मिले हैं और खूब पसंद किया गया है। सामंथा को अपने किरदार के लिए काफी पुरस्कार भी मिले हैं।

मजिली

'मजिली' एक ऐसी फिल्म रही, जिसमें एक बार फिर से नागा चैतन्य और सामंथा ने काम किया था। शादी के बाद यह दोनों की पहली फिल्म थी। इस फिल्म की कहानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। सामंथा की  यह फिल्म अब भी डब हिंदी भाषा में खूब देखी गई है।  इस फिल्म में सामंथा ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो अपने पति की प्रेमिका को ढूंढने में मदद करती है, इसे प्रोग्रेसिव फिल्मों में से एक माना गया है।

Source : Instagram I @samantharuthprabhuoffl

ओह बेबी

सामंथा ने केवल सीरियस किरदार ही नहीं निभाए हैं। 'ओह बेबी' में उनका चुलबुला और नटखट वाला अंदाज़ सामने आया है। यह एक दक्षिण कोरियाई फिल्म का साउथ रीमेक है। बीवी नंदिनी रेड्डी ने इसका निर्देशन किया था। इस फिल्म में वह एक कॉमेडी किरदार में हैं, जो जिंदगी के फलसफे को सिखाती हुईं नजर आती हैं. दर्शकों को इस फिल्म में उनका चुलबुलापन बहुत ही पसंद आया।

सामंथा के आने वाले प्रोजेक्ट्स

सामंथा के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करूँ तो, फिल्मशाकुंतलम’ और ‘काटहु वाकुला रेंडू कढाल’ भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।  

Source : Instagram I @samantharuthprabhuoffl

वाकई, मैं सच कहूँ तो मुझे सामंथा की फिल्मों के साथ-साथ, उनका एडवेंचर्स स्टाइल, फन लविंग अंदाज़ और उनका जिंदगी को जिंदादिली से जीने का अंदाज़ भी बेहद पसंद आता है, मुझे वह हर लिहाज से एक स्ट्रॉन्ग वीमेन और अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने वाली लगती हैं, इसलिए मैं उनके काम की सराहना करती हूँ और उनका सफर और आगे यूं ही चलता रहे, मैं तो यही विश देना चाहूंगी। वैसे मैं सामंथा के अंदाज़ के बारे में एक बार और कहना चाहूंगी कि मेरा उन पर गर्ल क्रश है, उनके स्टाइलिंग अदाओं को अगर मैं देखती हूँ, तो बस देखती ही रह जाती हूँ।